अगर आपको भी हो इन चीजों का सपने में दर्शन तो समझ ले कि चमकने वाली है आपकी किस्मत 

1
111

 

हो इन चीजों का सपने में दर्शन तो

 

 

अगर आपको भी हो इन चीजों का सपने में दर्शन तो समझ ले कि चमकने वाली है आपकी किस्मत ——-
सोने के बाद सपनों का आना स्वभाविक है और लगभग हर आदमी सोने के बाद सपना देखता है। अगर कोई यह कहता है कि उसे सपने नहीं आते तो वह झूठ बोल रहा है। नींद में आने वाले हमारे सपने कई प्रकार के होते हैं। कई बार हमें अच्छे सपने दिखाई देते हैं तो कई बार बुरे सपने भी आते हैं। बहुत मर्तबा तो ऐसे सपने भी आते हैं जिनका दूर-दूर तक हम से कोई नाता ही नहीं होता और जिसे देखने के बाद हम आश्चर्यचकित हो जाते हैं व सोच में पड़ जाते हैं । ऐसी भी मान्यता है कि स्वप्न में देखी गई कुछ बातें कभी-कभी वास्तविक रूप से घटित भी हो जाती है तथा ऐसा कई लोगों के साथ होते हुए भी देखा गया है।
हो इन चीजों का सपने में दर्शन तो
ऐसे में कुछ ऐसी खास चीजें भी होती है जो अगर सपने में नजर आए तो भविष्य में किस्मत चमक जाती है। अर्थात यह कि यदि आप इन खास चीजों को सपने में देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपके भाग्य का दरवाजा खुलने वाला है।
हो इन चीजों का सपने में दर्शन तो
  ज्योतिष विज्ञान में हर सपने को एक अलग महत्व दिया गया है तथा बताया गया है कि सपनों के क्या-क्या कारण तथा अर्थ होते हैं? जिसके आधार पर आप भी अपने सपनों का मतलब सरलता से जान सकते हैं। तो आज हम भी आपको खास तरह के ही सपनों के बारे में बताएंगे जिनको देखने का अर्थ है कि आपको आने वाले समय में समृद्धि, सम्मान व धन की प्राप्ति होने वाली है। तो चलिए शुरू करते हैं।
हो इन चीजों का सपने में दर्शन तो
 ( 1 ) नारियल को देखना
 स्वप्न में नारियल का देखना बहुत ही शुभ संकेत होता है। भारतीय परंपरा में भी नारियल को अति शुभ माना गया है तथा मंदिरों में भगवान की पूजा अर्चना भी नारियल से की जाती है । अतः सपने में नारियल देखना इस बात का संकेत है कि आपको जल्द ही कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा।
 (2) पर्वत पर चढ़ते देखना
 सपने में यदि आप स्वयं को  पर्वत पर चढ़ते हुए देखते हैं तो यह बेहद शुभ संकेत है।यह  इस बात की ओर इशारा करता है कि आपको निकट भविष्य में धन की प्राप्ति होगी।
 (3) लाल साड़ी में किसी स्त्री को देखना है
 सपने में लाल साड़ी पहने महिला को देखना शुभ परिणाम लेकर आता है। लाल साड़ी में महिला का दिखना मां लक्ष्मी के आगमन की ओर संकेत करता है। अतः इस सपने का अर्थ है कि आपके पास धन संपत्ति का आगमन होने वाला है।
 (4)  गाय देखना
 सपने में गाय का दिखना शुभ माना जाता है। विशेषकर यदि सपने में सफेद गाय दिखे तो अति शुभ होता है। सो यदि सपने में गाय दिखे तो समझ लीजिए कि कोई शुभ समाचार मिलने वाला है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here