Home dream thoughts सपने में बिल्ली ( cat dream ) का दिखना क्या है मतलब...

सपने में बिल्ली ( cat dream ) का दिखना क्या है मतलब ? आप भी जाने 

5
SHARE
cat dream
 कई बार हम सपने में बिल्ली ( cat dream ) देखने हैं तो सोच में पड़ जाते हैं कि इसका मतलब क्या होता है ? सपने में बिल्ली देखना शुभ और अशुभ दोनों संकेत देता है । आज हम जानेंगे कि सपने में बिल्ली ( cat dream )देखने का मतलब क्या होता है।
सपने अक्सर वही आते हैं जिसके विषय में व्यक्ति अधिक सोचता है या विचार करता है। यानी व्यक्ति के दिनचर्या की घटनाएं किसी न किसी कारण वश सपने में आते हैं, कुछ ऐसा ही मानना है आधुनिक स्वप्न विशेषज्ञों का । परंतु यह साबित करना बहुत ही कठिन है कि सपने हम वही देखते हैं जिसको हम दिन के समय अधिक सोच विचार करते हैं या प्रभावित होते हैं। क्योंकि कभी-कभी तो हम ऐसे कुछ सपने भी देख लेते हैं जिससे हमारा दूर दूर तक नाता भी नहीं होता। जिसे हमने ना ही कभी सोचा ना ही कभी परखा और ना ही कभी प्रभावित हुए। ऐसे में सवाल यह उठता है कि आखिर ऐसे सपने आते ही क्यों है? ज्योतिष शास्त्र के अनुसार  हमारे हर सपने के पीछे एक संकेत छुपा होता है। हमारे सपने उन घटनाओं से हमें आगाह करते हैं जो भविष्य में घटने वाले होते हैं। यदि अपने सपनों पर करीब से गौर किया जाए तो आसानी से इसके द्वारा दिए जा रहे हैं संकेतों को समझा जा सकता है ।
 बहुत से लोग बिल्ली का सपना ( cat dream ) देखते हैं तथा चिंता में पड़ जाते हैं कि इस सपने का अर्थ कोई अपशकुन तो नहीं। तो यह बता देना चाहूंगा कि सपने में बिल्ली का दिखाई देना किसी मत के मुताबिक शुभ तथा किसी मत के मुताबिक अशुभ भी माना गया है। बिल्ली से संबंधित सपनों में बिल्ली की स्थिति व दिशा पर निर्भर है कि स्वप्न का फल शुभ या सामान्य होगा अथवा कि अशुभ होगा। तो आइए जानते हैं बिल्ली से संबंधित सपनों के बारे में।
 ———– सपने में यदि बिल्ली दिखाई ( cat dream ) दे तो इसका अर्थ है कि आने वाले समय में किसी के साथ लड़ाई हो सकता है।
 ———– यदि आपस में लड़ती हुई दो बिल्लियां सपने में ( cat dream ) दिखाई दे तो मित्र पड़ोसी अथवा रिश्तेदार से झगड़ा होने की संभावना रहती है।
  ———– काली बिल्ली सपने में ( cat dream ) दिखने का अर्थ है कि आप को मिश्रित कष्टों से सामना करना पड़ेगा । यह अधिक अशुभ होता है ।
 ——– बिल्ली तथा बिलाव को सपने में ( cat dream ) आपस में लड़ते देखने का अर्थ है कि व्यक्ति के दांपत्य जीवन में अशांति की स्थिति बन सकती है ।
———  यदि सपने में कुत्ता और बिल्ली आपस में लड़ते दिखे तो भयंकर झगड़ा हो सकता है। जिसमे चोट लगने की भी संभावना रहती है।

5 COMMENTS

  1. नमस्कार मैंने एक ही सपने में काला साप, बिल्ली और कुत्ता देखता हूं इसका मतलब क्या होता हैं।
    मुझे बतना जी।

  2. नमस्कार मैंने एक ही सपने में काला साप, बिल्ली और कुत्ता देखता हूं इसका मतलब क्या होता हैं।
    मुझे बतना जी। .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here