Home health and beauty tips यह तीन काम नहीं करने चाहिए शारीरिक संबंध बनाने के बाद,  वरना...

यह तीन काम नहीं करने चाहिए शारीरिक संबंध बनाने के बाद,  वरना बढ़ सकता है महिलाओं में संक्रमण का खतरा 

0
SHARE
तीन काम नहीं करने चाहिए शारीरिक संबंध बनाने के बाद
यह तीन काम नहीं करने चाहिए शारीरिक संबंध बनाने के बाद ,  वरना बढ़ सकता है महिलाओं में संक्रमण का खतरा 
  दुनिया में अनेको विशेषज्ञ मनुष्य के स्वास्थ्य को लेकर नियमित नए नए शोध में लगे रहते हैं।इन्हीं शोध के द्वारा विशेषज्ञ  हमारे लिए ऐसे ऐसे टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिसका हमारे सेहत की बेहतरी के लिए बेहद जरूरत होती है ।
यह तीन काम नहीं करने चाहिए शारीरिक संबंध बनाने के बाद
इस तरह के विशेषज्ञों द्वारा किए जानेवाले शोधों से ही पता चलता है कि क्या करने से हमारे स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ता है तथा क्या करने से हमारे स्वास्थ्य पर अनुकूल प्रभाव पड़ता है। इससे अपने स्वास्थ्य को  बेहतर बनाने मैं काफी मदद मिलता है । विशेषज्ञों ने एक शोध में किए गए परिणामों के फल स्वरुप इस ओर ध्यान आकर्षित किया है कि शारीरिक संबंध बनाने के बाद लोगों द्वारा बहुत ही ऐसी एक्टिविटी की जाती है  जो स्वास्थ्य के लिए प्रतिकूल होता है। विशेषज्ञों का मानना है कि शारीरिक संबंध बनाने के बाद महिलाओं को कुछ कार्य नहीं करना चाहिए। वरना निजी अंगों के सेहत पर बुरा असर पड़ता है।
यह तीन काम नहीं करने चाहिए शारीरिक संबंध बनाने के बाद
इसके लिए 3 तरह के कामों को महिलाओं के लिए विशेषज्ञों द्वारा मनाही किया गया है। तो चलिए जानते हैं कि शारीरिक संबंध बनाने के उपरांत महिलाओं को क्या-क्या काम नहीं करना चाहिए जिससे कि वह संक्रमण से बची रहे।
यह तीन काम नहीं करने चाहिए शारीरिक संबंध बनाने के बाद
 बाथरूम ना  जाना ——–
 जब महिला संबंध बनाती है तो उस दौरान बैक्टीरिया मूत्राशय में धकेल दिया जाता है। जिसके कारण मूत्राशय में संक्रमण का खतरा हो सकता है। अतः इस समस्या से सुरक्षित रहने के लिए संबंध बनाने के तुरंत बाद बाथरूम अवश्य जाना चाहिए। ऐसा करने से मूत्राशय में मौजूद बैक्टीरिया पेशाब के साथ बाहर निकल जाते हैं और महिला संक्रमण की समस्या से सुरक्षित रहती है।
  ना करें साबुन का इस्तेमाल ——–
बहुत सारी महिलाएं साफ सफाई पर बहुत ध्यान देती हैं तथा इस मामले में छोटी-छोटी कोताही भी नहीं करती। खैर यह तो अच्छी बात है परंतु निजी अंगों के बारे में विशेषज्ञों का अलग ही मत है। विशेषज्ञों का मानना है कि  वजाइना के सफाई के दौरान साबुन का प्रयोग नहीं करना चाहिए । विशेषज्ञों का मानना है कि साबुन में पाए जाने वाले केमिकल वैजिनल इरिटेशन तथा ड्राईनेस जैसी समस्याओं को जन्म दे सकते हैं। वैजाइना एक संवेदनशील बॉडी पार्ट है जो अपने आपको स्वत: ही साफ रखता है । अतः जिस प्रकार से साबुन का प्रयोग मुंह के भीतर नहीं किया जा सकता ठीक वैसे ही वेजिना के सफाई के लिए साबुन का प्रयोग नहीं किया जा सकता ।
पॉलिएस्टर अथवा रेयान का अंतः वस्त्र पहन कर सोना ——-
अधिकतर अंतर्वस्त्र पॉलिएस्टर अथवा रेयान के बने होते हैं । अतः इस कारण संबंध बनाने के पश्चात शरीर की गर्मी तथा नमी  इन की वजह से भीतर ही ट्रैैप हो जाती है और बाहर नहीं आ पाती। जो बाद में यीस्ट इन्फेक्शन का कारण बनती है। अतः संबंध बनाने के दौरान अथवा बाद में भी साफ काटन  का र्वस्त्र ही पहनना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here