Home astrology महिलाओं को कभी भी नहीं करने चाहिए ये काम वरना रूठ जाती...

महिलाओं को कभी भी नहीं करने चाहिए ये काम वरना रूठ जाती है माता लक्ष्मी

0
SHARE

महिलाओं को कभी भी नहीं करने चाहिए ये काम

 

 

 

 

 

महिलाओं को कभी भी नहीं करने चाहिए ये काम वरना रूठ जाती है माता लक्ष्मी

 

 

हिंदू धर्म में स्त्रियों का स्थान बेहद महत्वपूर्ण होता है। घर में बहू बेटियों को लक्ष्मी का रूप माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि घर में स्त्री की आदत से घर की समृद्धि प्रभावित होती है। इसलिए हमारे समाज में यह माना जाता है कि अगर कोई स्त्री चाहे तो घर को स्वर्ग बना सकती है और अगर चाहे तो नर्क बना सकती है। घर की बहू बेटियों की कुछ आदतें ऐसी होती है जिससे घर में सुख समृद्धि आती है तथा परिवार खुशहाल रहता है। वहीं कुछ आदतें ऐसी भी होती हैं जिससे घर में दरिद्रता का आगमन होने लगता है।

 

महिलाओं को कभी भी नहीं करने चाहिए ये काम

 

ऐसे में हर घर की सुख समृद्धि घर के स्त्री के आदतों पर काफी हद तक निर्भर होती है। जो स्त्रियां घर के सारे काम करती हैं तथा ख्याल रखती हैं वह लक्ष्मी की तरह होती है। ऐसी स्त्रियों से घर की सुख समृद्धि बनी रहती है। परंतु कुछ आदतें ऐसी होती हैं जिन्हें महिलाओं को नहीं अपनाना चाहिए। दरअसल कुछ काम ऐसे होते हैं जिन्हें स्त्रियां करती है तो घर में दरिद्रता आती है। तो चलिए हम बता रहे हैं वह कौन-कौन से काम है जिसने महिलाओं को नहीं करना चाहिए। क्योंकि ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से घर में माता लक्ष्मी की कृपा में कमी आती है।

 

 

महिलाओं को कभी भी नहीं करने चाहिए ये काम

 

दरअसल घर की महिलाएं ही होती है जो चाहे तो घर को स्वर्ग बना सकती है और चाहे तो नर्क बना सकती है। महिला किसी के जीवन को भी बेहतर बना सकती है। महिला हर रूप में ही घर को सुख समृद्धि से भरपूर रखती है। पत्नी के रुप में महिला हर कदम पर अपने पति का साथ देकर अपने कर्तव्यों का पालन करती है। हर सफल व्यक्ति के पीछे किसी न किसी महिला का हाथ जरूर होता है आपने यह कहावत तो सुनी ही होगी। तो आइए बिना किसी देरी के जान लेते हैं कि महिलाओं को वह कौन से काम है जिन्हें नहीं करना चाहिए ताकि घर की सुख समृद्धि बनी रहे।

 

महिलाओं को कभी भी नहीं करने चाहिए ये काम

 

(1) महिलाओं को पैर से ठोकर मारकर घर का दरवाजा नहीं खोलना चाहिए। ऐसा करने से माता लक्ष्मी नाराज हो जाती है। जिसके कारण घर में सुख समृद्धि पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। अतः अगर आप भी अपने घर में ऐसा होते देखे तो तुरंत रोके अन्यथा हानि हो सकती है।

 

 

(2) महिलाओं को सुबह के समय देर तक नहीं सोना चाहिए। जिस घर की महिलाओं में ऐसी आदत होती है उस घर में दरिद्रता आने लगती है।

 

 

 

( 3 ) महिलाओं को घर में झाड़ू रात्रि के समय अथवा शाम के समय नहीं लगाना चाहिए। झाड़ू लगाने के लिए सुबह का समय सही होता है वहीं रात अथवा शाम को झाड़ू लगाने से घर में दरिद्रता आती है। अतः ऐसी आदत को परिवर्तित कर लेनी चाहिए।

 

 

(4) रसोईघर में जूठा बर्तन रखकर भी महिलाओं को नहीं सोना चाहिए। ऐसा करने का मतलब गरीबी को दावत देने के समान है। अतः ऐसा करने से बचना चाहिए।

 

 

( 5 ) उस घर में कभी भी लक्ष्मी का वास नहीं होता जिस घर में महिलाएं झाड़ू को पैर से ठोकर मारती हैं अथवा पैर से लगाती हैं। इस प्रकार की घरों में दरिद्रता का वातावरण बना रहता है।

 

 

( 6 ) महिलाओं को गैस अथवा चूल्हे पर तवा, कड़ाही अथवा जूठे बर्तन नहीं रखनी चाहिए। ऐसा करने पर घर में माता लक्ष्मी कभी नहीं आती। ऐसे में यह आदत गरीबी तथा दुख का कारण बन जाता है।

 

 

( 7 ) घर में किसी महिला को दहलीज पर बैठकर भोजन नहीं करना चाहिए। अगर घर की कोई महिला ऐसा करती है तो यह घर में बर्बादी का कारण बन सकता है। ऐसी आदत को शास्त्रों में बहुत ही अशुभ माना गया है।

 

 

ये भी पढ़ें ——–

 

घर पर रहने वाली महिलाओं के लिए ब्लॉगिंग एक अच्छा विकल्प हो सकता है

भगवान शिव के करीब होते हैं इन राशियों वाले लोग, इन पर बरसती है भगवान शिव की कृपा

 

नहीं करनी चाहिए यह पांच गलतियां वरना पड़ सकती है पीछे बुरी शक्तियां

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here