Home dream thoughts सपने में बंदर देखना sapne me bandar dekhna (monkey dream)  

सपने में बंदर देखना sapne me bandar dekhna (monkey dream)  

4
SHARE

सपने में बंदर देखना sapne me bandar dekhna (monkey dream) कैसा होता है जातक पर प्रभाव

 

सपने में बंदर देखना
सपने देखते समय आदमी एक अलग ही संसार में होता है। जहां का अहसास भी वास्तविक जीवन से कुछ अलग ही होता है। हालांकि सपने में आदमी जो भी दृश्य देखता है वह सचमुच सा आभास होता है परंतु सपनों की दुनिया अलग होती है। खैर आम इंसानों को सपनों के प्रति बेहद ही उत्सुकता और जिज्ञासा होती है। हम सभी सपनों के बारे में सब कुछ सच-सच जान लेना चाहते हैं।
सपने में बंदर देखना sapne me bandar dekhna
 सपने क्यों आते हैं किस कारण आते हैं इस पर कई तरह के मत हैं। परंतु ऐसा कोई मत नहीं है जो सपनों को लेकर सर्वमत हो। विज्ञान सपनों को लेकर कुछ और ही कहता है तो ज्योतिष शास्त्र सपनों के विषय में कुछ और ही कहता है।
  हिंदू धर्म में स्वप्न को बेहद ही महत्व दिया जाता है। दरअसल ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर वर्णन मिलता है। ज्योतिष विज्ञान के अनुसार ही बताया गया है कि हमारे सपने सिर्फ सपने तक ही सीमित नहीं होते बल्कि हमारे सपनों का संबंध हमारे जीवन से होता है।
( सपने में बंदर देखना sapne me bandar dekhna ) सपनों के माध्यम से यह पता लगाया जा सकता है कि जातक के जीवन में आने वाले समय में क्या कुछ घटित होने वाला है।
 सपने में बंदर देखना sapne me bandar dekhna
 तो दोस्तों आज हम बताएंगे कि सपने में बंदर देखना कैसा होता है। अतः आप भी जानना चाहते हैं कि सपने में बंदर देखना क्या फल प्रदान करता है तो आप सही जगह पर है क्योंकि आज हम यही बात आपको बताने जा रहे हैं।
सपने में बंदर देखना
  बंदर को हनुमान जी से जोड़कर देखा जाता है। हिंदू धर्म के अनुसार बंदर को हनुमान जी के स्वरुप में देखा जाता है। ऐसे में कोई व्यक्ति अगर सपने में बंदर देखता है तो उस जातक को समझ लेना चाहिए कि उस पर हनुमान जी की कृपा है। दरअसल सपने में बंदर को देखना हनुमान जी की दया कृपा से जोड़कर भी देखा जाता है।
 सपने में बंदर देखना जीवन में कुछ बदलाव आने का संकेत देता है । इसके अलावा आपको कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है।
सपने में बंदर देखना sapne me bandar dekhna
 सपने में बंदर गुस्से में दिखाई देता है तो इस सपने का अर्थ थोड़ा नकारात्मक होता है। इसका मतलब होता है कि आपको अपने पड़ोसी के साथ अथवा किसी नजदीकी व्यक्ति के साथ झगड़ा हो सकता है। ऐसा सपना देखने पर आदर सम्मान में भी कमी आती है।
सपने में बंदर देखना sapne me bandar dekhna
  परंतु यदि सपने में बंदर प्रसन्न अवस्था में दिखाई देता है तो इसका तात्पर्य है कि आप की टूटी हुई मित्रता दोबारा जुड़ सकती है।
सपने में बंदर देखना
 वहीं अगर सपने में बंदर यदि आपको काटता है तो किसी नए रोग के होने का संकेत है।
 अगर बंदर सपने में कुछ खाते पीते अवस्था में नजर आए तो यह स्वप्न दरिद्रता का संकेत देता है।

4 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here