सुबह उठने के बाद कभी ना करें ये काम subah uthne ke bad kabhi na karen ye kam

0
272

सुबह उठने के बाद कभी ना करें ये काम

 सुबह उठने के बाद कभी ना करें ये काम subah uthne ke bad kabhi na karen ye kam
 ऐसा कहा जाता है कि अगर सुबह की शुरुआत बेहतरीन हो तो पूरा दिन भी अच्छा गुजरता है। ऐसे में जिन लोगों की सुबह की शुरुआत रोजाना ही अच्छी होती है उनका वर्तमान और भविष्य दोनों ही बेहतरीन होता है। अतः आप सब को यह पता होना चाहिए कि अगर सुबह की शुरुआत अच्छी हो तो आदमी पूरा दिन सकारात्मक ऊर्जा से ओतप्रोत होता है। वहीं अगर सुबह की शुरुआत अच्छी ना हो तो पूरा दिन खराब गुजरता है तथा व्यक्ति नकारात्मकता से भरा रहता है।
सुबह उठने के बाद कभी ना करें ये काम subah uthne ke bad kabhi na karen ye kam
 तो अगर आप भी चाहते हैं कि आपका पूरा दिन बेहतरीन ऊर्जावान और सकारात्मक बना रहे तो सुबह उठने के बाद कभी ना करें ये काम। हमारे धर्म और संस्कृति में इसको लेकर देखा जाए तो कई सारी परंपराएं और मान्यताएं प्रचलित हैं। जिसका पालन हर व्यक्ति यथासंभव करना चाहता है। ताकि उसका दिन खुशनुमा बना रहे। तो चलिए हम बता रहे हैं कि वह कौन से काम है जिसे सुबह उठकर कभी न करें ताकि आपका दिन शुभ बना रहे। तो चलिए बिना किसी देरी के जान लेते हैं।
  सुबह उठने के बाद कभी ना करें ये काम subah uthne ke bad kabhi na karen ye kam
 आईना ना देखें ———-
 बहुत से लोगों की आदत होती है कि वह सुबह उठकर सबसे पहले आईने में अपना चेहरा देखते हैं। अगर आपको भी ऐसी आदत है तो तुरंत बदल दीजिए । दरअसल मान्यता के अनुसार ऐसा करना शुभ फल नहीं देता है तथा इसका व्यक्ति पर नकारात्मक असर पड़ता है।
 ऐसा मत है कि सुबह उठकर आईना देखने से व्यक्ति के दुर्भाग्य में बढ़ोतरी होती है तथा उसके जीवन में हमेशा दुख बना रहता है। इस लिहाज से शयनकक्ष में बिस्तर के ठीक सामने आईना नहीं लगाना चाहिए।
सुबह उठने के बाद कभी ना करें ये काम subah uthne ke bad kabhi na karen ye kam
  ना पढ़ें न्यूज़पेपर और ना देखें TV ———–
 बहुत से लोगों की आदत होती है कि वह सुबह उठते ही या तो TV देखते हैं या फिर न्यूज़पेपर पढ़ते हैं। परंतु क्या आपको पता है कि न्यूज़पेपर की अच्छे-बुरे खबरों को सुबह के समय पढ़ने से दिमाग पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। दरअसल TV देखना अथवा न्यूज़ पेपर पढ़ना हमारे दिमाग को नकारात्मक रूप से प्रभावित करके उस पर बुरा असर डालता है। अतः आदमी को कोशिश करनी चाहिए कि सुबह उठने के बाद सबसे पहले फ्रेश हुआ जाए तत्पश्चात ही न्यूज़पेपर अथवा न्यूज़ चैनल देखा जाए।
  परछाई ना देखें ———-

 सुबह के समय उठते ही परछाई का दर्शन करना भी अशुभ फल देता है। अब चाहे वह परछाई दूसरे की हो अथवा खुद की ।  सुबह उठते ही परछाई देखने पर व्यक्ति पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। ऐसा करने से व्यक्ति के दिमाग में परेशान करने वाले विचार पनपने लगते हैं जिसके कारण दिमाग स्थिर नहीं रहता तथा किसी कार्य में सफल होना दुष्कर होने लगता है।