सुबह के समय इन चीजों का देखना होता है शुभ subah ke samay en chijon ka dekhna hota hai shubh

0
391
सुबह के समय इन चीजों का देखना होता है शुभ
सुबह के समय इन चीजों का देखना होता है शुभ  subah ke samay en chijon ka dekhna hota hai shubh
कहते हैं सुबह की शुरुआत अच्छी हो तो पूरा दिन भी बहुत अच्छा से गुजरता है। ऐसे में हमारी संस्कृति में सुबह की शुरुआत को बहुत ही अधिक महत्व दिया जाता है। तो आज हम जानेंगे कि सुबह के समय इन चीजों का देखना होता है शुभ । अतः आप को भी इस लेख में बताई गई चीजें अगर सुबह में दिखाई दे तो समझ लीजिए कि आपकी किस्मत खुलने वाली है।
सुबह के समय इन चीजों का देखना होता है शुभ
  दरअसल कुछ ऐसे संकेत होते हैं जिनके बारे में ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक माना जाता है कि सुबह के समय यह संकेत अगर मिले तो जीवन शीघ्र ही खुशियों से भरपूर हो जाता है। इन संकेतों के मिलने पर जातक पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है।
 ऐसी मान्यता है कि यह चीजें अगर सुबह उठते समय दिख जाए तो व्यक्ति का सोया भाग्य भी जाग जाता है तथा बिगड़े हुए कार्य बनने लगते हैं। आज हम आपके साथ कुछ इन्हीं चीजों पर चर्चा करेंगे जिनका दर्शन अगर सुबह के समय हो जाए तो बहुत ही शुभ फल देता है तथा भाग्य के सितारे चमकने शुरू हो जाते हैं। तो आइए जानते हैं उन चीजों के बारे में।
  सुबह के समय इन चीजों का देखना होता है शुभ subah ke samay en chijon ka dekhna hota hai shubh
 भिखारी का दिखना ————
 शास्त्रों में कहा गया है कि अगर सुबह के समय उठते ही भिकारी का दर्शन हो जाए तो यह संकेत बहुत ही शुभ होता है। सुबह के समय भिखारी देखने वाले जातक को उसका फसा हुआ पैसा अथवा उधार दिया हुआ धन जल्द ही मिलने की संभावना बन जाती है।
  सुबह के समय स्त्री का दर्शन होना ————-
सुबह के समय स्त्री का दर्शन हो जाए तो बहुत ही शुभ होता है। स्त्री के दर्शन से पूरा दिन बहुत ही खुशनुमा बन जाता है तथा जातक के कार्यों में सफलता की प्राप्ति होती है। इसके अलावा कोई किसी जरूरी कार्य से बाहर जा रहा हो तथा अचानक उसके रास्ते में सुहागन स्त्री का दर्शन हो जाए तो उस कार्य में सफलता मिलती है।
  गाय का दिखना ———–
 सुहागन स्त्री की तरह सुबह के समय गाय देखना भी अति शुभ होता है। सुबह के समय कहीं किसी जरूरी कार्य से जाते समय गाय  दर्शन हो जाए तो कार्य पूरा हो जाता है। सुबह को गाय दर्शन को सफलता का प्रतीक माना जाता है। इसके अलावा सुबह में गाय दर्शन होने पर पूरा दिन खुशनुमा रहता है तथा जातक को उसके सभी कार्यों में सफलता की प्राप्ति होती है।
 दूध दही का दिखना ————-
 ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक यदि किसी जातक को सुबह के समय उठते ही दूध अथवा दही से भरे बर्तन का दर्शन हो जाए तो ऐसा मत है कि यह बहुत ही शुभ होता है। इससे जातक के जीवन में खुशहाली और समृद्धि आती है तथा वह जिस दिन दूध या दही का दर्शन करता है वह दिन बहुत ही अच्छा गुजरता है।
  कपड़े से अचानक ही पैसों का गिर जाना ———–
 अगर आप सुबह के समय कहीं किसी जरूरी कार्य से जा रहे हैं और अचानक ही कपड़े पहनते समय आपकी जेब से पैसे गिर जाते हैं तो यह धन प्राप्ति का संकेत है। ऐसा कहा जाता है कि इस संकेत के मिलने पर बहुत ही शुभ फल की प्राप्ति होती है।