Home astrology कुछ खास निशानियां होती है चरित्रहीन महिलाओं में ऐसे करें पहचान

कुछ खास निशानियां होती है चरित्रहीन महिलाओं में ऐसे करें पहचान

159
0
SHARE
कुछ खास निशानियां होती है चरित्रहीन महिलाओं में
कुछ खास निशानियां होती है चरित्रहीन महिलाओं में ऐसे करें पहचान
  हिंदू धर्म के अनुसार महिलाओं को देवी के रूप में देखा जाता है तथा सम्मान किया जाता है। ईश्वर ने महिलाओं की रचना बड़ी ही सुंदरता से किया है । महिलाएं सुंदर, कोमल तथा सौम्य स्वभाव की होती हैं। परंतु महिलाओं के दिमाग को समझ पाना बड़ा ही कठिन कार्य होता है। महिलाओं को बेहद ही संवेदनशील तथा ममता का प्रतीक माना जाता है। परंतु यह भी एक सच्चाई है कि प्रत्येक महिला एक जैसी नहीं होती। पर भले ही महिलाओं के दिमाग को समझ पाना थोड़ा कठिन होता है मगर उनके चरित्र को आप समझ सकते हैं।
कुछ खास निशानियां होती है चरित्रहीन महिलाओं में
  शारीरिक संरचना के आधार पर महिलाओं के चरित्र के बारे में जाना जा सकता है। महिलाओं के शरीर पर तथा चेहरे पर कुछ ऐसी निशानियां पाई जाती हैं जो उनके चरित्रहीन होने का प्रमाण होता है। तो आइए जानते हैं कि कैसे पहचाना जाए चरित्रहीन महिलाओं को?
कुछ खास निशानियां होती है चरित्रहीन महिलाओं में
  (1)  यदि कोई महिला स्वभाव से गुस्से वाली है तो उस पर विश्वास नहीं करना चाहिए।
 (2)  जिन महिलाओं के पैर के पीछे का भाग मोटा होता है तो इस तरह की महिलाएं घर के लिए शुभ नहीं मानी जाती है।
 ( 3 ) यदि किसी महिला के पांव की छोटी उंगली जमीन को नहीं छूती है अथवा अंगूठे के पास वाली उंगली अधिक लंबी होती है तो ऐसी महिलाएं समय के साथ बदल जाती हैं। अतः इन पर भरोसा नहीं करनी चाहिए।
 ( 4 ) जिस महिला के होंठ के ऊपर बहुत अधिक मात्रा में बाल होता है तो वह अपने पति के लिए शुभ नहीं होती हैं।
 ( 5 ) वे महिलाएं जिनके पेट का आकार अधिक लंबा होता है उन्हें अपना जीवन गरीबी में गुजारना पड़ता है और इन्हें अशुभ माना जाता है ।
(6)  जिन महिलाओं के दांत छोटे होते हैं उन्हें दुर्भाग्य का प्रतीक माना जाता है।
SHARE
Previous articleसुहागिन महिलाएं भूलकर भी किसी को भी ना दें ये 5 चीजें 
Next articleसब लोग आसमान छू लेना चाहते पर ऐसा करना किसी किसी के ही नसीब में होता है
मेरा नाम "संजय कुमार मौर्य है" और मैं देवरिया यूपी का रहने वाला हूं । मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर, लेखक, कवि और कथाकार हूं । मैं हिंदी साहित्य में रुचि रखता हूं और हमेशा कविताओं और कहानियों का सृजन करता रहता हूं। इसके अलावा भी हमारे पास बहुत सारी चीजों की जानकारियां है जिसे मैं इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करता हूं। दोस्तों हमें अपने ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करना बहुत ही अच्छा लगता है अतः इसी उद्देश्य से हमने सन 2018 जनवरी में www.sitehindi.com को शुरू किया, जो कि आज एक सफल ब्लॉक वेबसाइट बन चुका है और निरंतर वेब की दुनिया में उचाईयों की ओर बढ़ रहा है । इसके अलावा मेरा उद्देश्य अपने राष्ट्रभाषा हिंदी की सेवा करना है और इसे जन-जन तक पहुंचाना भी है । अगर मैं अपने इस उद्देश्य में सफल होता हूं तो मैं स्वयं को भाग्यशाली समझूंगा। आप भी हमारे इस ब्लॉग को पढ़े और हमारे इस उद्देश्य को पूरा करने में हमारी सहायता करें । धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here