Home health and beauty tips जाने क्या होता है जब आप अपने पार्टनर के साथ चिपक कर...

जाने क्या होता है जब आप अपने पार्टनर के साथ चिपक कर सोते हैं?

0
SHARE
जाने क्या होता है जब आप अपने पार्टनर के साथ चिपक कर सोते हैं ?
अगर बात सोने की हो तो इस मामले में भी दो तरह के लोग होते हैं। एक तो वे लोग होते हैं जिनको अकेला रहना या सोना पसंद होता है, जिन्हें अकेले पैर फैला कर सोना अधिक अच्छा लगता है, वही  दूसरी प्रकार के लोगों को अकेला रहना या सोना बिल्कुल ही नहीं भाता। ऐसे लोगों को अपने पार्टनर के साथ चिपक कर सोना ज्यादा पसंद होता है ।
जाने क्या होता है जब आप अपने पार्टनर के साथ चिपक कर सोते हैं ?
अमेरिका के एक संस्था ने 1000 कपल्स को लेकर शोध  किया तो चौंका देने वाले तथ्य सामने आए। शोध से पता चला कि जो लोग पार्टनर के साथ चिपक कर सोते हैं वह लोग शारीरिक व मानसिक रूप से अधिक स्वस्थ होते हैं । वही जितने भी कपल्स अपने पार्टनर से अलग होकर सोते हैं उनके जीवन में बहुत सारी शारीरिक व मानसिक परेशानियां होती है। इस आधार पर जो बातें सामने आई है आप भी उसे जानना चाहेंगे तो चलिए दोस्तों आज हम आपको बता रहे हैं चिपक कर सोने के क्या फायदे होते हैं ।
जाने क्या होता है जब आप अपने पार्टनर के साथ चिपक कर सोते हैं ?
————- जो लोग अपने पार्टनर के गले लगकर सोते हैं  उन लोगों को किसी प्रकार का तनाव नहीं होता तथा ऐसे लोग हमेशा फिट रहते हैं । पार्टनर को गले लगाकर सोने से कभी सिर दर्द की समस्या भी नहीं होती ।
————–  अकेला सोने वाला व्यक्ति बहुत सी चीजों के बारे में सोचता रहता है। जिसके कारण वह तनाव मुक्त नहीं रह पाता। लेकिन जो पार्टनर के साथ गले लग कर सोता है वह बेकार की बातें नहीं सोचता । अतः उसे किसी प्रकार का तनाव नहीं होता ।
———– शोध में पता चला है कि जो लोग शादी से पहले चिड़चिड़ेपन का शिकार थे शादी के बाद पार्टनर के साथ चिपक कर सोने की वजह से उनके जीवन में काफी हद तक चिड़चिड़ेपन की कमी हो गई ।
——–   अपने पार्टनर के साथ जितने भी लोग चिपक कर सोते हैं उन्हें कभी भी अकेलापन महसूस नहीं होता । इसके अलावा इस तरह से सोने वाले लोगों को अन्य लोगों की तुलना में बेहतर नींद आती है।
 ————  शोध  से अभी मालूम हुआ है कि जितने लोग अपने साथी के साथ चिपक कर सोते  हैं उन लोगों की यादाश्त दूसरे लोगों की तुलना में अधिक तेज होता है। ऐसे लोगों का दिमाग धीरे-धीरे तेज होने लगता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here