Home technology मोबाइल के डिस्प्ले से स्क्रैच हटाने के लिए तीन शानदार तरीके आजमाएं,...

मोबाइल के डिस्प्ले से स्क्रैच हटाने के लिए तीन शानदार तरीके आजमाएं, 2 मिनट में ही स्क्रीन हो जाएगी नई जैसी 

2
SHARE
मोबाइल के डिस्प्ले से स्क्रैच हटाने के लिए
मोबाइल के डिस्प्ले से स्क्रैच हटाने के लिए तीन शानदार तरीके आजमाएं, 2 मिनट में ही स्क्रीन हो जाएगी नई जैसी ———-
जब हम नया स्मार्ट फोन खरीद कर लाते हैं तो उसका स्क्रीन बिल्कुल साफ सुथरा होता है। परंतु कुछ ही महीनों में स्मार्टफोन को इस्तेमाल करते करते उसकी डिस्प्ले पर स्क्रैच आ जाते हैं तथा कुछ भी साफ दिखाई नहीं पड़ता है । फोन यूज करते करते स्क्रैच का आना सामान्य बात है। अतः यदि आपके भी  स्मार्ट फोन के डिस्प्ले पर स्क्रैच आ जाए तो आपको चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। आज हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताएंगे जिसका प्रयोग करके आप आसानी से अपने डिस्प्ले से स्क्रैच हटा सकते हैं। वह भी अपने घर पर ही बिना किसी परेशानी के। इसके लिए आपको कुछ अलग से खरीद कर लाने की आवश्यकता नहीं होगी। तो आइए जानते हैं इन तरीकों के बारे में विस्तार से।
मोबाइल के डिस्प्ले से स्क्रैच हटाने के लिए तीन शानदार तरीके
 वैसलीन से ———-
 वैसलीन अच्छा तरीका है स्मार्ट फोन के डिस्प्ले को साफ करने का। इसके लिए अपने घर में मौजूद वैसलीन को लेकर अपने स्मार्टफोन के डिस्प्ले पर लगाएं । इसके पश्चात इसे किसी गद्दे के टुकड़े से आहिस्ता-आहिस्ता रगड़े। गद्दे को ऐसे रगड़ना है जैसे पालिश करते हैं। थोड़ी देर रगड़ने के बाद आप देखेंगे तो आप के इस स्मार्ट फोन का डिस्प्ले बिल्कुल साफ हो गया होगा। हां वैसलीन को स्मार्ट फोन के डिस्प्ले पर लगाने से पहले उस पर जमे पड़े धूल को साफ अवश्य ही करें। जब उस पर पढ़े हुए रेत और धूलकण साफ हो जाए तो स्मार्टफोन डिस्प्ले को वैसलीन से साफ करना शुरू करें ।
मोबाइल के डिस्प्ले से स्क्रैच हटाने के लिए तीन शानदार तरीके
पेस्ट का प्रयोग करें ——–
 आप कोलगेट के पेस्ट को लेकर अपने स्मार्टफोन के डिस्प्ले पर लगाएं। उसके बाद धीरे-धीरे पालीश की तरह फोन की डिस्प्ले पर रगड़ें। थोड़ी देर तक ऐसे ही रगड़ते रहे उसके पश्चात रुमाल लेकर धीरे-धीरे हल्के प्रेशर से साफ करें। रुमाल की जगह किसी और साफ कपड़े का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। डिस्प्ले साफ करने के पश्चात आप पाएंगे कि आप के फोन डिस्प्ले पर बने स्क्रैच खत्म हो चुके हैं।
मोबाइल के डिस्प्ले से स्क्रैच हटाने के लिए तीन शानदार तरीके
 इरेजर का करें इस्तेमाल ——-
 आप उसी  इरेजर का इस्तेमाल अपने फोन के डिस्प्ले के स्क्रैच को मिटाने के लिए कर सकते हैं जिसका इस्तेमाल बच्चे अपने नोटबुक में गलती को हटाने के लिए इरेज करते हैं। अगर आप इसके लिए नई इरेज़र का इस्तेमाल करें तो और अच्छा होगा। अपने फोन की डिस्प्ले पर इरेज़र को ऊपर से नीचे अथवा नीचे से ऊपर की ओर चलाएं। गोल गोल अथवा किसी अन्य तरीके से नहीं घुमाना है। इस तरीके को अपनाने से डिस्प्ले से स्क्रैच काफी हद तक समाप्त हो जाएगा।

2 COMMENTS

  1. That is very interesting, You are a very professional blogger. I have joined your rss feed and look forward to looking for extra of your excellent post. Additionally, I’ve shared your website in my social networks!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here