Home love and friendship जानिए अपनी पत्नी या पार्टनर खुश रखने का तरीका 

जानिए अपनी पत्नी या पार्टनर खुश रखने का तरीका 

0
SHARE
 हम अपनी पत्नी को बेहद प्यार तो करते ही हैं तथा उसके लिए हर पल कुछ भी करने के लिए तैयार रहते हैं। परंतु जिंदगी के भाग दौड़ में कहीं ना कहीं कुछ गलतियां हो ही जाती हैं जिसकी वजह से दूरियां बढ़ने लगती है। दरअसल हम उन्हें यकीन दिलाना भूल जाते हैं कि वह हमारी लाइफ में कितनी महत्वपूर्ण है।
  जरा सोचिए कि पिछली बार आपने अपनी पत्नी को कब बहुत सारा प्यार देकर उसे अपने लाइफ में स्पेशल होने का अनुभव दिया था। शायद आपको याद नहीं होगा। हम यही गलतियां कर बैठते हैं ।
 आज हम इस लेख में बताएंगे कि आप अपने पत्नी को किस प्रकार से यकीन दिलाएं कि वह आपके जीवन में स्पेशल है और आपकी लाइफ में उसकी वैल्यू हमेशा ही महत्वपूर्ण रहेगी। अपने पत्नी को हैप्पी फील कराने के लिए कुछ टिप्स है जिसे हम आपको चलिए बता रहे हैं।
  शॉपिंग पर लेकर जाएं ———
 अपनी पत्नी को शॉपिंग के लिए मार्केट लेकर जाएं। इससे पत्नी का मूड कितना भी खराब हो ठीक हो जाता है तथा वह हैप्पी फील करती है।
  उसकी बातें सुने और माने———
  अधिकतर पति अपने पत्नी की बातों को अनसुना करते रहते हैं। परंतु ऐसा करना सही नहीं होता। अपनी पत्नी की बातों को हमेशा सुना करें तथा रोजाना साथ बैठकर बातचीत करें। इससे नजदीकियां तो बरकरार रहती ही है साथ-साथ पत्नी खुश भी रहती है।
 किस करें ———
 पति-पत्नियों के बीच के प्यार को बढ़ाने में किस की भूमिका बहुत अधिक होती है। एक प्यार से भरपूर मधुर किस  संबंधों में जादू बिखेर देती है। इसलिए अपनी पत्नी को समय-समय पर किस करते रहें।
  गिफ्ट लाकर दे ——-
 अपनी पत्नी के लिए बाजार से कभी-कभी उपहार भी खरीद कर दें। इससे उसे लगेगा कि वह आपके दिल में समाई रहती है तथा वह आपके लिए स्पेशल है।
 घरेलू कार्यों में मदद करें ———-
 घर का बहुत सारा काम अकेले करते-करते पत्नियों को गुस्सा आने लगता है । अतः पत्नी के घर के कामों में मदद करवाएं। सहयोग करने से भी पत्नियां हैप्पी फील करती है।
  कभी कभार खाना बनाकर खिलाएं———-
  अपनी पत्नी को कभी कभी खाना भी बनाकर खिलाएं। आपके हाथों से बने खाने को खा कर उन्हें अच्छा लगेगा। खाना बनाते समय इतना याद रहे कि खाना उनकी पसंद की हो अन्यथा कुछ फायदा नहीं होगा।
  फूल लाकर दे ——–
 लड़कियों को फूल बहुत पसंद आता है।अतः  ऐसे में उन्हें फूल  का उपहार देना ठीक रहता है। जब उन्हें फूल दिया जाता है तो उनका मन खुश हो जाता है।
  उन्हें हंसाएं ——-
 अपनी पत्नी को अधिक से अधिक हंसाने का प्रयत्न करना चाहिए । उनके लिए आप दिलचस्प बातों तथा मजेदार जोक्स का सहारा ले सकते हैं। सभी  पत्नियां सेंस ऑफ ह्यूमर वाले पति को ज्यादा पसंद करती हैं ।
सम्मान करें ——-
हमेशा अपनी पत्नी का सम्मान करना चाहिए। आपके सम्मान करने से आपकी पत्नी आपसे खुश तो रहती ही है साथ-साथ वह भी आपका बहुत सम्मान करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here