Home love and friendship नए जमाने के लड़के रखते हैं लड़कियों से यह सब उम्मीद जिसे...

नए जमाने के लड़के रखते हैं लड़कियों से यह सब उम्मीद जिसे जानकर आप भी रह जाएंगे दंग 

0
SHARE

लड़के रखते हैं लड़कियों से यह सब उम्मीद

 

 

 

नए जमाने के लड़के रखते हैं लड़कियों से यह सब उम्मीद जिसे जानकर आप भी रह जाएंगे दंग 
 शादी के बाद लड़का और लड़की दोनों को एक दूसरे से बहुत ही उम्मीदें होती हैं। लड़कियों के मन में तो शादी से पहले बहुत सारे सवाल उठते रहते हैं। अरेंज मैरिज में अधिकतर लड़कियां सोचती है कि पता नहीं उनका होने वाला हस्बैंड कैसा होगा? उनको हमेशा खुश रखेगा भी कि नहीं रखेगा? वह एक अनजान अजनबी लड़के के साथ किस प्रकार से अपने जीवन को व्यतीत करेंगे? कहीं स्वयं को वहां के अनुकूल बनाने में कठिनाई तो नहीं होगी? इत्यादि इत्यादि लड़कियां सोचती हैं और लड़कियों का इस तरह से सोचना वाजिब है। आखिर लड़कियां जिस घर में अपना पूरा बचपन गुजारती हैं उसे छोड़ कर एक अनजान घर परिवार में जाना पड़ता है। ऐसे में सवाल और शंकाओं का उत्पन्न होना कोई असामान्य घटना नहीं है।
नए जमाने के लड़के रखते हैं लड़कियों से यह सब उम्मीद जिसे जानकर आप भी रह जाएंगे दंग 
  परंतु जब आप यह जानेंगे कि केवल लड़कियां ही नहीं बल्कि आजकल के लड़के भी लड़कियों से अपनी कुछ ख्वाहिश रखते हैं तो आपको हैरानी होगी। परंतु लड़कों की चाह लड़कियों से थोड़ी हटकर होती है। चलिए आज हम बात करते हैं लड़कों के उन बातों के बारे में जो कि हर लड़का लड़की से चाहता है। तो चलिए शुरू करते हैं।
नए जमाने के लड़के रखते हैं लड़कियों से यह सब उम्मीद जिसे जानकर आप भी रह जाएंगे दंग 
  ——– आजकल के लड़कों की यह  चाहत होती है कि लड़कियां अपने काम के साथ साथ उन को भी थोड़ी स्पेस दें।
 ——- जानकर आश्चर्य होगा कि आजकल के लड़कों की सोच बिल्कुल ही बदल चुकी है। वे अपने वाइफ या गर्लफ्रेंड पर किसी प्रकार का दबाव नहीं रखना चाहते, बल्कि वे अपने वाइफ अथवा गर्लफ्रेंड को इंडिपेंडेंट रखना चाहते हैं। उनकी सोच यह भी होती है कि उनकी वाइफ या गर्लफ्रेंड बाहर जाकर जॉब करें अथवा नहीं करें उसे किसी प्रकार का फर्क नहीं पड़ता।
——- आपने बहुत मर्तबा लड़कियों से जाना होगा कि लड़कों को सीधी-साधी व सिंपल लड़कियां नहीं बल्कि हॉट लड़कियां पसंद आती है। परंतु लड़कियों द्वारा ऐसा सोचना गलत होता है। लड़कों को हमेशा वही लड़कियां पसंद आती है जो समझदार होने के साथ-साथ इज्जत करने वाली होती है।
 —–‘ लड़कों की खासियत यह भी होती है कि वह अपने पत्नी से चाहते हैं कि उनकी पत्नी कभी भी अपने व पत्नी के बीच के पर्सनल रिश्तो के बारे में कोई बात अपने फ्रेंड के साथ शेयर ना करें।
 ——- आजकल के लड़के अपने होने वाली पत्नी से यह भी  ख्वाहिश रखते हैं कि वह हमारे रिश्ते के बीच में कभी भी झूठ ना बोले तथा वह अपने जीवनसाथी के साथ अच्छी या बुरी हर बात साझा करें ।

 ——– इसके अलावा लड़कों को खुशमिजाज व व्यवहार कुशल लड़कियां बेहद पसंद आती हैं। लड़के चाहते हैं कि उनका जीवन साथी व्यवहार कुशल और  खुशमिजाज हो तथा परिवार को एक साथ लेकर चलने में सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here