Home love and friendship ऐसा क्या करें कि महिला आपको स्वयं ही Message करने लगे

ऐसा क्या करें कि महिला आपको स्वयं ही Message करने लगे

0
SHARE
  हालांकि ईश्वर ने पुरुष और महिला दोनों को ही एक दूसरे के लिए बनाया है तथा दोनों का एक दूसरे के बिना रहना बड़ा मुश्किल है। परंतु फिर भी महिलाओं से बातें करना या उन्हें बातें करने या Message के लिए राजी करना पुरुषों की तुलना में थोड़ा कठिन होता है। महिलाओं को बातें करने के लिए मनाने हेतु थोड़ा अधिक प्रयास करने की आवश्यकता होती है। अतः इसलिए आवश्यक है कि आप भी आप भी  जाने की किसी लड़की को खुद को मैसेज करने के लिए किस प्रकार राजी करें।
  महिला को यदि आपकी बातें उनके लिए बहुत जरूरी नहीं लगेगी तो वह आपके Message की शायद ही रिप्लाई दे। दरअसल महिलाएं थोड़ा अकड़ू मिजाज की और थोड़ा नकचढ़ी किस्म की होती हैं। हो सकता है कि आप को यह पसंद ना आए तथा आप बार-बार मैसेज करके बोर भी हो जाए। वैसे बार-बार मैसेज करने से आपको कोई भी फायदा नहीं होगा। क्योंकि महिलाएं पुरुषों की इस तरह की आदतों से अधिक परेशान हो जाती है। अतः अच्छा होगा कि आप स्वयं सीखें  की महिलाओं को मैसेज करने हेतु किस प्रकार तैयार किया जाता है। अतः आइए हम बताते हैं कि ऐसा क्या करें कि महिला आपको स्वयं ही मैसेज करें । तो चलिए जानते हैं इसके बारे में।
  उसके मैसेज करने का इंतजार करें ——
 अगर आप यह जानने के लिए गंभीर है कि किसी लड़की द्वारा आपको मैसेज करने के लिए कैसे मनाना है तो आप पहले उसके मैसेज का इंतजार कीजिए। यदि लड़की पहले आपको मैसेज करती है तो इसका अर्थ यह है कि वह आपसे बातें करना चाहती है। यदि आप स्वयं उससे बात करना चाहते हैं तो आप डायरेक्ट मैसेज ना करके उसे सोशल मीडिया पर किसी मजेदार चीज में टैग कर सकते हैं। जिससे वह स्वयं आपको मैसेज करें।
 बार-बार Message ना करें ——-
 अक्सर पुरुषों की आदत होती है कि वह बार-बार मैसेज करते हैं। एक के बाद एक, दूसरे के बाद दूसरा,  तीसरे  के बाद तीसरा  और चौथे के बाद चौथा मैसेज। अक्सर पुरुषों की आदत सी होती है। पुरुषों को ऐसा लगता है कि इस तरह से बार-बार Message करके यह  जताया जा सकता है कि हम उसकी कितनी परवाह करते हैं। परंतु ऐसा नहीं होता ऐसा करने से महिलाएं परेशान हो जाती हैं। अतः उनके नजर में आप की छवि खराब होती है। अतः यह आवश्यक है कि आप उसे बार-बार मैसेज ना करें तथा उचित अंतराल पर ही मैसेज करें।
 महिलाओं को हंसाने का प्रयास करें ——
जो लोग महिलाओं को ज्यादा हंसाते हैं महिलाएं उन्हें अधिक पसंद करती हैं तथा उनसे बातें करने में अधिक दिलचस्पी रखती हैं। अतः यदि आप उनसे कुछ इस प्रकार की बातें करते हैं जिससे उनके होठों पर मुस्कान आती है तो वह आपको खुशियों से जोड़कर देखती  हैं। इस कारण से वह आपसे बातें करने के लिए रुचि दिखाती हैं तथा स्वयं आपसे बात करने का प्रयास भी करती हैं।
  किसी सवाल से बातों की शुरुआत करें——-
  यदि आप हाय हेलो करेंगे तो वह आपसे इंप्रेस नहीं हो पाएगी तथा यदि वह व्यस्त होगी तो वैसे ही आपके मैसेज का जवाब नहीं देगी। अतः ऐसे मे यह जरूरी है कि आप उनसे कोई प्रश्न पूछे ताकि वह आपके प्रश्न का उत्तर देने को मजबूर हो जाए। इसके लिए आप कोई दिलचस्प प्रश्न करें ताकि वह आपको वापस Message करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here