Home astrology सुहागिन महिलाएं भूलकर भी किसी को भी ना दें ये 5 चीजें 

सुहागिन महिलाएं भूलकर भी किसी को भी ना दें ये 5 चीजें 

0
SHARE
सुहागिन महिलाएं भूलकर भी किसी को भी ना दें ये 5 चीजें
सुहागिन महिलाएं भूलकर भी किसी को भी ना दें ये 5 चीजें 
 एक लड़की का बचपन से सपना होता है कि कब वह बड़ी हो जाए तथा उसे कब दुल्हन बनने का अवसर मिले। परंतु वह दिन भी एक रोज़ आ ही जाता है जब वह दुल्हन बनकर अपने घर से विदा हो जाती है। जब किसी लड़की का विवाह होता है तो उसे ससुराल में बहुत सारे रिश्ते मिलते हैं। जिसको निभाना तथा बनाए रखना यह स्त्रियों  लिए आवश्यक होता है। ऐसी परिस्थिति में बहुत सारी महिलाएं ऐसी होती है जो रिश्तो को बनाए रखने के लिए अपने रिश्तेदारों को तोहफे देना पसंद करती हैं। ऐसे में वह तोहफे  के लिए ऐसी वस्तुओं को चुनती है जो उनके दिल के बेहद करीब होते हैं।
सुहागिन महिलाएं भूलकर भी किसी को भी ना दें ये 5 चीजें 
 संभवतः  आपको यह मालूम ना होगा कि ऐसी बहुत सी चीजें हैं जो एक विवाहित महिला को दूसरी महिलाओं को नहीं देनी चाहिए। यदि कोई महिला भूल कर भी ऐसी चीजों को दूसरी महिला को देती है तो उसके साथ पति से अच्छा भला रिश्ता खराब हो सकता है। तो आइए जानते हैं उन चीजों के बारे में जिसे शादी के बाद किसी अन्य महिला के साथ शेयर नहीं करनी चाहिए।
सुहागिन महिलाएं भूलकर भी किसी को भी ना दें ये 5 चीजें 
 सिंदूर ——-
 हिंदू धर्म के अनुसार सिंदूर महिलाओं के सिर का ताज होता है। महिलाएं पति की लंबी आयु के लिए मांग में सिंदूर लगाती हैं। सुहाग के प्रतीक सिंदूर को किसी और महिला को नहीं देनी चाहिए। किसी और महिला को सिंदूर बांटने पर महिला और उसके पति के रिश्तो के बीच दरार आ सकती हैं।अतः  दूसरी महिलाओं को अपना सिंदूर नहीं बांटना चाहिए।
मेहंदी ——-
सिंगार के रूप में मेहंदी का प्रयोग हर महिला करती है। परंतु स्वयं को तथा दूसरी महिला को एक ही मेहंदी लगाने पर महिला के पति का प्रेम महिला के लिए कम हो सकता है ।
काजल ——–
काजल के इस्तेमाल के लिए उम्र का कोई बंधन नहीं होता । इसका प्रयोग शादीशुदा औरतों से लेकर कुंवारी लड़कियां करती हैं। काजल हर महिला की खूबसूरती को निखार कर चार चांद लगा देता है। परंतु यदि कोई शादीशुदा महिला किसी महिला को अपना काजल देती है तो उसके पति का प्यार भी धीरे-धीरे कम होने लगता है।
  चूड़ियां ——-
जो महिलाएं शादीशुदा होती है उन्हें अपनी चूड़ियां और पायल किसी दूसरी महिला को नहीं देनी चाहिए।यह महिला के सुहाग की निशानी होती है । इसे दूसरों के साथ साझा करने पर पति पत्नी के रिश्ते में मतभेद उत्पन्न होता है।
  बिंदिया ——-
 प्रत्येक विवाहित महिला की सुंदरता में बिंदिया चार चांद लगा देती हैं। इसलिए बिंदिया को किसी और को देना शुभ नहीं माना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here