Home health and beauty tips सर्दी के मौसम में ऐसे बरकरार रखें अपने चेहरे का ग्लो, अपनाएं...

सर्दी के मौसम में ऐसे बरकरार रखें अपने चेहरे का ग्लो, अपनाएं यह घरेलू नुस्खे 

2
SHARE
ऐसे बरकरार रखें अपने चेहरे का ग्लो
सर्दी के मौसम में ऐसे बरकरार रखें अपने चेहरे का ग्लो, अपनाएं यह घरेलू नुस्खे ——-
सर्दी का मौसम आते ही चेहरे की त्वचा रूखेपन का शिकार होने लगती है तथा कई प्रकार की समस्याएं  दिखने लगती है। परंतु आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि कुछ घरेलू उपायों को अपनाकर ऐसी समस्याओं को आसानी से नियंत्रित रखा जा सकता है। तो चलिए कुछ ऐसे घरेलू उपायों के बारे में चर्चा करते हैं जिनके इस्तेमाल से अपने चेहरे के ग्लो को प्राकृतिक तौर पर बरकरार रखा जा सकता है। तो दोस्तों सर्दी के मौसम में ऐसे बरकरार रखें अपने चेहरे का ग्लो, अपनाएं यह घरेलू नुस्खे । आइए शुरू करते हैं।
सर्दी के मौसम में ऐसे बरकरार रखें अपने चेहरे का ग्लो ——–  
 (1)  हल्दी का फेस पैक
 शहद तथा हल्दी  मैं गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे तथा गर्दन पर अच्छी तरह से लगाएं। इस पेस्ट के प्रयोग से झुर्रियों की समस्या से निजात मिलती है ।
(2)  शहद का फेस पैक
 एक चम्मच शहद लेकर उसमें दो चम्मच पानी मिलाएं। अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं। कुछ समय बीतने के बाद चेहरा साफ पानी से धो लें। इससे चेहरे का निखार बढ़ जाएगा ।
( 3 ) आलू तथा दही का फेस पैक
 एक आलू लेकर उसका पेस्ट बनाएं तथा उसमें एक चम्मच दही मिलाकर अपने चेहरे तथा गर्दन पर अच्छी तरह से लगाएं। अब 15 मिनट तक छोड़ने के बाद धो लें। चेहरे की त्वचा प्राकृतिक रूप से खिल उठेगी।
  (4)  हल्दी का फेस पैक
एक चम्मच हल्दी पाउडर लेकर उसमें एक चम्मच दही मिलाएं और अब इसे अच्छी तरह से चेहरे पर लगाएं । 15 मिनट तक लगा रहने के बाद चेहरे को धो लें। त्वचा निखर जाएगी।
 ( 5 ) हल्दी तथा चंदन का फेस पैक
थोड़ी सी हल्दी पाउडर में थोड़ा सा चंदन तथा दूध मिलाकर पेस्ट तैयार करें। अब इससे 2 से 3 मिनट तक अपने चेहरे का मसाज करें। 10 मिनट बाद तक छोड़ दें,  बाद में साफ पानी से चेहरा धो लें। चेहरे की चमक में वृद्धि हो जाएगी।
 ( 6 ) गाजर का फेस पैक बनाएं
 दो गाजर लेकर उसका पेस्ट बना लें और उसमें आधा चम्मच शहद मिलाकर फेस पैक तैयार करें। अब इसे चेहरे पर लगाकर 15 मिनट तक लगा रहने दें। उसके बाद साफ पानी से धो लें । आपका चेहरा ग्लो से भरपूर हो जाएगा।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here