Home health and beauty tips इस फेस पैक से आपका चेहरा इतना हो जाएगा गोरा कि लोग...

इस फेस पैक से आपका चेहरा इतना हो जाएगा गोरा कि लोग पहचान तक नहीं पाएंगे

71
0
SHARE
इस फेस पैक से आपका चेहरा इतना हो जाएगा गोरा

 

इस फेस पैक से आपका चेहरा इतना हो जाएगा गोरा कि लोग पहचान तक नहीं पाएंगे ——–
 आजकल के दौर में सब का यही ख्याल है कि वह अधिक से अधिक सुंदर तथा आकर्षक नजर आए। परंतु यह सच है कि कुदरत ने सब को समान रुप से सुंदर तथा आकर्षक नहीं बनाया है। परंतु कुदरत द्वारा दिए गए अपनी अनमोल  त्वचा का कुछ ऐसे घरेलू नुस्खों का प्रयोग करके सुंदर तथा आकर्षक बनाया  जा सकता है कि  लोग देख कर ताज्जुब में तो आ ही जाएंगे।अत: आज हम ऐसे ही फेस पैक के बारे में बात करेंगे जो आपके चेहरे की त्वचा के लिए कुदरत का वरदान साबित हो सकता है। अगर आप भी इसे अपनाना चाहते हैं तो इस लेख को पूरा अवश्य पढ़ें।

इस फेस पैक से आपका चेहरा इतना हो जाएगा गोरा

  इस आधुनिक युग में तो लड़के भी अपनी सुंदरता के प्रति उतना ही गंभीर है जितना कि लड़कियां। परंतु फिर भी लड़कियां अपनी सुंदरता के प्रति बहुत अधिक गंभीर होती है तथा हमेशा सुंदर दिखने के लिए तरह तरह के प्रयोग में लगी रहती हैं। इस प्रकार के मेहनत के पीछे यही कारण होता है कि लड़कियां हमेशा दूसरी लड़कियों से अधिक खूबसूरत दिखना चाहती हैं। अधिकतर लड़कियां अपने खाली समय में TV, इंटरनेट इत्यादि के माध्यम से स्वयं को सुंदर बनाने के लिए घरेलू नुस्खों के बारे में जानकारियां प्राप्त करती रहती है तथा आजमाती भी है। उनको ऐसा विश्वास होता है कि इन तरीकों को अपनाने से वह वास्तव में बेहद सुंदर हो जाएंगी,  परंतु ऐसा करते हुए कई बार लड़कियां इंटरनेट पर गलत जानकारियों के चपेट में आ जाती हैं और अपनी त्वचा पर आजमा कर अपनी त्वचा को नुकसान पहुंचा देती है। अतः ऐसी परिस्थिति से निपटने के लिए यह जरूरी है कि पुख्ता और सही जानकारी के आधार पर ही  त्वचा संबंधित उपायों का प्रयोग करना चाहिए अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं। चलिए आज हम लाए हैं आपके लिए एक बेहतरीन घरेलू नुस्खा जिसे अपनाकर आप कुछ ही दिनों में अपने चेहरे को एक नई चमक दे सकते हैं। तो चलिए जानते हैं।
इस फेस पैक से आपका चेहरा इतना हो जाएगा गोरा
  आप सब तो यह जानते ही हैं कि पुराने समय से लेकर अब तक हमारे बीच दादी मां, नानी मां, के घरेलू नुस्खे चलते आ रहे हैं। हम  जब भी घर पर कभी सेहत संबंधित समस्या से घिर जाते हैं तो डॉक्टर से संपर्क करने से पहले इन घरेलू नुस्खों का प्रयोग अवश्य ही करते हैं। दरअसल पुराने जमाने से चले आ रहे नुस्खे बड़े ही महत्व के होते हैं। बीते जमाने में तो बैध भी इस प्रकार के होते थे की नब्ज देखकर भी समस्या के बारे में सही सही जानकारी दे देते थे। जब पहले के जमाने में किसी को छोटी मोटी बीमारी हो जाती थी तो बड़ी ही सरलता से घरेलू उपचार के माध्यम से रोग को ठीक कर दिया जाता था। इसके साथ साथ ही उपचार भी काफी सस्ते होते थे। आज हम इसी तरह का उपचार लेकर आए हैं जो कि ब्यूटी से संबंधित है।
इस फेस पैक से आपका चेहरा इतना हो जाएगा गोरा
 यदि आप भी इस फेस पैक को बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको लेना है ——–
 दो चम्मच आटा, आधा चम्मच शहद, आधा चम्मच हल्दी तथा दो चम्मच गुलाब का जल एक बाउल में लें। इन सभी चीजों को मिलाकर फेस पैक बना लीजिए। शहद के द्वारा आपके चेहरे को नमी मिलेगी और साथ-साथ चमक भी।
 पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह से धो लें, तथा तोलिए से त्वचा को बढ़िया से सुखा लें। इसके बाद इस फेस पैक को अपने चेहरे की त्वचा पर ठीक से लगाएं और 15 से 20 मिनट तक लगा ही रहने दें। उसके पश्चात ठंडे पानी से चेहरे को धो लें। आप जब अपने चेहरे को धोएंगे तो आपको पता चलेगा कि आपकी त्वचा पहले की तुलना में अधिक चमकदार तथा सुंदर हो गई है। इस नुस्खे का प्रयोग आप सप्ताह में 2 मर्तबा कर सकते हैं।  इस घरेलू विधि से आपका चेहरा खिल उठेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here