लंबे समय तक जवान दिखना अगर चाहते हैं तो इन आदतों को शामिल करें अपने जीवन में 

0
156

लंबे समय तक जवान दिखना अगर चाहते हैं तो इन आदतों को शामिल करें

लंबे समय तक जवान दिखना
लंबे समय तक जवान दिखना अगर चाहते हैं तो इन आदतों को शामिल करें अपने जीवन में ।

 

उम्र के बढ़ने के साथ-साथ कई तरह की परेशानियां जन्म लेने लगती हैं । जैसे चेहरे पर झुर्रियां आना, बालों का झड़ना, पकना इत्यादि इत्यादि। लंबे समय तक जवान दिखना जब कोई अपनी त्वचा का बेहतर तरीके से ख्याल नहीं रख पाता तो झुर्रियों की समस्या होने लगती है और आदमी वक्त से पहले ही बूूढा दिखाई देने लगता है।
अतः ऐसे समय में कुछ आदतों को अपनाकर अपनी त्वचा को सेहतमंद रखा जा सकता है। ताकि समय से पहले बूूढा दिखने से बचा जाए। यह तरीके आपके सुंदर दिखने के लिए भी जरूरी होते हैं। तो आइए जानते हैं इन चीजों से बचने के लिए किन किन आदतों को अपनाना चाहिए।

लंबे समय तक जवान दिखना अगर चाहते हैं तो इन आदतों को शामिल करें

 रोजाना व्यायाम करें———
अगर चाहते हैं लंबे समय तक जवान दिखना तो व्यायाम करना शरीर के लिए जरुरी होता है। लंबे समय तक जवान दिखना यह शरीर को रोगों से तो बचाता ही है साथ-साथ मांसपेशियों और त्वचा के कसाब को बरकरार रखता है । जो लोग रोजाना व्यायाम करते हैं वे ढलती हुई उम्र में भी समय से पहले बूढ़ा नहीं दिखाई देते।

लंबे समय तक जवान दिखना अगर चाहते हैं तो इन आदतों को शामिल करें

 विटामिन ई का सेवन ——–
विटामिन इ हमारे इम्यून सिस्टम और कोशिकाओं के सेहत के लिए बेहद ही आवश्यक होता है। दरअसल यह एक एंटीऑक्सीडेंट होता है। लंबे समय तक जवान दिखना इसके अलावा विटामिन ई के सेवन से बढ़ती उम्र का असर कम होता है। ऐसे में अगर आप लंबे समय तक जवान दिखना चाहते हैं तो विटामिन ही से भरपूर खाद्य पदार्थों का सेवन करना प्रारंभ कर दीजिए। इससे आपकी त्वचा लंबे समय तक सेहतमंद और जवान बनी रहेगी।

लंबे समय तक जवान दिखना अगर चाहते हैं तो इन आदतों को शामिल करें

 सनस्क्रीन का इस्तेमाल त्वचा पर करते रहे ———-
अगर चाहते हैं लंबे समय तक जवान दिखना तो आपको अपनी त्वचा की सुरक्षा के लिए सनस्क्रीन का प्रयोग करते रहना चाहिए। इससे सूरज से निकलने वाली यूवी किरणों से त्वचा की रक्षा होती है।

लंबे समय तक जवान दिखना अगर चाहते हैं तो इन आदतों को शामिल करें

 सनग्लासेस पहनना ना भूलें ———-
सूरज की रोशनी के प्रभाव से आंखों के आसपास झुर्रियों और डार्क सर्कल की समस्या आ सकती है। जिससे आपकी सुंदरता पर दुष्प्रभाव पड़ सकता है। अतः इन सब समस्याओं से बचने के लिए सनग्लासेस लगाना ना भूलें।
लंबे समय तक जवान दिखना अगर चाहते हैं तो इन आदतों को शामिल करें
 अपने शरीर को हाइड्रेट रखें ————
त्वचा पर रूखापन होने से त्वचा जल्द ही झुर्रियों की समस्या से गिर जाती है। अतः अपनी त्वचा को हाइड्रेट रखना बहुत ही जरूरी होता है। इसके लिए आपको रोजाना खूब पानी का सेवन करना चाहिए।
लंबे समय तक जवान दिखना
 बालों को खोल कर रखें————
अगर चाहते हैं लंबे समय तक जवान दिखना तो बालों को खोलकर रखना भी जरूरी होता है। दरअसल बहुत कस कर चोटी अथवा जुड़ा बांधने से बाल कमजोरी का शिकार हो जाते हैं। अतः इस वजह से बालों का तेजी से झड़ना शुरू हो जाता है। इसलिए बालों को खुला रखें ताकि बाल झड़ने की समस्या ना हो।

स्वस्थ रहना बेहद जरूरी है आजकल , अपने स्वास्थ्य के प्रति रहे हमेशा सजग

इन चीजों को दूध के साथ लेने से मिलते हैं बेहतरीन फायदे

दूध के साथ इन चीजों का भुलकर भी नहीं करें इस्तेमाल

भारत हमेशा ही प्रेम का मुल्क रहा है bharat hamesha hi prem ka mulk raha hai

 

 

 

 

 

Previous articleप्रोफेशनल ब्लॉगर बनना मतलब अपने मित्रों रिश्तेदारों को भूल जाना 
Next article How many posts per day should I publish on my blog?
मेरा नाम "संजय कुमार मौर्य " है और मैं देवरिया ( यूपी ) का रहने वाला हूं । मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर, लेखक, कवि और कथाकार हूं । मैं हिंदी साहित्य में रुचि रखता हूं और हमेशा कविताओं और कहानियों का सृजन करता रहता हूं। इसके अलावा भी हमारे पास बहुत सारी चीजों की जानकारियां है जिसे मैं इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करता हूं। दोस्तों हमें अपने ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करना बहुत ही अच्छा लगता है अतः इसी उद्देश्य से हमने सन 2018 जनवरी में www.sitehindi.com को शुरू किया, जो कि आज एक सफल वेबसाइट बन चुका है और निरंतर वेब की दुनिया में उचाईयों की ओर बढ़ रहा है । इसके अलावा मेरा उद्देश्य अपने राष्ट्रभाषा हिंदी की सेवा करना है और इसे जन-जन तक पहुंचाना भी है । अगर मैं अपने इस उद्देश्य में सफल होता हूं तो मैं स्वयं को भाग्यशाली समझूंगा। आप भी हमारे इस ब्लॉग को पढ़े और हमारे इस उद्देश्य को पूरा करने में हमारी सहायता करें । धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here