प्रतिदिन सुबह उठने के बाद करें ये 4 काम आपके बिगड़े हुए काम बन जाएंगे 

0
164
सुबह नियमित उठकर करें ये काम- ———-
कोई भी मनुष्य अपने कार्य में सफल होने के लिए रात-दिन परिश्रम करता है । परंतु कई बार बहुत अधिक परिश्रम करने के बाद भी उम्मीद के मुताबिक कामयाबी नहीं मिल पाती। ऐसा जब भी किसी के साथ होता है तो वह चिंता में पड़ जाता है क्योंकि वह परिश्रम करने के बाद भी सफल नहीं हो पाता। ऐसी समस्याओं से निपटने के लिए ज्योतिष विज्ञान में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जिसे अपनाकर सफलता सरलता से प्राप्त किया जा सकता है । शास्त्रों के अनुसार सुबह जल्दी उठने की आदत को अच्छा माना गया है। इससे पूरा दिन खुशहाली में बितता है । यदि आपको भी अपने पूरे दिन को खुशनुमा बनाना है तो आप को प्रातः काल में यह काम अवश्य करना चाहिए । अगर आप इन उपायों को अपनाएंगे तो आपका पूरा दिन अवश्य ही शुभ शुभ बीतेगा ।
यदि आपकी इच्छा है कि आपका किस्मत आपके हर कार्य में साथ दे तो आपको प्रतिदिन सुबह नियमित रूप से अवश्य उठ जाना चाहिए। ऐसा करने से आपका पूरा दिन ऊर्जा से भरपूर व शुभ रहता है ।
 ——  यदि आप यह चाहते हैं कि घर में सुख शांति का माहौल बना रहे तो सुबह स्नान करने के पश्चात प्रतिदिन अवश्य किसी व्यक्ति को दान करें ।
——‘ भारतीय संस्कृति में पौधों को महत्वपूर्ण स्थान दिया गया है ।तुलसी के पौधे का हिंदू धर्म में अपना विशेष महत्व होता है। इसलिए तुलसी के पौधे के सामने नियमित रूप से सुबह और शाम के समय घी का दीपक जलाएं ।
——- यदि आप अपने घर में सुख शांति और सकारात्मकता का प्रवाह चाहते हैं तो रोजाना सुबह उठकर स्नान करें तथा ईश्वर की प्रार्थना करें । पूजा पाठ करने से सात्विकता आती है तथा ईश्वर की कृपा बरसती है ।।