Home astrology सोने के तरीकों से जानिए व्यक्ति के स्वभाव के बारे में, एक...

सोने के तरीकों से जानिए व्यक्ति के स्वभाव के बारे में, एक साइड करवट करके सोने वाले पाते हैं सफलता

0
SHARE
सोने के तरीकों
  मनुष्य के आचरण से उससे संबंधित संकेतों के बारे में समुंद्र शास्त्र में बताया गया है। सोने के तरीकों के बारे में भी समुंद्र शास्त्र में वर्णन किया गया है। इसमें सोने के तरीकों के माध्यम से व्यक्ति के स्वभाव के बारे में पता चलता है । कुछ लोगों को खास तरीके से सोने पर ही अच्छी नींद आती है अन्यथा ं वह सो ही नही पाते हैं। लोग अलग-अलग तरीकों से सोते हैं और उनके इन सोने के तरीकों से पता चलता है कि उनका स्वभाव किस प्रकार का है। तो आज  यह लेख इसी विषय पर है। आज हम जानेंगे सोने के तरीके से व्यक्ति के स्वभाव के बारे में।
 (1)  पेट के बल सोने वाले लोग कभी-कभी संकुचित मानसिकता से घिर जाते हैं। इस प्रकार के लोग अन्य लोगों से तभी मिलते जुलते हैं जब उन्हें कोई काम पड़ता है अन्यथा यह लोग अपने काम से काम रखते हैं । ऐसे में अगर यह लोग लाभ चाहते हैं तो अपने सोने के तरीके को बदल देनी चाहिए।
 (2) अपने हाथों और पैरों को फैला कर सोने वाले लोग अपने कार्य में किसी की दखल नहीं चाहते हैं। इनको अपना कार्य पूरी स्वतंत्रता से करना ठीक लगता है। इस प्रकार के लोगों में जीवन के  सुख सुविधाओं को प्राप्त करने की लालसा जीवन में अधिक पाई जाती है। यह लोग सुंदरता के तरफ शीघ्र आकर्षित होने वाले होते हैं और अपने जीवन में तरक्की भी बहुत करते हैं।
 ( 3 ) स्वयं को पूर्ण रूप से ढक कर सोने वाले लोग हमेशा स्वयं को शक्तिशाली और फ्रेंडली होने का दिखावा करते हैं । यह लोग भीतर से बहुत ही शर्मीले और कमजोर होते हैं। ऐसे में मुसीबत की परिस्थिति आने पर यह स्वयं ही हल करने का प्रयास करते हैं। इस तरह से सोने वाले लोग नींद में तरह-तरह के चेहरे भी बनाते हैं।
 ( 4 ) कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो पीठ के बल सोते हैं और सोते समय पैरों को क्रॉसिंग पोजीशन में रखते हैं। ऐसे लोग हर कार्य में पागलपन करने के आदी होते हैं। यह लोग कार्य शुरू करने के बाद कार्य समाप्त होने पर ही आराम फरमाते हैं। ऐसे लोग एकांतप्रिय भी होते हैं तथा कड़ी मेहनत करते हैं और सफल होते हैं।
 (5) करवट लेकर सिकुड़कर सोने वाले लोगों को बहुत ही स्वार्थी माना जाता है। यह लोग तामसी प्रवृत्ति वाले होते हैं। ऐसे लोग किसी के साथ दोस्ती अपने काम के लिए करते हैं।
 (6) एक तरफ करवट लेकर सोने वाले लोग आत्मविश्वास से भरे पूरे होते हैं। ऐसे लोग अपने कार्य में ज्यादातर सफल होते हैं। यह लोग उत्साह के साथ अपने कार्य को पूर्ण करते हैं तथा अपने कार्य के बूते सुख सुविधाओं की प्राप्ति करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here