सपने में उगता सूरज देखना sapne me ugta suraj dekhna kya hota hai matlab

0
1028
सपने में उगता सूरज देखना
सपने में उगता सूरज देखना sapne me ugta suraj dekhna kya hota hai matlab ( sun dream) 
 हिंदू धर्म शास्त्रों के अनुसार हमारे सपनों का संबंध हमारे जीवन व भविष्य से होता है। शास्त्रों में कई ऐसे संकेतों का वर्णन मिलता है जिसके आधार पर यह अनुमान लगाया जा सकता है कि व्यक्ति का भविष्य किस प्रकार का रहने वाला है। ऐसे में हमारे शास्त्रों में सपनों को लेकर भी बहुत सारा वर्णन मिलता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार हमारे सभी सपनों का अर्थ हमारे जीवन से होता है। सपने आने वाले कल के बारे में संकेत देते हैं। जिसके आधार पर जातक अपने भविष्य का अनुमान लगा सकता है।
 सपने में उगता सूरज देखना sapne me ugta suraj dekhna kya hota hai matlab ( sun dream) 

 

दोस्तों आज हम आपको  ऐसे सपने के बारे में बताना चाहेंगे जिसके बारे में आप जानना जरूर चाहेंगे। दरअसल आज हम बताने वाले हैं कि सपने में उगता सूरज देखना ( sun dream) कैसा होता है। तो चलिए जानते हैं।
 दोस्तों जब सूरज उगता है तो सारे संसार का अंधकार समाप्त हो जाता है और चारों तरफ उजाला फैल जाता है। ऐसे में अगर किसी व्यक्ति का सपने में उगता सूरज देखना कितना शुभ हो सकता है आप इस बात का अंदाजा स्वयं लगा सकते हैं। जो व्यक्ति सपने में उगता सूरज देखता है उसके जीवन से अंधकार नष्ट हो जाता है तथा वह जीवन के प्रत्येक कठिनाइयों पर विजय प्राप्त करता है। सपने में उगता सूरज देखना प्रगति और सफलता का सूचक है।
सपने में उगता सूरज देखना sapne me ugta suraj dekhna ( sun dream) 
 सपने में उगता सूरज देखना ( sun dream) इस बात की ओर इशारा करता है कि जल्द ही आपको कोई अच्छी खबर मिलेगी। यदि आप इसके अलावा किसी महत्वपूर्ण कार्य में लगे हैं तो आपको उस कार्य में कामयाबी मिलने की संभावना है।
 परंतु एक बात याद जरूर रखें कि सपने में उगता सूरज जितना ही शुभ होता है डूबते हुए सूरज को देखना उतना ही अशुभ माना जाता है। सपने में डूबते सूरज को देखने पर तरक्की रुक जाती है तथा जातक को असफलता हाथ लगती है।