Home Blogging tips in hindi अगर आप क्रिएटिव है तो शुरू करें ब्लॉगिंग(blogging)

अगर आप क्रिएटिव है तो शुरू करें ब्लॉगिंग(blogging)

2
SHARE
अगर आप क्रिएटिव है तो शुरू करें ब्लॉगिंग
अगर आप क्रिएटिव है तो शुरू करें ब्लॉगिंग

अगर आप क्रिएटिव है तो शुरू करें ब्लॉगिंग(blogging)

21वी सदी का यह आधुनिक युग इंटरनेट और(blogging)का युग है अगर यह कहा जाए की  आज  के युग में लोगों का जीवन इंटरनेट के बिना अधूरा है तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होनी चाहिए । अगर आप क्रिएटिव है तो शुरू करें ब्लॉगिंग घर पर ऑफिस में या फिर कहीं पर भी हो जब भी लोगों को खाली समय मिलता है तो वह इंटरनेट पर व्यस्त पाए जाते हैं । Facebook WhatsApp के तो ऐसे ऐसे आशिक पाए जा चुके हैं कि बाथरुम तक में भी मोबाइल से दूरी नहीं बनाते ।www.sitehindi.in ऐसे में इंटरनेट  सिर्फ एक दूसरे से जुड़ने के लिए या मनोरंजन तक के लिए उपयोग में लाया नहीं जा रहा है बल्कि ब्लॉगिंग(blogging)और वेबसाइट  के जरिए अपने निजी विचारों को साझा करने व ऑनलाइन एडसेंस लगाकर पैसे कमाने में भी किया जा रहा है।

अगर आप क्रिएटिव है तो शुरू करें ब्लॉगिंग(blogging)

दरअसल ब्लॉगिंग(blogging)एक ऐसा काम है जिसमें ना कोई ऑफिस का झंझट और ना ही काम को लेकर मालिक की झिड़कियों की परवाह। जरूरत है तो केवल एक लैपटॉप इंटरनेट व अपने विचारों व जानकारियों को टाइपिंग करके साझा करने की । अगर आप क्रिएटिव है तो शुरू करें ब्लॉगिंग
बाकी आप इस काम को अपने घर में बैठे-बैठे पत्नी की हाथ से बनी चाय की चुस्कियां लेने के साथ-साथ कर सकते हैं। सच में अगर आपने लगन और मेहनत के साथ प्रयास किया तो आपको नौकरी करने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी,  क्योंकि आप घर बैठे बैठे इतने कमा लेंगे जितना नौकरी करके सैलरी प्राप्त करना संभव नहीं है।

अगर आप क्रिएटिव है तो शुरू करें ब्लॉगिंग(blogging)

जरुरत केवल आपको एक अच्छा सा ब्लॉग या वेबसाइट बनाने की है और उस पर गूगल एडसेंस लगाने की है। तो चलिए शुरू हो जाइए और अपना एक अच्छा सा ब्लाग  बनाइए। इस पर अच्छी-अच्छी पोस्ट करना प्रारंभ कीजिए और जब आप के  ब्लॉग पर पाठकों की अच्छी खासी भीड़ आने लगे तब एडसेंस के लिए अप्लाई करें।अगर आप क्रिएटिव है तो शुरू करें ब्लॉगिंग एड लगाने के बाद आपको ब्लॉग की ट्रैफिक के अनुसार पैसे आने शुरू हो जाएंगे। हां एक बात ध्यान रखें प्रारंभ में अगर इनकम कम हो तो घबराइए नहीं मेहनत करते रहिए और पोस्ट लिखते रहिए।

अगर आप क्रिएटिव है तो शुरू करें ब्लॉगिंग(blogging)

जैसे जैसे आपके  ब्लाग  पर  ट्रैफिक में वृद्धि होगी वैसे वैसे आपके इनकम में वृद्धि होगी। जरूरत है तो सिर्फ धैर्य रखने की और अनवरत मेहनत करते रहने की ।सफलता आपको अवश्य मिलेगा । आज बहुत से ऐसे लोग हैं जो अपनी नौकरी छोड़ कर सिर्फ और सिर्फ ब्लागिंग(blogging)कर रहे हैं और अपने जीवन में बेहद सफल है।
अगर आप क्रिएटिव है तो शुरू करें ब्लॉगिंग(blogging)
किंतु मैं आपको सलाह दूंगा कि आप नौकरी ना छोड़ें और पार्ट टाइम में लगातार पोस्ट लिखते रहें । अगर आप क्रिएटिव है तो शुरू करें ब्लॉगिंग भविष्य में जब आपको ब्लॉगिंग(blogging)मैं नौकरी से अधिक फायदा होने लगे तो आप नौकरी छोड़ने पर विचार करें या फिर दोनों को साथ लेकर चले। आप स्वयं को एक सुनहरे मोड़ कर पाएंगे। www.sitehindi.in ब्लॉगिंग(blogging)एक एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां से आप दूर-दूर तक अपने विचारों को लोगों तक फैला सकते हैं तथा अच्छी खासी आमदनी भी कर सकते हैं। तो देर किस बात की प्रारंभ कीजिए  आज ही ब्लाग  लिखना।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here