Home Motivation सुबह उठने के बाद ना करें यह कार्य वरना आप को पहुंचेगा...

सुबह उठने के बाद ना करें यह कार्य वरना आप को पहुंचेगा नुकसान 

0
SHARE
सुबह उठने के बाद
हम सभी जब सुबह उठते हैं तो सुबह उठने के बाद कुछ ऐसे कार्य करते हैं जिसे हमें नहीं करना चाहिए। दरअसल इन कार्यों को न करने के पीछे का कारण यह है कि ऐसे कामों को करने से हमारा नुकसान होता है। अतः ऐसे काम करने का क्या लाभ जिससे हमारा नुकसान होता है। अतः हमें ऐसे कार्यों को नहीं करना चाहिए जो हमारे लिए सही नहीं होते । तो चलिए हम बता रहे हैं ऐसे कौन कौन से काम है जिसे हमें नहीं करना चाहिए।
  बासी मुंह खाने पीने से बचना चाहिए ———
दरअसल बहुत सारे लोगों की आदत बन जाती है कि वे लोग सुबह उठने के बाद ब्रश नहीं करते और चाय नाश्ता कर लेते हैं। ऐसे में बिना ब्रश किए चाय नाश्ता करना सही आदत नहीं होता। ऐसा करने से हमारे सेहत को नुकसान पहुंचता है। जिसके कारण कई तरह की बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है। वही शास्त्रों के मुताबिक इस प्रकार की आदत को अपवित्र माना गया है तथा बताया गया है कि जो लोग ऐसा करते हैं उनके घर में नकारात्मक ऊर्जा का असर बढ़ने लगता है। अतः इस कार्य को नहीं करना चाहिए।
  न बनाए शारीरिक संबंध ———-
 हालांकि वैज्ञानिकता सुबह के समय शारीरिक संबंध बनाने के पक्ष में है तथा इसके कई फायदे भी बताए जाते हैं। परंतु शास्त्र और धार्मिक दृष्टिकोण से देखा जाए तो सुबह के समय शारीरिक संबंध नहीं बनाना चाहिए। इसके अतिरिक्त अन्य किसी भी चीजों में ध्यान लगाने की जगह आदमी को सुबह उठकर ईश्वर में ध्यान लगाना चाहिए। सुबह का समय भक्ति तथा पूजा पाठ के लिए होता है। अतः यह समय आराधना में लगाएं। इससे सकारात्मकता आती है।
  बिना स्नान किए ना बनाएं खाना ————
सुबह उठने के बाद बिना नहाए खाना भी नहीं बनाना चाहिए। इससे नकारात्मक एनर्जी का प्रभाव बढ़ने लगता है। वही जिस घर में महिला नहा धोकर खाना बनाती है उस घर की सुख समृद्धि बरकरार रहती है तथा सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहता है। अतः सुबह के समय स्नान करके पवित्र होने के बाद ही किचन का कार्य करना चाहिए।
 नहीं करें लड़ाई झगड़ा ———–
ऐसा अक्सर देखा गया है कि कुछ घरों में  सुबह उठने के बाद वाद-विवाद शुरू हो जाता है। परंतु ऐसा करने से नकारात्मकता फैलती है। इसलिए सुबह उठने के बाद घर के सदस्यों पर चिल्लाना नहीं चाहिए तथा ना ही लड़ना चाहिए और ना ही गाली गलौज करना चाहिए। जिन घरों में सुबह के समय वाद विवाद लड़ाई झगड़ा होता है उस घर पर ईश्वर की कृपा में कमी आती है। जिससे से घर की सुख शांति भंग हो जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here