Home astrology आखिर लोग पैरों में क्यों बांधते हैं काला धागा कारण जानकर हैरान...

आखिर लोग पैरों में क्यों बांधते हैं काला धागा कारण जानकर हैरान हुए बिना नहीं रह पाएंगे आप 

0
SHARE
लोग पैरों में क्यों बांधते हैं काला धागा
आखिर लोग पैरों में क्यों बांधते हैं काला धागा कारण जानकर हैरान हुए बिना नहीं रह पाएंगे आप 
 मित्रों आपने बहुत सारे लड़के लड़कियों अथवा सेलेब्रिटियों को भी देखा होगा कि वे अपने पैर में काला धागा बांधकर रखते हैं। ऐसे में बहुत सारे लोगों को यह पता ही नहीं होता कि आखिर क्यों लोग पैरों में काला धागा बांधते हैं? अतः इस परिस्थिति में जो लोग इस बात से अनजान होते हैं वह इसका जवाब ढूंढते रहते हैं।
लोग पैरों में क्यों बांधते हैं काला धागा
  पैरों में काला धागा बांधने का कारण अगर आप भी जाना चाहते हैं तो इस लेख को पूरा पढ़ें। तो चलिए  आज हम आपको बताते हैं कि क्या कारण है कि लोग पैरों में काला धागा बांधते हैं।
लोग पैरों में काला धागा इसलिए बांधते हैं ताकि वह किसी की बुरी नजर से बच सके। आपने देखा होगा कि अक्सर किसी की बुरी नजर अथवा जादू टोना से बचने के लिए काले वस्त्र का प्रयोग किया जाता है। अतः इसी आधार पर लड़के लड़कियां अपने हाथों या पैरों में काला रंग का धागा बांधते हैं।
लोग पैरों में क्यों बांधते हैं काला धागा
 अधिकतर लड़कियों को देखा जाता है कि वे अपने पैरों में काले रंग का धागा बांधे रहती है। तब आप भी इसके कारण को जानना चाहते होंगे तो मैं यहां बता देना चाहूंगा कि लड़कियां अपनी सुंदरता को नजर ना लगने से बचाने के लिए पैरों में काले धागे को बांधती हैं। इसलिए कि अगर कोई नजर लगाए तो कहीं उन्हें नजर ना लग जाए।
 अगर बुरे सपने आते हैं तो काले रंग का धागा बांधकर बचा जा सकता है। यदि आपको लगता है कि आपको सपने में कोई बार-बार दौड़ा रहा है अथवा बार-बार बुरा सपना आ रहा है अथवा कोई प्रेत आत्मा आपको परेशान करने की कोशिश करती है और आपको सोने में इससे खलल पड़ रहा है तो आपको अपने हाथों अथवा पैरों में काले रंग का धागा जरूर बांधना चाहिए।
लोग पैरों में क्यों बांधते हैं काला धागा
  वास्तव में काले रंग के धागे को बांधने से हमारा शरीर किसी भी प्रकार की नकारात्मकता से बची रहती है। अगर आप पर किसी की कुदृष्टि है और आप काले रंग के धागे को बांधते हैं तो आप पर कुदृष्टि का असर नहीं होगा। तो अगर आप को भी रात्रि को सोते समय बुरे सपने आते हैं अथवा आप भी बुरी नजर से अपनी सुरक्षा करना चाहते हैं या नकारात्मकता से बचना चाहते हैं तो आप भी अपने हाथों या पैरों में काले रंग का धागा जरूर बांधे। ऐसा करने से आपको लाभ मिलेगा तथा आपका शरीर नकारात्मक प्रभाव से बचा रहेगा।
ये भी पढ़ें- ———

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here