Home love and friendship ऐसे काम जो हर कपल करते हैं परंतु स्वीकार नहीं करते हैं

ऐसे काम जो हर कपल करते हैं परंतु स्वीकार नहीं करते हैं

0
SHARE

हर कपल करते हैं परंतु स्वीकार नहीं करते हैं

 

 

 

ऐसे काम जो हर कपल करते हैं परंतु स्वीकार नहीं करते हैं
  जब दो लोग एक दूसरे के साथ रिश्ते में बंध जाते हैं तब उनकी दुनिया खूबसूरत होती है, पर थोड़ा थोड़ा अजीब भी होती है। ऐसे में जब कपल रिश्ते में होते हैं तो यकीनन बहुत सारे ऐसे काम करते हैं जो बहुत प्यारे होने के साथ-साथ थोड़े अजीब भी होते हैं। जब इंसान को किसी से प्यार हो जाता है तो वह अपने साथी के ख्यालों में हर वक्त खोया रहता है तथा अपने साथी से जुड़ी हर बात उसे अच्छी लगती है। जब कोई अपने साथी के साथ समय गुजार रहा होता है तो वह उस वक्त उन क्षणों को रोमांटिक बनाने के लिए बहुत सा ऐसा काम करता है जो उसे तो बहुत ही प्यारा लगता है परंतु अन्य लोगों को बहुत ही अजीब लगता है।
हर कपल करते हैं परंतु स्वीकार नहीं करते हैं
परंतु दो लोगों के बीच का वह समय होता ही ऐसा है कि सब स्वाभाविक रूप से हो जाता है। लगभग सभी कपल यही काम करते हैं अपने पार्टनर के साथ मिलकर। परंतु सबके सामने इसे स्वीकारने से परहेज करते हैं। तो चलिए बात करते हैं उन कामों के बारे में जिसे करते तो हर कपल है परंतु कभी भी स्वीकारते नहीं है।
हर कपल करते हैं परंतु स्वीकार नहीं करते हैं
  एक दूसरे को अजीब नामों से बुलाना——–
 बाकी दुनिया के लोग आपको किस नाम से बुलाते हैं यह इस बात पर निर्भर होता है कि आपका नाम क्या है? परंतु जब पार्टनर आपको जिस नाम से बुलाएगा वह उसके पसंद का ही होगा। कपल कभी भी एक दूसरे को असल नाम से नहीं पुकारते हैं। इसके लिए कपल के पास कई अजीब नाम होते हैं। ऐसे में नाम अपने रूचि का ना हो तो थोड़ा असहज जरूर महसूस होता है। पर मन में इच्छा तो यही होती है कि साथी जब भी बुलाए तो उसी नाम से बुलाए।
  एक दूसरे के लिए रोमांटिक गाने गाना——-
  चाहे गाना आता हो या फिर नहीं आता हो, पर कपल एक दूसरे के लिए गाना अवश्य गाते हैं। खास तौर पर उस समय जब गर्लफ्रेंड अथवा बॉयफ्रेंड एक दूसरे से नाराज हो जाते हैं तो उसे मनाने के लिए साथी के सामने रोमांटिक गाना गाते हैं। ऐसे में गाने के तरीके से ही पार्टनर के होठों पर मुस्कान आ जाता है तथा वह मान जाता है।
  शादी से पहले बच्चों के बारे में सोचते हैं ———-
 किसी के साथ रिश्ते में होने पर अपने पार्टनर के साथ बैठकर बहुत सी बातें करते हैं। ऐसे में यह बात भी जरूर करते हैं कि आने वाले समय में जब वे शादी कर लेंगे और उनके बच्चे होंगे तो उनका क्या नाम रखेंगे ? ऐसे भी बात करते हैं कि लड़का होगा तो नाम मैं रखूंगा अथवा लड़की होगी तो नाम मैं रखूंगा, तथा और भी उनके बारे में तरह-तरह से बातें करते रहते हैं।
  बुड्ढे होने तक एक साथ रहने की बातें करना———
 हर इंसान अपने पार्टनर के साथ हमेशा एक साथ रहने की बातें अवश्य करता है और यह तो सच भी है कि सारे कपल हमेशा एक साथ रहना चाहते हैं। जीवन भर एक दूसरे का साथ निभाना चाहते हैं। कपल एक दूसरे से ऐसी बातें साझा भी करते रहते हैं तथा बूढ़े होने तक साथ रहने का वादा भी करते हैं। कपल एक दूसरे के साथ अपने बूढ़े अवतार की कल्पना भी करते हैं।
  बच्चों की तरह शिकायत करना ———
 कपल एक दूसरे के साथ छोटी-छोटी बातों पर लड़ते रहते हैं तथा एक दूसरे से शिकायत भी करते हैं। ऐसी नोकझोंक कपल को एक दूसरे के और भी करीब लाती है। हालांकि कपल ऐसे झगड़े किसी और के सामने नहीं करते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here