Home Blogging tips in hindi अब पत्रकार खुद का बनाएं न्यूज़ पोर्टल और करें मोटी कमाई 

अब पत्रकार खुद का बनाएं न्यूज़ पोर्टल और करें मोटी कमाई 

1
SHARE
अब पत्रकार खुद का बनाएं न्यूज़ पोर्टल और करें मोटी कमाई 
अब पत्रकार खुद का बनाएं न्यूज़ पोर्टल

अब पत्रकार खुद का बनाएं न्यूज़ पोर्टल और करें मोटी कमाई 

डिजिटल इंडिया के अस्तित्व में आते ही वेेब न्यूज़ पोर्टल मीडिया के अच्छे दिन आ गए हैं । वहीं प्रिंट मीडिया का धंधा मंदा हो गया है। वैसे भी प्रिंट मीडिया का हाल पहले भी कुछ ज्यादा बढ़िया नहीं था। अब पत्रकार खुद का बनाएं न्यूज़ पोर्टल अखबार बिकते थे पर लागत से कम मूल्य में बिकते थे । फिर भी अखबारों का अस्तित्व इसलिए बचा रहा क्योंकि विज्ञापनों से अच्छी कमाई हो जाती थी, जिससे घाटे की भरपाई कुछ हद तक संभव हो जाती थी । ऐसे में अखबारी मीडिया का कारोबार घसीट-घसीट कर ही सही पर अनवरत चलता रहा, परंतु पत्रकारों की दशा बेहद दयनीय रही।

अब पत्रकार खुद का बनाएं न्यूज़ पोर्टल

अखबारों के जमाने में कागज पर कलम घसीटते घसीटते थक जाते थे, टाइपिंग प्रिंटिंग से राहत नहीं मिलती थी और इतना मेहनत करने के बाद भी जो कमाई होती थी उससे बड़ा मुश्किल से परिवार का खर्चा चल पाता था । अब पत्रकार खुद का बनाएं न्यूज़ पोर्टल उस समय तो कुछ पत्रकार तो ऐसे भी थे कि वह सिर्फ पत्रकारिता का पहचान पत्र मिल जाने पर ही काम कर लिया करते थे । कोई तनख्वाह नहीं मिलती थी उन्हें। यह तो थी तब के समय के प्रिंट मीडिया की दिशा और दशा।

अब पत्रकार खुद का बनाएं न्यूज़ पोर्टल

 पर जब से वेब न्यूज़ पोर्टल मीडिया अस्तित्व में आया है प्रिंट मीडिया का हाल और भी बुरा होता जा रहा है। लोग अखबार  खरीदना पसंद कम करते हैं और Google पर सर्च करके न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट पर न्यूज़ पढ़ना अधिक पसंद करते हैं। तो ऐसा लगता है कि आने वाले समय में अखबारी मीडिया की स्थिति और भी खराब होने वाली है। वहीं अगर न्यूज़ वेबसाइटों की बात की जाए तो इनकी संख्या में दिन-ब-दिन वृद्धि होती जा रही है। साथ-साथ न्यूज़ वेब पर पाठकों की संख्या में भी बेतहाशा वृद्धि हो रहा है। सभी प्रमुख समाचार संस्थान इंटरनेट पर स्वयं को बेहतर बनाने में लगे हैं और यही से अच्छा खासा कमाई भी कर रहे हैं। तो लगता है कि धीरे-धीरे जैसे-जैसे लोग और अधिक जागरुक होंगे इंटरनेट के प्रति वैसे-वैसे वेब मीडिया का भविष्य उज्जवल होता जाएगा। इस लिहाज से इंटरनेट पर बहुत अधिक संभावनाएं हैं।

अब पत्रकार खुद का बनाएं न्यूज़ पोर्टल और करें मोटी कमाई 

  मैं बात कर रहा था पत्रकारों की, समय के साथ पत्रकारों की स्थिति में भी सुधार आया है पर यह भी उम्मीदों के अनुरूप नहीं हुआ है अब भी पत्रकारों का एक बड़ा वर्ग इस सुधार का हिस्सा नहीं बन सका है। अब पत्रकार खुद का बनाएं न्यूज़ पोर्टल पर उनमें भी  सुगबुगाहट  धीरे-धीरे जाग रही है जो आने वाले समय में मतलब कुछ सालों में देखने को जरूर मिलेगा। अब पत्रकारिता पहले की तरह अभिशाप नहीं रह गया है।
अब पत्रकार खुद का बनाएं न्यूज़ पोर्टल और करें मोटी कमाई 
आजकल इसमें बहुत सारे विकल्प सम्मिलित हो गए हैं। ऐसे में अगर आप पत्रकार हैं, क्रिएटिव हैं, अच्छा लिखते हैं, मेहनती हैं तो आपको खुद पर गर्व करना चाहिए। अब पत्रकार खुद का बनाएं न्यूज़ पोर्टल क्योंकि वेेब  मीडिया का जमाना आपके लिए बेहतरीन अवसर लेकर आया है । ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट के लिए लेेख लिख के पैसे कमा सकते हैं,  फ्री लांसिंग के द्वारा आजकल यह सब बहुत आसान हो गया है। आपको घर बैठे बैठे कमाई भी हो जाएगी और घर का खर्चा भी सरलता से चल पाएगा। इसके साथ-साथ आप इंटरनेट पर अपनी मजबूत उपस्थिति भी दर्ज करा सकेंगे।
अब पत्रकार खुद का बनाएं न्यूज़ पोर्टल और करें मोटी कमाई 
  परंतु आज मैं जिस विषय पर बात करने वाला था वह था न्यूज़ पोर्टल। आप अपना खुद का न्यूज़ पोर्टल शुरू कर सकते हैं। इसमें आपके मेहनत का पूरा पैसा आपको मिलेगा, साथ-साथ आप अपने न्यूज़ पोर्टल का मालिक भी होंगे। बहुत से पत्रकारों   ने किराए की  पत्रकारिता छोड़कर अपना न्यूज़ पोर्टल शुरू किया है। अब पत्रकार खुद का बनाएं न्यूज़ पोर्टल इससे  वे  अच्छी कमाई कर रहे हैं तथा पूर्णता संतुष्ट भी है। अतः आप भी पत्रकार है, आपको न्यूज़ लिखना पसंद है तो फिर बिना किसी देरी के दस्तक दीजिए इंटरनेट पर। आजकल बेब न्यूज़ पोर्टल मीडिया का जमाना है ऐसे में जितना जल्दी हो सके उतना जल्दी इंटरनेट पर अपना दस्तक दर्ज करा लीजिए। इसमें पैसे भी कुछ ज्यादा खर्च नहीं करने पड़ते।
अब पत्रकार खुद का बनाएं न्यूज़ पोर्टल
अगर आप वेबसाइट बनाना चाहते हैं तो डोमेेन   व  होस्टिंग खरीद कर इसकी शुरुआत कर सकते हैं । परंतु यदि इसकी जानकारी नहीं है तो किसी  वेबसाइट डेवलपर हायर कर लीजिए।अब पत्रकार खुद का बनाएं न्यूज़ पोर्टल

15000 से 20000 में आपका काम हो जाएगा । उसके बाद लगातार न्यूज़ तथा नई नई जानकारियां अपडेट करते रहिए। लगभग 6 महीने के बाद आप की कमाई शुरू हो जाएगी वह भी घर बैठे बैठे।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here