Home religion सूरज डूबने के बाद पड़ोसी को नहीं दें येे चीजेें,  वरना उठाना...

सूरज डूबने के बाद पड़ोसी को नहीं दें येे चीजेें,  वरना उठाना पड़ेगा आपको हानि 

145
0
SHARE

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

ज्योतिष के अनुसार इन चीजों को साझा करने से आदमी के जीवन पर दुष्प्रभाव पड़ता है। अतः इसी कारण ज्योतिष में बताया गया है कि इन चीजों को पड़ोसियों को सूरज डूबने के बाद नहीं देना चाहिए। ऐसा करने के लिए  माना किया गया है ।

 हम हमेशा ही अपने पड़ोसियों के साथ अच्छा व्यवहार रखते हैं ।क्योंकि पड़ोसी हमारा सबसे करीबी सहयोगी होता है। जब हम पर किसी प्रकार की प्रॉब्लम आती है तो सबसे पहले खैरियत पूछने पड़ोसी ही जाता है । अतः पड़ोसियों का महत्व हमारे जीवन में अहम होता है। ऐसे में पड़ोसियों से हमारा संबंध बहुत ही बढ़िया होता है, तथा इस वजह से हम एक दूसरे का समान भी हमेशा आपस में साझा करते रहते हैं । परंतु क्या आपको पता है कि ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी वस्तुओं के बारे में कहा गया है जिस का आदान-प्रदान आपके जीवन पर भारी पड़ सकता है । ज्योतिष के अनुसार इन चीजों को साझा करने से आदमी के जीवन पर दुष्प्रभाव पड़ता है। अतः इसी कारण ज्योतिष में बताया गया है कि इन चीजों को पड़ोसियों को सूर्यास्त के बाद नहीं देना चाहिए। ऐसा करने के लिए  माना किया गया है । तो आइए जानते हैं कि सूर्यास्त के बाद पड़ोसियों को क्या-क्या नहीं देना चाहिए।
 (1)   सूर्यास्त के बाद पड़ोसी को हल्दी नहीं देना चाहिए वरना दुर्भाग्य में वृद्धि होने लगता है। दरअसल हल्दी बृहस्पति ग्रह से संबंधित होता है, और बृहस्पति ग्रह आदमी के भाग्य का कारक होता है । ऐसे में जब कोई आदमी सूर्य डूबने के बाद किसी को हल्दी देता है तो उसका बृहस्पति ग्रह कमजोर हो जाता है। जिसका गलत प्रभाव सीधे व्यक्ति के भाग्य पर पड़ता है।
 (2)  सूर्यास्त के बाद झाड़ू भी पड़ोसी को नहीं देना चाहिए । क्योंकि ऐसा करने से आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है । दरअसल झाड़ू का संबंध माता लक्ष्मी से होता है, ऐसे में सूर्यास्त के बाद घर से बाहर झाड़ू निकालने पर अशुभ फल मिलता है तथा धन का नुकसान होने लगता है।
 (3 ) सूरज डूबने के बाद दूूध किसी को नहीं देना चाहिए । ज्योतिष शास्त्र में ऐसा कहा गया है कि सूर्यास्त के बाद दूध देने से आदमी के कुंडली में शुक्र तथा चंद्रमा कमजोर हो जाता है। इस वजह से मानसिक तनाव उत्पन्न हो सकती है तथा आदमी हमेशा परेशान रहता है।
 ( 4 )  सूर्यास्त के बाद किसी को भी धन नहीं देना चाहिए । ऐसा करने से घर में दुर्भाग्य आता है । सूरज डूबने के बाद धन देना अशुभ फल देने वाला होता है । आपने कई बार घर वालों के मुंह से भी सुना होगा कि सूरज डूबने के बाद किसी को पैसा नहीं देना चाहिए, और सूर्यास्त के बाद रात्रि के समय किसी को धन  देने से बचना चाहिए ।
( 5 ) क्योंक रात्रि के समय दही का सेवन करना नुकसानदेह होता है ।अतः इसका सेवन रात्रि के समय नहीं करना चाहिए ।इसके साथ-साथ रात्रि के समय किसी को दही देना भी अशुभ होता है । अतः रात्रि के समय ना ही किसी को दही देना चाहिए और ना ही दही का सेवन करना चाहिए।
SHARE
Previous articleblogging ke liye sabse jroori kya hota hai ?
Next articleअब पत्रकार खुद का बनाएं न्यूज़ पोर्टल और करें मोटी कमाई 
मेरा नाम "संजय कुमार मौर्य है" और मैं देवरिया यूपी का रहने वाला हूं । मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर, लेखक, कवि और कथाकार हूं । मैं हिंदी साहित्य में रुचि रखता हूं और हमेशा कविताओं और कहानियों का सृजन करता रहता हूं। इसके अलावा भी हमारे पास बहुत सारी चीजों की जानकारियां है जिसे मैं इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करता हूं। दोस्तों हमें अपने ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करना बहुत ही अच्छा लगता है अतः इसी उद्देश्य से हमने सन 2018 जनवरी में www.sitehindi.com को शुरू किया, जो कि आज एक सफल ब्लॉक वेबसाइट बन चुका है और निरंतर वेब की दुनिया में उचाईयों की ओर बढ़ रहा है । इसके अलावा मेरा उद्देश्य अपने राष्ट्रभाषा हिंदी की सेवा करना है और इसे जन-जन तक पहुंचाना भी है । अगर मैं अपने इस उद्देश्य में सफल होता हूं तो मैं स्वयं को भाग्यशाली समझूंगा। आप भी हमारे इस ब्लॉग को पढ़े और हमारे इस उद्देश्य को पूरा करने में हमारी सहायता करें । धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here