Home health and beauty tips सुबह के समय सेक्स करना क्यों होता है आपके लिए बेहतर 

सुबह के समय सेक्स करना क्यों होता है आपके लिए बेहतर 

0
SHARE
सुबह के समय सेक्स करना
सुबह के समय सेक्स करना क्यों होता है आपके लिए बेहतर ——
 वैसे सेक्स करने के लिए समय की कोई पाबंदी नहीं होती। आप किसी भी समय अपने साथी के साथ सेक्स कर सकते हैं। समय कोई भी हो अपने साथी के साथ इंटीमेसी का अनुभव अलग ही होता है। परंतु फिर भी यदि आपको रात के समय तथा सुबह के समय को शारीरिक संबंध बनाने के लिए चुनना पड़े तो आप को सुबह के समय के विकल्प को ही चुनना चाहिए। इसका कारण यह है कि सुबह के समय सेक्स करना बेहतर होता है। सुबह के समय किया गया सेक्स आपके लिए कई प्रकार से फायदेमंद होता है। कई शोधों में यह ज्ञात हुआ है कि जो लोग सुबह के समय अपने पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाते हैं वह लोग अन्य लोगों की तुलना में बहुत अधिक खुश को सेहतमंद होते हैं। अतः आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सुबह के समय सेक्स करना बेहतर क्यों होता है। सो यदि आप भी जानने के लिए उत्सुक है तो इस लेख को पूरा पढ़े। तो चलिए जानते हैं ।
(1) तनाव कम होता है——–
  जो लोग सुबह के समय यौन संबंध बनाते हैं उनका पूरा दिन अन्य लोगों की तुलना में अधिक तनाव मुक्त होता है। साथ ही यह लोग पूरा दिन खुश रहते हैं। सुबह के समय किया गया सेक्स व्यक्ति के स्ट्रेस रिलीवर के तौर पर कार्य करता है । अतः इस कारण तनाव कम हो जाता है। इसके अतिरिक्त सुबह के समय सेक्स करने से पूरा दिन व्यक्ति अच्छा महसूस करता है।
सुबह के समय सेक्स करना
 (2) यह  अधिक इंटीमेट होता है———
  आप जब सुबह के समय नींद से जागते हैं तो आपका पार्टनर ही वह पहला शख्स होता है जिसको आप आंख खुलते ही देखते हैं। अतः इस समय आप दोनों ही प्यारे लगते हैं। ऐसे समय में आपके बीच दिन भर की थकान, मेकअप , कपड़े इत्यादि नहीं होते तथा यह आपके दोनों के मध्य संबंध व जुड़ाव का बेहतर समय होता है । अतः यही कारण है कि सुबह के समय शारीरिक संबंध बनाना ज्यादा इंटीमेट होता है ।
 (3)  जिम जाने की जरूरत ही नहीं पड़ती ——-
 सुबह के समय सेक्स करना जिम जाने से बेहतर होता है। अतः यदि आपको वर्क आउट करने में आलस आ रहा हो तो सुबह-सुबह अपने पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बना सकते हैं। यह आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प है। 30 मिनट की जोगिंग में आप जितना कैलोरी बर्न करते हैं सेक्स करने के बाद आपका शरीर उतना ही कैलोरी बर्न करता है। तो इससे बेहतर क्या हो सकता है कि आप वर्कआउट की जगह सुबह-सुबह अपने पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध का आनंद लें।
 (4)  सुबह के समय सेक्स करना यह बताता है कि आप दोनों को एक दूसरे में कितनी दिलचस्पी है ——
रात के समय में पार्टनर के साथ सेक्स करना सामान्य बात है। रोज दिन भर के काम के बाद रिलैक्स होने के लिए तथा और भी कारणों से अपने पार्टनर के साथ यौन संबंध बनाते हैं । परंतु सुबह में सेक्स करना इससे कुछ अलग ही होता है। सुबह का सेक्स यह बताता है कि आपके पार्टनर को अभी  आप मैं बहुत दिलचस्पी है तथा ड्रिंक किए बिना भी वह आप को अपनी बाहों में चाहता है। अतः सुबह के समय सेक्स करने से आप दोनों की एक दूसरे में दिलचस्पी कितनी है इसका भी पता चलता है और प्यार बढ़ता है।
  (5) चाय कॉफी को रिप्लेस करता है ——
यदि आप सुबह के समय उबासी से बचने के लिए कॉफी का प्रयोग करते हैं तो अब ऐसा बिल्कुल ही नहीं करना पड़ेगा। प्रतिदिन सुबह के समय सेक्स करने से आपके दिन की शुरुआत बेहतर होती है तथा आप पूरे दिन खुश भी रहते हैं। अतः दिनभर तरोताजा रहने के लिए सुबह सेक्स करना उचित रहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here