Home religion चमकते दमकते श्वेत मोती ( pearl ) से होता है धन का...

चमकते दमकते श्वेत मोती ( pearl ) से होता है धन का आगमन

105
0
SHARE
 
आप सब ने कई बार कई लोगों को मोतियों  को धारण करते देखा होगा । इन मोतियों से घर में धन का आगमन होता है। मोती ( pearl ) गोल लंबे आकार का होता है जिसका रंग  तेजस्वी सफेद होता है । उसके बाद मोती में लाल रंग के ध्वज सम्मान सूचक चिह्न होता है । इस गुणों वाला मोती ( pearl ) सबसे उत्तम माना जाता है तथा इसको धारण करने से धारण करता को राज्य की तरफ से लक्ष्मी का लाभ प्राप्त होता है ।
 सोमवार के दिवस प्रातः संध्या के समय चांदी में जड़कर कनिष्ठा में इसे धारण किया जाए तो लाभ मिलता है । परंतु मोती( pearl )  के साथ गोमेद धारण न करें । 4.25 रति भार का मोती धारण करें तो उत्तम होगा ।
 मोती ( pearl ) को धारण करते समय ध्यान रखें कि मोदी सही गुणवत्ता का हो। सही स्वरूप का मोती धारण करने से ही मनचाहा लाभ प्राप्त होता है । वरना कई प्रकार के ऐसे उदाहरण देखने को मिलता है कि मोदी को धारण कर लिया परंतु किसी परिवर्तन का एहसास ही नहीं हुआ । अतः मोती के सही स्वरूप को ही धारण करें ।
 गोल आकार  का मोती सबसे उत्तम किस्म का मोती( pearl )  माना जाता है। मोती का आकार लंबा तथा गोल हो और उसके बीच के भाग में आकाश के रंग जैसा वलयाकार अर्धचंद्राकार चिन्ह हो तो ऐसे मोती को धारण करने वाले धारण करता को उत्तम पुत्र की प्राप्ति होती है।
 यदि आकार में एक तरफ अडीदार  हो और दूसरी और चपता हो तथा उसका रंग सहज कांच के रंग की तरह हो तो ऐसे मोती( pearl )  के धारण कर्ता् के घर धन संपत्ति में वृद्धि होती है ।
 यदि मोती ( pearl ) गोलाकार का पीला रंग का है तो ऐसा मोती धारण करने से धारण करता विद्वान होता है तथा विवेक में वृद्धि होती है।
SHARE
Previous articleअंडरवियर से जुड़ी हुई यह गलतियां जिसे महिलाएं रोजाना करती है
Next articleपुरुषों के अनियमित आदतों से शुक्राणुओं ( sperm )की संख्या में हो जाती है कमी
मेरा नाम "संजय कुमार मौर्य है" और मैं देवरिया यूपी का रहने वाला हूं । मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर, लेखक, कवि और कथाकार हूं । मैं हिंदी साहित्य में रुचि रखता हूं और हमेशा कविताओं और कहानियों का सृजन करता रहता हूं। इसके अलावा भी हमारे पास बहुत सारी चीजों की जानकारियां है जिसे मैं इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करता हूं। दोस्तों हमें अपने ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करना बहुत ही अच्छा लगता है अतः इसी उद्देश्य से हमने सन 2018 जनवरी में www.sitehindi.com को शुरू किया, जो कि आज एक सफल ब्लॉक वेबसाइट बन चुका है और निरंतर वेब की दुनिया में उचाईयों की ओर बढ़ रहा है । इसके अलावा मेरा उद्देश्य अपने राष्ट्रभाषा हिंदी की सेवा करना है और इसे जन-जन तक पहुंचाना भी है । अगर मैं अपने इस उद्देश्य में सफल होता हूं तो मैं स्वयं को भाग्यशाली समझूंगा। आप भी हमारे इस ब्लॉग को पढ़े और हमारे इस उद्देश्य को पूरा करने में हमारी सहायता करें । धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here