Home astrology इन संकेतों से जानिए कि आपका भी खुलने वाला है भाग्य 

इन संकेतों से जानिए कि आपका भी खुलने वाला है भाग्य 

83
0
SHARE
संकेतों से जानिए कि आपका भी खुलने वाला है भाग्य
इन संकेतों से जानिए कि आपका भी खुलने वाला है भाग्य ———–
 मनुष्य का जीवन बड़ा ही रहस्यमई होता है। साधारण सा दिखने वाले मनुष्य के जीवन में कुदरत ने ऐसे ऐसे रहस्य शामिल किए हैं जिसका अंदाजा भी नहीं होगा आपको ।
संकेतों से जानिए कि आपका भी खुलने वाला है भाग्य
परंतु यदि इस राशियों के बारे में जानने का विचार आपको भी है तो इसके लिए आपको ज्ञान के सागर में गोते लगाने पड़ेंगे । उसके बारे में बारीकी से अध्ययन करना पड़ेगा और कुदरत द्वारा दिए जाने वाले संकेतों को समझना पड़ेगा, तब जाकर मनुष्य जीवन से जुड़े कुछ तथ्य तक पहुंचा जा सकता है ।
खैर आज हम बात करने जा रहे हैं कुदरत द्वारा दिए जाने वाले कुछ ऐसे संकेत के बारे में जिसका अर्थ सीधा जातक के भाग्योदय से होता है।
संकेतों से जानिए कि आपका भी खुलने वाला है भाग्य
दरअसल जीवन में अचानक ही कुछ ऐसे संकेत मिलने लगते हैं जिसे आदमी आसानी से समझ नहीं पाता है , परंतु यह प्राकृतिक नियम है कि जब भी कोई शुभ अथवा अशुभ घटना होने वाली होती है तो उसकी पूर्व सूचना मनुष्य को कुछ संकेतों के माध्यम से प्राप्त होने लगती है ।
संकेतों से जानिए कि आपका भी खुलने वाला है भाग्य
 बीते युग में हमारे ऋषि मुनि महान चिंतक व आत्मदर्शी थे तथा वे मनुष्य के जीवन की, पशु पक्षियों के व्यवहार की, प्रकृति के परिवर्तन की, पशु पक्षियों की बोली तथा बार-बार होने वाली घटनाओं का सूक्ष्म दृष्टि से विश्लेषण किया करते थे।
बृहद संहिता में इसी विषय पर एक संपूर्ण अध्याय रचा गया है। इसमें मनुष्यों के मार्गदर्शन के लिए शुभ व अशुभ संकेतों के बारे में बताया गया है। तो चलिए उनमें से कुछ की चर्चा हम कर लेते हैं।
संकेतों से जानिए कि आपका भी खुलने वाला है भाग्य
 (1)   अगर कोई बंदर आपके घर के आंगन में आम की गुठली कहीं से ला कर डाल दे तो इसका मतलब है कि आप को व्यापार में लाभ होने वाला है।
 (2) अगर आपके घर के मुख्य द्वार के पास कोई कौवा बोलता है तो इसका अर्थ है कि किसी प्रिय का आगमन होने वाला है। यदि कौवा दोपहर को बोलता है तो कोई संदेश मिलेगा अथवा कोई मेहमान आप से मिलने आएगा।
  (3) यदि आपके घर के दरवाजे के भीतर आकर अचानक ही कोई गाए रंभाने लगे तो यह संकेत सुख तथा सौभाग्य की ओर सूचना देता है।
 (4)  घर के दीवार अथवा छत पर काली चीटियां रेंगती  अथवा घूमती दिखाई दे तो उन्नति होने का संकेत माना जाता है।
 ( 5 ) यदि घर के दक्षिण दिशा में तीतर की आवाज सुनाई दे तो  अचानक धन की प्राप्ति और सुख सौभाग्य का संकेत माना जाता है।
(6)  यदि घर की चाहरदीवारी अथवा मंदिर पर बैठकर कोयल कूकती अथवा सोन चिड़िया मधुर  स्वर में गुनगुनाती है तो यह  सुखी जीवन की ओर इशारा करता है और घर के स्वामी का भाग्य उदय होता है।
 ( 7 )   यदि आप किसी काम से जा रहे हैं और अचानक कोई गुड़ ले जाता हुआ आदमी दिखाई देता है तो आपको उम्मीद से अधिक फायदा होगा ।
(8)  अगर कोई चिड़िया शरीर पर गंदगी कर देती है तो समझ लीजिए कि आप की दरिद्रता समाप्त होने वाली है।
 (9)  अगर आप सुबह सुबह सोकर उठते हैं और आपको नेवला नजर आ जाता है तो यह किसी गुप्त धन की प्राप्ति की ओर संकेत करता है।
 (10) अगर आप किसी जरूरी काम से जा रहे हैं और आपको गाय दिख जाएं अथवा सुहागन स्त्री की दर्शन हो जाए तो आपको अपने कार्य में सफलता प्राप्त होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here