Home health and beauty tips अगर चेहरे पर लाना चाहते हैं गोरापन तो घर में ही बनाए...

अगर चेहरे पर लाना चाहते हैं गोरापन तो घर में ही बनाए यह पेस्ट 

0
SHARE

गोरापन

अगर चेहरे पर लाना चाहते हैं गोरापन तो घर में ही बनाए यह पेस्ट ————
 जो पुरुष महिलाएं अपने चेहरे की खूबसूरती को लेकर गंभीर होते हैं वह रोजाना कुछ ना कुछ उपाय अवश्य आजमाते हैं। ताकि उनका चेहरा हजारों में एक दिख सके। पर कई तरह के टिप्स आजमाने के बाद भी लोग निराश ही रह जाते हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ ऐसे उपाय जिससे आप घर पर बैठे-बैठे ही अपने चेहरे की चमक में चार चांद लगा सकते हैं। वैसे चेहरे की चमक को बेहतरीन बनाने के लिए आप भी इस तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का प्रयोग अवश्य ही करते होंगे। परंतु यह सब चीजें बहुत ही महंगी होती है जिसके लिए आपको बहुत सारा पैसा खर्च करना पड़ता है। इसके अलावा इन सब चीजों  का असर अगर आपके चेहरे पर बहुत ज्यादा समय तक नहीं बना रहता। ऐसे में प्रश्न उठता है कि क्यों न कोई सस्ता विकल्प तलाशा जाए जिससे पैसों की बचत के साथ-साथ चेहरे को कुदरती चमक और गोरापन भी मिल सके। ऐसे में अगर घरेलू नुस्खे की बात करें तो आपके किचन में ही एक ऐसी चीज़ मौजूद है जो आपको रातों रात गोरापन दे सकती है।
  अगर आप दूध जैसी गोरी गोरापन से युक्त त्वचा चाहते हैं तो सर्वप्रथम आप चावल का आटा, टमाटर व चीनी की व्यवस्था कीजिए। इन तीनों प्रकार की चीजों को आप अपनी रसोई में आसानी से पा सकते हैं। इन तीनों चीजों को मिलाकर ब्यूटी पेस्ट प्रयोग करने में भी बेहद सरल है।
  इसके लिए सबसे पहले आप टमाटर का पेस्ट तैयार कीजिए उसके बाद इस पेस्ट में एक चम्मच चावल के आटे को और आधे चम्मच चीनी को डालकर अच्छी तरह से मिलाइए और एक मोटा सा पेस्ट तैयार करें। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर ठीक प्रकार से लगा ले। जब पेस्ट चेहरे पर सूख जाए तो ठंडे पानी से इसे अच्छी तरह से धो लें। इस पेस्ट के पहली बार में ही इस्तेमाल से आपके चेहरे पर इसका असर दिखाई देने लगेगा तथा गोरापन नजर आएगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here