Home love and friendship पति पत्नी को बेडरूम में नहीं करनी चाहिए ये 5 बातें वरना...

पति पत्नी को बेडरूम में नहीं करनी चाहिए ये 5 बातें वरना रिश्ते में आ सकती है परेशानी 

0
SHARE
पति पत्नी को बेडरूम में नहीं करनी चाहिए ये 5
पति पत्नी को बेडरूम में नहीं करनी चाहिए ये 5 बातें वरना रिश्ते में आ सकती है परेशानी 
 पति पत्नी का रिश्ता एक ऐसा रिश्ता होता है जहां किसी बात को छुपाने के लिए कोई स्थान नहीं होता । वैसे भी अपने पार्टनर के साथ सभी तरह की बातों को शेयर करना बढ़िया बात है। ऐसा करने से संबंध और भी मजबूत होते हैं। परंतु कुछ बातें ऐसी भी होती है जिसे पार्टनर के साथ साझा करने से बचना चाहिए। खासकर सोते समय रात को इस बात का ध्यान देना और भी आवश्यक हो जाता है।
पति पत्नी को बेडरूम में नहीं करनी चाहिए ये 5 बातें
दिन भर के परिश्रम के बाद थका हुआ आदमी बस यही चाहता है कि रात को सोते समय स्ट्रेस भरी बातें ना हो। यह वक्त केवल उसका तथा उसके पार्टनर का हो। रात के समय पार्टनर के साथ कुछ बातों को करने से परहेज करना ही बेहतर होता है। तो चलिए आपको कुछ ऐसी पांच बातें बताते हैं जिन्हें रात को सोते समय अपने पार्टनर के साथ नहीं करनी चाहिए।
पति पत्नी को बेडरूम में नहीं करनी चाहिए ये 5 बातें
 ( 1 ) ऑफिस की बात ना करें
 कई लोग ऐसे होते हैं जो अपने पार्टनर के साथ ऑफिस की बात बेवजह शेयर करने लगते हैं। जैसे कलीग से झगड़ा हो गया, आज अपने बॉस से बहस हो गई, टारगेट पूरा नहीं हुआ या फिर काम अधूरा रह गया। परंतु ऐसी बातों को करने के लिए आपके पास अलग से बहुत समय होता है। अतः रात को सोते समय ऐसी बातों का जिक्र करने से पार्टनर का मूड खराब होता है। इसलिए इस तरह की बातों को दिन में ही निपटा लेना चाहिए और बेडरूम में ऑफिस को कभी नहीं लाना चाहिए ।
(2) घर की परेशानी के बारे में
  सभी पत्नियों को जो हाउसवाइफ होती है उन्हें अपने पार्टनर के साथ बिताने के लिए रात का ही समय मिलता है। परंतु वे अपने पति को घर की परेशानियों को बताने में ही समय बिता देते हैं। कई कपल्स तो फैमिली बच्चों या रिश्तेदारों की गॉसिप रात के समय में ही करते हैं। परंतु यह वैवाहिक रिलेशन के लिए अच्छा नहीं होता। ऐसी बातों को टी टाइम खाना खाते वक्त या फिर बेड रूम के बाहर किया जा सकता है।
 ( 3 ) एक्स लवर के बारे में
रात को सोते समय बेडरूम में कभी भी अपने पार्टनर के साथ एक्स लवर   के बारे में कोई भी बात नहीं करनी चाहिए । शुरुआत में आप अपने एक्स लवर   के बारे में बातें जरूर शेयर कर सकते हैं। परंतु उसके बाद नहीं करनी चाहिए। बार-बार एक्स लवर की बातें किसी को भी पसंद नहीं आती। खासकर बेडरूम में रात के समय।
  (4) फ्यूचर स्ट्रेस
 आप सभी को मानना चाहिए कि स्ट्रेस सबके लाइफ में होता है और अधिकतर लोग इसे अपने रिलेशनशिप पर असर नहीं करने देते। फ्यूचर की बातों को खाना खाने वक्त अथवा टी  टाइम में करना चाहिए । इससे कपल्स के बीच रोमांस में कमी आती है और उम्र से पहले ही रोमांस कम हो जाता है।
 (5) अंतिम झगड़ा
 झगड़ा यदि वास्तव में बड़ा है तो ठीक है परंतु छोटी मोटी फाइट्स को बेडरूम में नहीं लाना ही सही रहता है। इससे कपल्स के रिलेशनशिप की मिठास धीरे-धीरे कम होने लगती है ऐसा करने पर शुरुआत में तो आपका पार्टनर शायद आपको मना भी लेगा लेकिन कुछ दिनों बाद यह  भी कम हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here