Home health and beauty tips अगर भूलने की बीमारी है तो प्रतिदिन खाए यह फल , मिलेंगे...

अगर भूलने की बीमारी है तो प्रतिदिन खाए यह फल , मिलेंगे कमाल के फायदे

0
SHARE
अगर भूलने की बीमारी है तो प्रतिदिन खाए यह फल
अगर भूलने की बीमारी है तो प्रतिदिन खाए यह फल  ——–
 हालांकि अक्सर ही दिमाग को तेज करने अथवा याददाश्त को बढ़ाने के लिए बादाम अथवा मूंगफली खाने की हिदायत दी जाती है। परंतु आप को यह भी मालूम होना चाहिए कि इसके अतिरिक्त और भी चीजें हैं जिसे खाकर आप अपने मस्तिष्क के विकास व क्षमता को बढ़ा सकते हैं। आज हम उसी  एक फल के बारे में बताएंगे जिसका नाम अनार है और जिसका प्रयोग बादाम की जगह यादाश्त को बढ़ाने में किया जा सकता है । अनार यादाश्त को बढ़ाने में बहुत ही सहायक है।
अगर भूलने की बीमारी है तो प्रतिदिन खाए यह फल  ———–
  अनार की गिनती सबसे अच्छे फलों में होती है जो पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं और शरीर के लिए बहुत लाभप्रद भी होते हैं। जो लोग खून की कमी से जूझ रहे होते हैं उनके लिए अनार बहुत ही फायदेमंद होता है। अनार को दिल के सेहत के लिए कैंसर से लड़ने वाला व इम्यूनिटी आदि को बढ़ाने के लिए एक बेहतरीन फल के रूप में देखा जाता है। जर्मनी में किए गए एक अध्ययन में पता चला है कि अनार में एक ऐसा कंपाउंड पाया जाता है जो हमारे दिमाग की कार्य क्षमता व याददाश्त के लिए बहुत ही लाभदायक होता है।
अगर भूलने की बीमारी है तो प्रतिदिन खाए यह फल  ——-
  पालीफिनोल नामक सूक्ष्म पोषक तत्व प्लांट बेस्ट फूड्स में मौजूद होता है। जो न्यूरो डिजनरेटिंव रोगों से लड़ने में सहायता करता है और यह सूक्ष्म तत्व अनार में भी पाया जाता है। इस तत्व से तनाव में कमी आती हैं । यहां तक कि यह तत्व मानसिक बीमारियों से भी हमारी रक्षा करते हैं । विशेषज्ञों का मानना है कि अनार में पाए जाने वाले पोषक तत्व हमारे यादाश्त को बढ़ाने के साथ-साथ हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को भी और मजबूत बनाते हैं । इसके अलावा अनार खाने से शरीर में खून भी तेजी से बढ़ता है। जो लोग खून के कमी से परेशान होते हैं उन्हें अनार का सेवन करना चाहिए इससे शरीर में खून की आपूर्ति बहुत तेजी से होता है।
अगर भूलने की बीमारी है तो प्रतिदिन खाए यह फल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here