Home astrology यदि आपके हाथों में भी है विष्णु रेखा तो आप बहुत ही...

यदि आपके हाथों में भी है विष्णु रेखा तो आप बहुत ही भाग्यशाली हैं

0
SHARE

 

यदि आपके हाथों में भी है विष्णु रेखा

 

 

 

यदि आपके हाथों में भी है विष्णु रेखा तो आप बहुत ही भाग्यशाली हैं
 हस्तरेखा विज्ञान हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण विज्ञान है। इसके द्वारा हम अपने अन्यथा दूसरों के स्वभाव तथा भविष्य के बारे में आसानी से जान सकते हैं। हस्तरेखा विज्ञान के द्वारा किसी जातक के भविष्य को जानने के लिए  हाथों में मौजूद रेखाओं के अतिरिक्त हाथों की उंगलियों के बनावट का भी विशेष रूप से महत्व होता है। परंतु इसके अलावा भी हाथों में कुछ विशेष प्रकार के चिंन्ह पाए जाते हैं जो हमारे बारे में बहुत कुछ कहते हैं। अतः हस्तरेखा विज्ञान में केवल अच्छी या बुरी रेखाओं के आधार पर किसी के बारे में कुछ बताना पूर्ण रुप से सत्य नहीं होता है। इसके लिए हाथों में मौजूद चिंन्हों के बारे में भी गहनता से अध्ययन करना पड़ता है, तभी किसी के बारे में सही सही आकलन किया जा सकता है।
यदि आपके हाथों में भी है विष्णु रेखा
हमारे हथेली में अनेक प्रकार के चिन्ह पाए जाते हैं। हथेली में शंख, चक्र, कमल, त्रिशूल आदि चिन्हों को जातक के लिए बेहद शुभ माना जाता है। ऐसे लोग अपने जीवन में दूसरे लोगों से बहुत ही अलग होते हैं तथा इन पर भगवान की कृपा विशेष रूप से होती है। इनको इनके जीवन में बहुत कम मेहनत करने के पश्चात भी सफलता प्राप्त हो जाती है। यह लोग अन्य लोगों की तुलना में अधिक सफल होते हैं तथा इस प्रकार के लोगों को अपने जीवन में संघर्ष भी बहुत कम करना पड़ता है।
यदि आपके हाथों में भी है विष्णु रेखा
  आज हम विष्णु चिन्ह के बारे में बात करेंगे। यह  बहुत ही कम हाथों में पाया जाता है तथा इसके बारे में बहुत कम ही लोगों को पता होता है, परंतु ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह बहुत ही शुभ फलदाई  चिन्ह होता है। वह व्यक्ति भगवान का बहुत ही कृपापात्र होता है जिसके हाथ में विष्णु चिन्ह होता है। ऐसे लोग ईश्वर के प्रिय होते हैं, किंतु इसका अर्थ यह बिल्कुल नहीं है कि ऐसे लोग जीवन में बिना कुछ किए ही सब कुछ पा सकते हैं। इन लोगों को अपने जीवन में हर कदम  पर सच्चाई के साथ चलना होता है। ऐसे लोग यदि अच्छे कर्म करते हैं तो यह कोई भी प्रयास करते हैं तो इनको कामयाबी अवश्य ही प्राप्त होती है। परंतु यदि यह लोग किसी प्रकार का गलत कार्य करने का प्रयास करते हैं तो इनको तुरंत इसका दुष्परिणाम भी भुगतना पड़ता है।
यदि आपके हाथों में भी है विष्णु रेखा
  जब यह लोग अच्छे कार्य करते हैं तो इनके जीवन में बहुत ही प्रगति होती है तथा यह हर प्रकार की बाधाओं अथवा चुनौती को सफलतापूर्वक पार करते रहते हैं। इनके विरोधियों के लिए इन को हरा पाना संभव नहीं होता। ऐसे लोग जहां भी जाते हैं वहां विशेष सम्मान मिलता है यह लोग समाज में बेहद लोकप्रिय होते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here