अपनी उम्र से बड़ी लड़कियों से संबंध बनाने के होते हैं ये 4 अनोखे फायदे तो चलिए जानते हैं 

0
187
अपनी उम्र से बड़ी लड़कियों से संबंध बनाने के होते
अपनी उम्र से बड़ी लड़कियों से संबंध बनाने के होते हैं ये 4 अनोखे फायदे तो चलिए जानते हैं ————-
 वैसे तो हमारे समाज में लड़कों के घर वाले लड़के के विवाह के लिए उससे कम उम्र की लड़की ही ढूंढते हैं। हमारे देश में तो यही सोच है कि लड़की की उम्र लड़के की उम्र से हर परिस्थिति में कम होनी चाहिए। ऐसा बहुत कम देखने में आता है जब लड़की की उम्र लड़के से अधिक हो। परंतु ऐसा हो तो इसके फायदे भी बहुत हैं । चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी बातों को बताने जा रहे हैं जिसके आधार पर यह कहा जा सकता है कि लड़कों को हमेशा अपने से अधिक उम्र की लड़की से ही शादी करनी चाहिए। इसके पीछे उपयुक्त कारण भी है, जिससे आपको अवश्य अवगत होना चाहिए।
अपनी उम्र से बड़ी लड़कियों से संबंध बनाने के होते हैं ये 4 अनोखे फायदे
 अर्थशास्त्र के रचयिता आचार्य चाणक्य ने अपने से अधिक उम्र की महिलाओं से विवाह करने के बहुत सारे लाभ बताए हैं। जिन्हें जानकर आप भी इस बात को सोचने पर विवश हो जाएंगे कि अपने से बड़े उम्र की लड़की से शादी करना सही फैसला हो सकता है। तो चलिए आप भी जान लीजिए कि अपने से अधिक उम्र की महिला से शादी करने के क्या-क्या लाभ है।
अपनी उम्र से बड़ी लड़कियों से संबंध बनाने के होते हैं ये 4 अनोखे फायदे
अपनी उम्र से बड़ी लड़कियों से संबंध बनाने के होते
 (1)  अधिक जिम्मेदार होती है उम्र में बड़ी महिलाएं
 अपने से अधिक उम्र की महिला से शादी करने पर पुरुष को जीवन भर किसी भी तरह की जिम्मेदारियों को लेकर अकेले चिंता नहीं करनी पड़ती है। क्योंकि अधिक उम्र होने के कारण उसकी पत्नी इतनी परिपक्व तथा जिम्मेदार होती है कि वह अपने पति को किसी भी प्रकार की चिंता में अकेले नहीं छोड़ती तथा सहभागी बनकर उसे चिंता से मुक्ति दिलाने का प्रयास करती है और दिलाती भी है।
 (2) रिश्तो के प्रति ईमानदार होती है बड़ी उम्र की स्त्रियां
 जो महिलाएं बड़ी उम्र की होती है वह अपने पति के साथ साथ ससुराल वालों के साथ भी अपने रिश्ते को बेहतर तरीके से निभाती हैं तथा कभी भी कलह की स्थिति उत्पन्न नहीं होने देती। ऐसी औरतों के लिए उनके रिश्ते पहले आते हैं बाकी के सब कुछ बाद में आते हैं। उम्र में बड़ी महिलाएं जिनके साथ विवाह कर लेती है उनका साथ मरते दम तक नहीं छोड़ती हैं तथा अपने रिश्ते को खुशी के साथ निभाती है।
(3) आत्म निर्भर होती है उम्र में बड़ी महिलाएं
अगर आप पुरुष हैं तो आपको बड़ी उम्र की महिला से इसलिए विवाह करना चाहिए कि बड़ी उम्र की महिलाएं किसी भी कार्य के लिए अपने पति पर निर्भर नहीं रहती है। बल्कि वह सारे कामों को खुद ही निपटा देती है। जिससे पति के सर का बोझ हल्का रहता है। इसलिए उन से शादी करने पर जीवनभर बेहद सुख का अनुभव होता है। क्योंकि वह अपने पति पर अतिरिक्त बोझ नहीं डालती तथा अधिक से अधिक कामों को वह स्वयं पूरा कर देती है।
 ( 4 ) आयु में बड़ी महिलाएं होती है आर्थिक रुप से मजबूत
अपने से बड़ी उम्र में शादी करने का यह फायदा होता है कि पुरुष को अकेले कमाई नहीं करना पड़ता । जो महिलाएं उम्र में पति से बड़ी होती है वह शादी के बाद भी नौकरी करके अपने घर के खर्चे का भार उठा लेती हैं । इससे घर की आर्थिक स्थिति सही तरह से बरकरार रहती है तथा पैसों के मामले में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता।