Home astrology यदि आपके भी हाथों मे बन रहा है H का निशान तो...

यदि आपके भी हाथों मे बन रहा है H का निशान तो जानिए क्या है इसका मतलब   

0
SHARE
यदि आपके भी हाथों मे बन रहा है H का निशान तो जानिए क्या है इसका मतलब
यदि आपके भी हाथों मे बन रहा है H का निशान तो जानिए क्या है इसका मतलब   
 हमारे हाथों में कई प्रकार के निशान बनते हैं जिनका संबंध सीधे तौर पर हम से होता है।इन निशानों में से एक निशान  होता है हाथों में H का निशान । हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार मनुष्य के हाथों में H का निशान तीन रेखाओं से मिलकर बनता है। यह तीनो रेखाएं क्रमशः ह्रदय रेखा भाग्य रेखा तथा मस्तिष्क रेखा के सहयोग से बनती है। जिसका दिल, किस्मत तथा मस्तिष्क से गहरा संबंध होता है। आज हम बात करेंगे इन्हीं तीनों रेखाओं से मिलकर बनने वाली h रेखा के बारे में। आज हम जानेंगे कि हाथों में बनने वाले इस एच अक्षर का क्या अर्थ होता है? तो चलिए शुरू करते हैं ।
हाथों मे बन रहा है H का निशान तो
(1)  जिन लोगों के  हाथों में H  का निशान बना होता है सफलता उन लोगों की कदम चूमती है। इसका कारण यह है कि एच अक्षर उन तीन रेखाओं से मिलकर बनता है जिसमें से एक रेखा भाग्य से संबंधित होती है। अतः इसलिए भाग्य में वृद्धि हो जाती है। परंतु हस्तरेखा विज्ञान के मुताबिक ऐसे लोगों का भाग्योदय सबसे अधिक 40 वर्ष के आयु के पश्चात होता है तथा यह सफलता प्राप्त करते हैं। ऐसा माना जाता है कि इस उम्र के पश्चात ऐसे जातक के जीवन में बहुत ही बड़ा परिवर्तन आता है तथा यह अपनी बहुत ही बड़ी बड़ी समस्याओं से बाहर निकल जाते हैं। इस आयु के पश्चात उनकी आर्थिक स्थिति बहुत ही बेहतर हो जाती है। हालांकि इस आयु से पहले इनको बहुत अधिक परिश्रम करने के पश्चात भी सफलता नहीं मिल पाती है। इस प्रकार के लोग बहुत ही इमोशनल स्वभाव के होते हैं।
हाथों मे बन रहा है H का निशान तो
 (2)  जिन लोगों के हथेली पर H अक्षर बनता है उन  लोंग की लव लाइफ बहुत ही बेहतरीन होती है। ऐसे लोग अपने प्रिय लोगों की सहायता के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। ऐसे लोग अपने प्रिय लोगों की हर कीमत पर सहायता करते हैं। ऐसे लोगों के अंदर साहस कूट कूट कर भरा होता है। किस्मत चाहे इनके साथ हो या ना हो परंतु यह लोग उम्मीद तथा हिम्मत का साथ हरगिज नहीं छोड़ते।
हाथों मे बन रहा है H का निशान तो
 ( 3 )  जिन लोगों के हाथों में H का निशान होता है वे लोग किसी की भी बिना सोचे समझे सहायता करते हैं तथा कई मर्तबा धोखा भी खा जाते हैं । अक्सर जिनके हाथों में होता है उन्हें बहुत सारी कठिनाइयों का भी सामना करना पड़ता है।
 ( 4 )  हथेली में एच अक्षर के रेेखा वाले लोग बहुत ही सकारात्मक सोच से भरपूर होते हैं तथा इनका स्वभाव बहुत ही बढ़िया होता है। इनका मस्तिष्क बहुत ही तेज होता है तथा यह लोग प्रत्येक कार्य को बड़ा ही निष्ठा भाव से करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here