Home health and beauty tips सोते वक्त ब्रा का इस्तेमाल क्यों नहीं करना चाहिए, आप भी जानिए...

सोते वक्त ब्रा का इस्तेमाल क्यों नहीं करना चाहिए, आप भी जानिए क्या है कारण?

0
SHARE
सोते वक्त ब्रा
महिलाएं अपने पहनावे को लेकर बेहद जागरुक रहती है तथा अपनी ड्रेसिंग स्टाइल को लेकर बहुत ध्यान देती हैं। खासकर जब ब्रा की बात  आती है तो वह किसी प्रकार से कंप्रोमाइज नहीं करती । यही कारण है कि महिलाएं सोते वक्त ब्रा  पहनना नहीं भूलती ।आज कल बाजार में बहुत ही प्रकार के ब्रा उपलब्ध हैं। यह डिजाइनर व अलग-अलग फैब्रिक्स के भी मिलते हैं। ब्रा महिला के स्तनों को सही आकार देता है। परंतु यह बात भी सही है कि ब्रा पहनने से बंधन का अनुभव होता है। फिर भी ब्रा स्तनों को सही आकार देने तथा पर्सनालिटी को बेहतर बनाने के लिए  सही होता है। किंतु पूरे दिन ब्रा पहने रहने से महिलाओं को असुविधा महसूस होने लगती है। इस वजह से रात के समय महिलाओं को ब्रा नहीं पहन कर स्तनों को थोड़ा खुला छोड़ देना चाहिए। चलिए आज चर्चा करते हैं कि महिलाओं को सोते वक्त ब्रा  क्यों नहीं पहनना चाहिए।
  फंगल इंफेक्शन हो सकता है———-
  लंबे समय तक ब्रा पहने रहने से त्वचा में इंफेक्शन  पैदा होती है। ब्रा पहनकर सोने से नमी पैदा होती है जिससे फंगल इंफेक्शन होने की संभावना रहती है। इस वजह से सोते वक्त कभी भी ब्रा पहनकर नहीं सोना चाहिए ।
ब्रा त्वचा में जलन पैदा करता है——–
   हुक तथा स्ट्रैप्स की वजह से  असुविधा तथा जलन जैसी समस्या आ सकती है। इसके वजह से पड़े निशान लालिमा तथा जलन  में वृद्धि कर सकते हैं ।अतः जो महिलाएं इन परिस्थितियों से बचना चाहती हैं उन्हें सोते वक्त ब्रा उतार देनी चाहिए।
  रक्त संचार को बाधित करता है——-
  ब्रा पहनकर सोने से नसों में रक्त संचार धीमी हो जाती है। अंडरवायर्ड ब्रा की वजह से छाती की मांसपेशियां प्रभावित होती है । जिसके कारण तंत्रिकाएं भी प्रभावित होती हैं। इसके अतिरिक्त महिला के स्तन के ऊतकों को भी हानि पहुंचा सकता है। अतः रक्त संचार को सही रखने के लिए रात को सोते समय ब्रा नहीं पहनना चाहिए।
 त्वचा में रैशेज पड़ जाता है———
 अंडरवायर्ड अथवा स्पोर्ट्स ब्रा को पहनने से त्वचा में रैशेज पड़ जाते हैं। ऐसा इसलिए होता है कि इस प्रकार के ब्रा बहुत ही टाइट होते हैं। अतः इससे त्वचा काली भी पड़ जाती है।
  नींद में परेशानी लाता है ब्रा ——
 रात में सोते वक्त टाइट ब्रा पहनने की वजह से नींद में अवरोध उत्पन्न होता है । दरअसल महिला पूरी रात ब्रेस्ट के मूवमेंट को ही सही करने में लगी रह जाती है। जरा सोचिए टाइट ब्रा को पहनकर रात में कैसे सोया जा सकता है। अतः चैन की नींद सोने के लिए यह जरूरी है कि रात को सोते वक्त  ब्रा नहीं पहनी जाए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here