सपने में गेहूं देखना sapne me gehoon dekhna deta hai yah sanket

0
1532
सपने में गेहूं देखना
सपने में गेहूं देखना sapne me gehoon dekhna deta hai yah sanket ( wheat dream )
 सपने तो आते ही हैं हमें उत्सुकता और नए एहसास से ओतप्रोत करने के लिए। आदमी जब भी कोई सपना देखता है तब वह एक अलग ही दुनिया में होता है। परंतु ईश्वर की यह भी एक अजीब सी महिमा है कि सपना देखने वाला जातक सपना देखते समय अपने स्वप्न दृश्य को जिंदगी का वास्तविक हिस्सा समझता है। परंतु सपना तो तब सपना लगने लगता है जब व्यक्ति की आंखें नींद से खुल जाती है और उसे पता चलता है कि वह जिस भी दुनिया में विचरण कर रहा था वह वास्तविकता नहीं बल्कि सपनों की दुनिया थी  जिसका दूर-दूर तक जीवन से कोई प्रत्यक्ष संबंध नहीं होता।
 सपने में गेहूं देखना sapne me gehoon dekhna ( wheat dream )
हां परंतु सपनों का मनुष्य पर अप्रत्यक्ष प्रभाव जरूर होता है। सपने चाहे जैसे भी हो छोटी हो बड़ी हो डरावनी हो अथवा रोमांचित करने वाली हो असर तो मनुष्य पर डालती ही है। आदमी जब भी कोई सपना देखता है तो मानसिक तौर पर बहुत ही ज्यादा प्रभावित होता है। मन में तरह-तरह के प्रश्न हिलकोरे लेने लगते हैं कि यह सपने क्यों आए ? सपनों का रहस्य क्या होता है वह कौन सी दुनिया है जब हम सपने देखते समय चले जाते हैं इत्यादि इत्यादि ?
सपने में गेहूं देखना sapne me gehoon dekhna ( wheat dream )
 ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हम जो भी सपने देखते हैं उनका संबंध हमारे जीवन में आने वाले समय में घटने वाली घटनाओं से होता है। सपने भविष्य के शुभ और अशुभ परिणामों की तरफ संकेत देते हैं। तो आज हम बताने वाले हैं कि सपने में गेहूं देखना क्या फल प्रदान करता है ? तो चलिए जान लेते हैं।
 अगर आपने भी सपने में गेहूं देखा है तो आप भी इस प्रश्न का जवाब ढूंढ रहे होंगे कि सपने में गेहूं देखना कैसा होता है ? तो हम बता देना चाहेंगे कि सपने में गेहूं देखना सामान्य फल देने वाला एक शुभ सपना होता है।
सपने में गेहूं देखना sapne me gehoon dekhna ( wheat dream )
 सपने में गेहूं देखना यदि किसी  जातक को दिखे तो काफी मेहनत करने के बाद कमाई होगी ।
दरअसल सपने में गेहूं देखना इस बात की ओर संकेत करता है कि जातक को कमाई तो होगी पर श्रम अधिक करना पड़ेगा। यह सपना कड़ी मेहनत के बाद सफलता मिलने की ओर संकेत करता है।