Home astrology जिसकी हथेली में मौजूद है यह रेखा उसके जीवन में कभी नहीं...

जिसकी हथेली में मौजूद है यह रेखा उसके जीवन में कभी नहीं होगी पैसों की कमी 

0
SHARE
जिसकी हथेली में मौजूद है यह रेखा
जिसकी हथेली में मौजूद है यह रेखा उसके जीवन में कभी नहीं होगी पैसों की कमी 
 हस्तरेखा ज्योतिष विज्ञान के अनुसार हमारे हाथों में उपस्थित रेखाएं हमारे जीवन के बारे में बहुत कुछ बताती हैं । हमारे हाथों पर मौजूद रेखाओं का महत्व हस्तरेखा ज्योतिष विज्ञान में बहुत ही अहम होता है। सभी इंसानों के हाथों से उपस्थित रेखा अलग अलग होती हैं। परंतु इन रेखाओं का संबंध हमारे जीवन से होता है। ऐसा माना जाता है कि हमारे हाथों में मौजूद एक एक रेखा हमारे जीवन को दर्शाती है। व्यक्ति के हाथों को देखकर उसके स्वभाव तथा उसके जीवन के राशियों के बारे में आसानी से पता लगाया जा सकता है। दोस्तों आज हम हाथ के एक ऐसी रेखा के बारे में बताने जा रहे हैं। जो व्यक्ति के बेहद साहसी होने के बारे में बताती हैं।
जिसकी हथेली में मौजूद है यह रेखा
  हमारी हाथों में ज्योतिष विज्ञान के मुताबिक कई प्रकार के रेखा और पर्वत  पाए जाते हैं। इन्ही पर्वतों   में से एक पर्वत का नाम मंगल पर्वत होता है। परंतु इस पर्वत  की स्थिति दो जगह पर होती है। जिसमें एक  को उच्च मंगल कहा जाता है तथा दूसरे को निम्न मंगल कहा जाता है। उच्च मंगल की स्थिति चंद्रमा तथा बुध पर्वत के बीच में होती है। वहीं निम्न  मंगल की स्थिति जीवन रेखा के शुरुआत एवं शुक्र पर्वत के बीच में होती हैं ।
जिसकी हथेली में मौजूद है यह रेखा
 ज्योतिष विज्ञान का ऐसा मत है कि जिन लोगों की हाथों में मंगल पर्वत उभरा हुआ होता है वह लोग बलशाली वह साहसी होते हैं। यदि कुंडली में उच्च मंगल पूर्ण हो तो वह व्यक्ति बहुत ही तर्कशील होता है और वकालत के क्षेत्र में सफलता प्राप्त करता है। परंतु यदि किसी की कुंडली में मंगल नीच होता है तो वह व्यक्ति कठोर प्रकृति वाला होता है ।
 अगर किसी व्यक्ति की हाथों में मंगल पर्वत विराजमान है और हथेली का रंग लालिमा से युक्त है तो ऐसा व्यक्ति संघर्ष के साथ अपने लक्ष्य को प्राप्त करता है। ऐसे लोगों को जीवन में आर्थिक तंगी का सामना कभी भी नहीं करना पड़ता है।
जिसकी हथेली में मौजूद है यह रेखा
 यदि मंगल पर्वत के नीचे आड़ी रेखा उपस्थित है तो व्यक्ति झगड़े में तेज होता है। जिन लोगों के हथेली पर मंगल पर्वत पर वृत्त बना होता है वे लोग विश्वासघाती होते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here