Home Blogging tips in hindi  How many posts per day should I publish on my blog?

 How many posts per day should I publish on my blog?

0
SHARE

 

How many posts per day should I publish on my blog?

 

How many posts per day should I publish on my blog?

How many posts per day should I publish on my blog?
ब्लॉग पर कितना पोस्ट रोजाना लिखना चाहिए ——-
नए ब्लॉगरों अथवा अन्य बहुत से ब्लॉगरों की हमेशा से एक प्रश्न होती है कि ब्लॉग पर कितना पोस्ट रोजाना लिखना चाहिए How many posts per day should I publish on my blog?। खैर प्रश्न वाजिब भी है। ब्लॉगर इस प्रश्न का उत्तर इसलिए जानना चाहते हैं क्योंकि वह सही अनुमान लगा कर कार्य करना चाहते हैं ताकि वह जल्द से जल्द एक कामयाब ब्लॉगर बन जाए। इसलिए वह इस प्रश्न के उत्तर को जानने का प्रयास करते रहते हैं।

ब्लॉग पर कितना पोस्ट रोजाना लिखना चाहिए अथवा लिखा जाए इस बात का उत्तर ब्लॉगर को स्वयं से पूछना चाहिए। क्योंकि पोस्ट तो आप जितना अधिक लिखेंगे उतना ही बढ़िया रहेगा। फिर इस बात की चिंता करने की क्या जरूरत है कि ब्लॉग पर कितना पोस्ट रोजाना लिखना चाहिए How many posts per day should I publish on my blog?। आप अपने ब्लॉग पर जितना कम पोस्ट लिखेंगे उतना ही कम ट्रैफिक मिलेगा और लाभ भी कम होगा वहीं दूसरी ओर आप अपने ब्लॉग पर जितना अधिक पोस्ट लिखेंगे उतना ही लाभ अधिक होगा। अतः आप अपने ब्लॉग पर रोजाना जितना भी पोस्ट लिख सकते हैं लिखिए यह आपके लिए बेहतर होगा।
आप अपने ब्लॉग पर कितना पोस्ट लिखते हैं यह तो मायने रखता ही है साथ-साथ यह भी मायने रखता है कि आप अपने ब्लॉग को रेगुलर अपडेट करते हैं कि नहीं। अपने ब्लॉग के लिए जितना अधिक पोस्ट लिखना जरूरी है उतना ही जरूरी है उसे लगातार अपडेट करते रहना। खैर अगर आप लगातार पोस्ट लिखेंगे तो अपडेट भी करेंगे बेशक।
 खैर ब्लॉग पर कितना पोस्ट रोजाना लिखना चाहिए How many posts per day should I publish on my blog? अगर आप इस बात का जवाब चाहते हैं तो मैं तो यही कहूंगा कि आप जितना लिख सकते हो लिखिए। अगर आप अपने ब्लॉग पर रोजाना 4 से 5 पोस्ट अपडेट कर सकते हो तो सही होगा। अन्यथा आप एक या दो भी क्वालिटी पोस्ट लिखते हो तो कोई बात नहीं। आप जितना पोस्ट लिखोगे आपके ब्लॉग का कंटेंट भंडार उतना  ही बड़ा होगा। जिसके कारण आपके ब्लॉग पर आने वाले  विजिटर्स ज्यादा देर तक रुकेंगे। क्योंकि उनको आपके ब्लॉग पर पढ़ने के लिए बहुत सारे लेख मिलेंगे।

How many posts per day should I publish on my blog?

अगर आप भी इस प्रश्न को लेकर परेशान है कि ब्लॉग पर कितना पोस्ट रोजाना लिखना चाहिए How many posts per day should I publish on my blog? तो थोड़ा रिलैक्स हो जाइए। आप निरंतर मेहनत कीजिए और ज्यादा से ज्यादा पोस्ट लिखिए। मेरा व्यक्तिगत मानना है कि जो भी ब्लॉगर रोजाना अपने ब्लॉग पर चार से पांच पोस्ट लिखकर डालता है उसे कामयाब होने से कोई नहीं रोक सकता। देर-सवेर उसे सफलता मिल ही जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here