सपने में हिरन देखना sapne me hiran dekhna ( deer dream) 

0
1056

सपने में हिरन देखना

 

सपने में हिरन देखना sapne me hiran dekhna ( deer dream) 

 आदमी को सपने सपने में हिरन देखना sapne me hiran dekhna )ऐसे ऐसे आते हैं जिनको शब्दों में व्यक्त कर पाना बहुत ही कठिन होता है। परंतु उनमें से कुछ सपनों को देखकर ऐसा लगता है कि देखा गया स्वप्न कोई सपना ना होकर जीवन का ही हिस्सा था। कहने का मतलब यह है कि कभी-कभी हम ऐसे सपने देखते हैं कि हमें यह आभास होता है कि हम एक अलग ही दुनिया में आ गए हैं अर्थात स्वप्न का हमारे जीवन से दूर दूर तक कोई नाता नहीं होता। परंतु कभी-कभी तो ऐसे भी स्वप्न देखते हैं जिसे देखकर ऐसा लगता है कि वह सपना हमारे समान्य जिंदगी का ही हिस्सा है।
 सपने में हिरन देखना sapne me hiran dekhna
  खैर सपने तरह तरह के रंग बिरंगी दुनिया में हमें प्रवेश करा देते हैं और भांति-भांति की चीजों का हमें दर्शन करवाते हैं। ऐसे में हम जब कोई सपना देखते हैं तो उसका मतलब जानने के लिए उत्सुक हो जाते हैं। हालांकि कुछ लोगों का मानना है कि स्वप्न हमारे दिमाग और हमारी सोच की उपज होती है। परंतु स्वप्न ज्योतिष का मत है कि सपने हमारे भविष्य में घटने वाली घटनाओं की तरफ इशारा करते हैं।
 तो आज हम बताने वाले हैं कि सपने में हिरन देखना कैसा होता है? ऐसे में अगर आपने भी सपने में हिरन देखा है अथवा सपने में हिरन देखने का मतलब जानना चाहते हैं तो आप सही जगह पर हैं। तो आइए जानते हैं सपने में हिरन देखना कैसा होता है ?
  सपने में हिरन देखना sapne me hiran dekhna क्या होता है मतलब 
( 1 ) सपने में यदि आपको कोई हिरन खड़ा हुआ दिखाई देता है तो कहीं ना कहीं या स्वप्न सकारात्मक नहीं होता। दरअसल सपने में खड़ा हिरन देखने से निरर्थक यात्रा की संभावना बनती है।
 ( 2)  सपने में हिरण और हिरणी का जोड़ा दिखाई देना शुभ होता है। ऐसा स्वप्न खुशहाल दांपत्य जीवन के तरफ इशारा करता है।
 ( 3 )  अगर कोई हिरन अथवा मृग सपने में दौड़ता या भागता हुआ दिखाई देता है तो जातक को सकारात्मक फल मिलता है। यह स्वप्न सुखी तथा लंबी यात्रा का प्रतीक है।
 ( 4 ) वहीं हिरण का बच्चा सपने में दिखाई देना संतान के लिए लाभकारी होता है। यानी कि यह स्वप्न आपके  संतान के लिए शुभ फल देने वाला होता है।
 ( 5 ) यदि कोई जातक सपने में हिरन को सामान्य रूप से घूमते फिरते देखता है तो यह स्वप्न शुभ होता है। यह सुखी जीवन तथा सौभाग्य की तरफ इशारा करता है।