Home astrology रोजाना सुबह के समय कीजिए यह 5 काम सफलता चूमेगी आपकी कदम 

रोजाना सुबह के समय कीजिए यह 5 काम सफलता चूमेगी आपकी कदम 

0
SHARE

रोजाना सुबह के समय कीजिए यह 5 काम

 

 

रोजाना सुबह के समय कीजिए यह 5 काम सफलता चूमेगी आपकी कदम

जीवन में सफलता प्राप्त हर कोई करना चाहता है। सफलता के बारे में हर कोई सोचता है तथा आसानी से सफलता प्राप्त करना चाहता है। ऐसा सभी लोगों की सोच होती है कि उसके घर में खुशहाली बनी रहे तथा वह भी हमेशा खुश रहे। अगर आप भी ऐसा चाहते हैं तो यह लेख आप ही के लिए है। इस लेख को पूरा पढ़िए आपको उत्तर मिल जाएगा।
रोजाना सुबह के समय कीजिए यह 5 काम 
तो दोस्तों आप भी हमेशा खुश रहना चाहते हैं तथा हमेशा सफलता की सीढ़ियां चढ़ना चाहते हैं तो आपको इस लेख में दिए गए कार्यों को अपने जीवन में अपनाना चाहिए। अगर आप भी ऐसा करेंगे तो आपको कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ेगा तथा हमेशा आगे बढ़ते रहेंगे। तो आइए जान लेते हैं कुछ ऐसे कार्यों के बारे में जिसे सुबह के समय करने पर आसानी से सफलता मिल सकती है। तो रोजाना सुबह के समय कीजिए यह 5 काम आपको हमेशा मिलती रहेगी सफलता।
रोजाना सुबह के समय कीजिए यह 5 काम 

 

(1) कबूतरों को दाना खिलाए
ऐसी मान्यता है कि कबूतरों को सुबह के समय दाना खिलाना शुभ होता है। अतः रोजाना सुबह के समय कबूतरों को दाना खिलाते रहे। ऐसा करने से घर में पैसों की कमी नहीं रहती है तथा पूरा दिन भी शुभ तथा खुशनुमा रहता है।
 (2) अपने घर के मंदिर में माथा टेकें
 सुबह के समय जब भी आप घर से बाहर निकले तो घर के मंदिर में माथा जरूर टेकें। इसके अलावा घर के मंदिर में सुबह शाम दीपक जलाना नहीं भूले। ऐसा करने से व्यक्ति पर भगवान की कृपा बनी रहती है तथा हर कार्य सफल होता है।
 ( 3 ) घर में लगाएं तुलसी का पौधा 
लगभग सभी हिंदू घरों में तुलसी का पौधा मिलता है। तुलसी के पौधे को सफलता का प्रतीक माना जाता है। इसके अलावा सेहत के लिहाज से भी तुलसी के पौधे को बहुत महत्व दिया जाता है। अतः अपने घर में तुलसी का पौधा लगाएं इससे आपके घर में माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी। बढ़िया सेहत के लिए रोजाना सुबह के समय दो तुलसी का पत्ता चबाकर खाएं इससे स्वास्थ्य ठीक रहता है तथा पूरे दिन ताजगी का अहसास होता है।
( 4 ) अपने घर के बड़ों का आदर करें
हमारे धर्म ग्रंथों में कहा गया है कि रोजाना सुबह उठकर अपने बड़ों का पैर छूना चाहिए। इसके साथ-साथ हमेशा अपने बड़ों का आदर करना चाहिए। ऐसा करने से दिन काफी शुभ तरीके से बीतता है तथा बिगड़े हुए काम बनने लगते हैं। अपने घर से बाहर जब भी निकले तो अपने माता-पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें इससे व्यक्ति दीर्घायु होता है।
 ( 5 ) दही और चीनी होता है शुभ 
हमारे संस्कृति में दही और चीनी को बेहद ही शुभ माना जाता है। हिंदू धर्म में जब भी कोई घर से बाहर निकलता है तो उसे दही और चीनी खाने के लिए जरूर दिया जाता है। ऐसा करने से व्यक्ति को उसके कार्य में सफलता मिलती है। इसके साथ-साथ व्यक्ति के भीतर से नकारात्मकता बाहर निकल जाती है और दिन शुभ रहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here