Home astrology बुरे वक्त के आने के यह होते हैं संकेत अगर दिखने लगे...

बुरे वक्त के आने के यह होते हैं संकेत अगर दिखने लगे ऐसे लक्षण तो समझ लीजिए आने वाला है बुरा समय

0
SHARE
बुरे वक्त के आने के यह होते हैं संकेत
बुरे वक्त के आने के यह होते हैं संकेत अगर दिखने लगे ऐसे लक्षण तो समझ लीजिए आने वाला है बुरा समय
 जीवन में सुख दुख का आना जाना लगा ही रहता है। कोई भी इंसान पूर्णतया  सुखी नहीं होता। सबके जीवन में दुख भी आता है और सुख भी आता है। अतः किसी भी आदमी का जीवन आसान नहीं होता। आदमी को अगर सुख मिलता है तो दुख भी अवश्य ही मिलता है। इसका कारण यह है कि सुख दुख जीवन का ही दूसरा रूप है।
  वैसे भी सुख के साथ इंसान की जिंदगी में दुख का भी होना बेहद जरूरी है। अन्यथा आदमी संवेदनशील ही नहीं होता। साथ-साथ अगर आदमी को भगवान ने केवल सुख ही दी होती तो आदमी बहुत ही अधिक मतलबी हो जाता और अपने सुख की अनुभूति में इंसान भगवान को ही भूल जाता। परंतु जीवन में सुख दुख दोनों होने से आदमी मरते दम तक भगवान को याद रखता है।
बुरे वक्त के आने के यह होते हैं संकेत
अक्सर कई बार देखा गया है कि इंसान यह सोचता है कि काश मुसीबत आने से पहले ही पता चल जाता था कि हम समय रहते ही संभल जाते। आज हम कुछ ऐसे ही संकेतों के बारे में बताएंगे जिससे बुरा समय आने से पहले ही पता चल जाता है।
 दरअसल बुरा समय के बाद अच्छा समय और अच्छे समय के बाद बुरा समय अवश्य ही जाता है। इस बात में कहीं भी कोई शक की गुंजाइश नहीं है। परंतु आदमी के जीवन में जब बुरा समय आता है तो इसके कुछ संकेत भी मिलने लगते हैं जिसे व्यक्ति समझ नहीं पाता है। किंतु यदि इन संकेतों को पहले ही जान लिया जाए तो सचेत होकर बुरे समय का सामना किया जा सकता है। तो आइए जान लेते हैं उन संकेतों के बारे में जीनेसे बुरे समय के आने का पता चलता है।
बुरे वक्त के आने के यह होते हैं संकेत
 बुरे वक्त के आने के कुछ खास संकेत होते हैं —–
मीठी चीजों की ओर चीटियों तथा कीड़ों का आकर्षित होना स्वाभाविक गुण होता है। परंतु अगर इसके उल्टा हो रहा हो यानी कि आपके घर में नमकीन चीजों में चीटियां पड़ने लगे तो समझ लेना चाहिए कि जल्द ही बुरा वक्त आने वाला है।
 पौधे निर्जिव नहीं होते बल्कि वह भी हमारी तरह सांस लेते हैं और जीवन जीते हैं। बुरा वक्त आने के समय इंसान तो अनजान रहता है परंतु पौधे बुरे वक्त के बारे में अनुमान आसानी से लगा लेते हैं। ऐसी परिस्थिति में आपके घर की आंगन में तुलसी का पौधा लगा है तथा वह अचानक ही सूख जाता है तो यह संकेत है कि जल्द ही बुरा वक्त आने वाला है। ऐसे संकेत मिलते ही सतर्क हो जाना चाहिए।
बुरे वक्त के आने के यह होते हैं संकेत
  जो लोग अपने घर परिवार में खुशियों का प्रवाह चाहते हैं उन लोगों को लक्ष्मी जी को प्रसन्न रखने के उपाय अपनाने चाहिए। ऐसे में माता लक्ष्मी जी को प्रसन्न रखने के लिए घर में साफ सफाई का समुचित प्रबंध करना चाहिए। परंतु यदि आपके घर में साफ सफाई रखने के बाद भी गंदगी का वातावरण बना रहे तो यह संकेत है कि माता लक्ष्मी आप से नाराज होने वाली हैं तथा आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।
  चीनी मिट्टी के बर्तनों तथा कांच के बर्तन को भी अति शुभ माना जाता है। अतः यदि आपके घर में इस प्रकार के बर्तन तड़क कर टुट रहे हैं तो यह संकेत देता है कि बुरा वक्त शीघ्र ही आपके ऊपर मंडराने वाला हैं।
  बुरा वक्त आने के संकेतों का पता बीमारियों से भी चलता है। अगर घर का कोई सदस्य अचानक ही बीमार पड़ जाता है तथा लाख उपचार कराने के बाद भी सही नहीं होता तो यह दुर्भाग्य के आने का संकेत है।
  बहुत मर्तबा खाना खाते समय पहला निवाला कुछ कड़वा सा लगता है परंतु दूसरा निवाला अच्छा लगता है। ऐसे में अगर आपके साथ भी ऐसा है तो समझ लीजिए कि बुरा वक्त आने वाला है अथवा संबंधों में अड़चन आने वाली है।
ये भी पढ़ें- ———-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here