Home health and beauty tips हैंडसम नजर आने के लिए पुरुषों को किन-किन बातों का ख्याल रखना...

हैंडसम नजर आने के लिए पुरुषों को किन-किन बातों का ख्याल रखना चाहिए 

0
SHARE
हैंडसम नजर आने के लिए पुरुषों को
हैंडसम नजर आने के लिए पुरुषों को किन-किन बातों का ख्याल रखना चाहिए 
 हर पुरुष यही चाहता है कि वह आकर्षक तथा हैंडसम नजर आए। परंतु ऐसा करने के लिए पुरुषों को बहुत मेहनत तथा अच्छे पैसे खर्च करने पड़ते हैं। परंतु यदि आप हैंडसम तथा आकर्षक दिखना चाहते हैं तो चिंता ना करें। आपके लिए हम कुछ ऐसे सरल टिप्स लाए हैं जिससे आप भी हैंडसम तथा आकर्षक दिख सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ आसान टिप्स अपनाना होगा ।
हैंडसम नजर आने के लिए पुरुषों को किन-किन बातों का ख्याल रखना चाहिए 
 क्या आप अपनी ओर दूसरों अथवा लड़कियों को आकर्षित करने के लिए और भी हैंडसम नजर आना चाहते हैं? अगर हां तो यह लेख आपके लिए ही है।
हैंडसम नजर आने के लिए पुरुषों को —–
हालांकि सभी पुरुष आकर्षक नजर आना चाहते हैं परंतु यह ससंभव नहीं हो पाता है। जबकि लोग  इस के लिए  अच्छे खासे पैसे खर्च करते हैं । दरअसल हम लोग एक ऐसी दुनिया में रहते हैं जहां पर बाहरी सुंदरता अधिक महत्वपूर्ण है। जो लोग हैंडसम नजर आते हैं उनकी जिंदगी बेहद आसान होती है। जैसे कि उन लोगों को आकर्षण के आधार पर ही अच्छी नौकरी मिल जाती है। यहां तक कि कभी-कभी अच्छी सैलरी भी मिल जाती है। इसके अलावा किसी जॉब के लिए चुनाव होता है तो सुंदर लोगों को पहले चुना जाता है। इससे सिद्ध होता है कि आज कल की दुनिया में हेंडसम और स्मार्ट लोगों की पूछ बहुत अधिक है।
हैंडसम नजर आने के लिए पुरुषों को किन-किन बातों का ख्याल रखना चाहिए 
परंतु इसके लिए आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है । क्योंकि यदि आप चाहे तो अब आप भी बहुत हैंडसम तथा सुंदर दिख सकते हैं। यहां बस आवश्यकता है कुछ टिप्स को अपनाने की उसके बाद आपकी यह इच्छा भी आसानी से पूरी हो जाएगी। तो आइए उन टिप्स के बारे में जानते हैं जिनको अपनाकर पहले से ज्यादा आकर्षक व हैंडसम बना जा सकता है।
हैंडसम नजर आने के लिए पुरुषों को किन-किन बातों का ख्याल रखना चाहिए 
 (1)  बाहर जाने से पहले सनस्क्रीन लगाएं —–
 सनस्क्रीन लोशन तथा क्रीम का उपयोग पुरुषों को भी अपने चेहरे की त्वचा के लिए करनी चाहिए। यदि आप संकोच करते हैं तो हम आपको बता देना चाहेंगे कि ऐसा बिल्कुल नहीं है कि सन स्क्रीन लोशन और क्रीम की आवश्यकता केवल महिलाओं को ही होती है। पुरुषों की त्वचा महिलाओं की त्वचा से अधिक धूप के संपर्क में आती है और त्वचा को  सूरज के यूवी किरणों से बचाने के लिए यह  अति आवश्यक है कि आप बाहर निकलते समय त्वचा पर सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल अवश्य ही करें। इससे आप स्वयं को सन बर्न से भी बचा सकते हैं ।
 (2)  अपने हाथ तथा पैरों की देखभाल करें ——
 आदमी सुंदर तथा हैंडसम सिर्फ चेहरे की खूबसूरती से नहीं दिखता है। इसके लिए अपने शरीर के अन्य अंगों का भी ख्याल रखना आवश्यक होता है। जैसे आपके हाथ व पैर । आप अपने हाथों से ही पहला फिजिकल कांटेक्ट बनाते हैं, अतः इसलिए आपके हाथों का साफ सुथरा होना अति आवश्यक है। अगर आप अपने आप को हैंडसम एवं आकर्षक रूप में देखना चाहते हैं तो अपने हाथों तथा पैरों के नाखून काट कर रखिए और नाखूनों के अंदर की गंदगी को हमेशा साफ करते रहिए। इसके अलावा नियमित रूप से अपने हाथों तथा पैरों पर मॉश्चराइजर लगाएं। इससे त्वचा की चमक बरकरार रहती है।
 ( 3 ) प्रतिदिन मॉइश्चराइजर लगाएं——
  आपको शायद यह जानकारी कई सूत्रों से मिली होगी पर क्या आपने इस युक्ति को आजमाया है? मॉश्चराइजर आपकी त्वचा के लिए फूड की तरह लाभदायक होता है। जिस तरह से हमारे शरीर को भोजन की आवश्यकता होती है ठीक उसी प्रकार हमारे चेहरे की त्वचा को भी आवश्यकता होती है। अतः अगर आप मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करते हैं तो आपके सेव करने के बाद चेहरे पर इरिटेशन नहीं होती। इसके साथ ही इससे आपकी त्वचा का पीएच संतुलन भी बना रहता है।
 ( 4 )  फेशियल कराएं——-
  यहां हम आपको सप्ताह या महीने में कई बार फेशियल कराने की हिदायत नहीं दे रहे। परंतु आपको यह पता होना चाहिए कि फेशियल कराने से त्वचा को ग्लो मिलता है। इसके अलावा फेशियल से बेजान त्वचा में फिर से जान आ जाता है। अतः यदि महीने में एक बार सैलून जाकर फेशियल कराना उचित रहता है।
 ( 5 )   अच्छी खुशबू वाले  सेंट का प्रयोग करें ——
 हमारे शरीर की खुशबू भी हमारे ग्रूमिंग का ही एक भाग होता है। इसलिए इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि शरीर की खुशबू अच्छी रहे। इसके लिए अच्छी महक वाले सेंट का प्रयोग करना चाहिए। इसके साथ ही नहाते समय सेंटेड साबुन का प्रयोग करें। यदि आप अपने शरीर की खुशबू को  लंबे समय तक बनाए रखना चाहते हैं तो  सेंट का इस्तेमाल करना सही रहेगा। नहाने के पश्चात शरीर का पानी अच्छी तरह से तौलिए से सुखा लें। फिर सेंट लगाएं।
 (6) अपने बालों का भी ख्याल रखना आवश्यक होता है——-
  हैंडसम तथा आकर्षक व्यक्तित्व के लिए अपने बालों का भी  खास ख्याल रखना चाहिए। सुंदरता में बालों का क्या महत्व है यह तो आपको अच्छी तरह से पता होगा। अतः अपने बालों को लेकर सजग रहें। क्योंकि बाल हमारी सुंदरता में चार चांद लगाते हैं। अपने बालों को सफेद होने से बचाने के लिए समय-समय पर आयलिंग करते रहें। अपने बालों को समय-समय ट्रिम कराते रहें। अपने बालों को जब भी साफ करें तो  मॉइस्चराइजर शैंपू का प्रयोग करें तथा इसके बाद कंडीशनर करना ना भूलें ताकि आपका बाल मुलायम तथा सिल्की बना रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here