सपने में किन्नर देखना sapne me kinnar dekhna

6
1963

सपने में किन्नर देखना sapne me kinnar dekhna

सपने में किन्नर देखना
 हम जब रात को सोते हैं तो सपने में बहुत कुछ देखते हैं। यह सपने हमें क्यों आते हैं और इसका क्या कारण होता है और इसका जातक पर क्या-क्या प्रभाव पड़ता है इसकी व्याख्या हमारे शास्त्रों में विस्तार से मिलता है। शास्त्रों के अनुसार हमें सपने हमारे भविष्य में घटने वाली घटनाओं की ओर इशारा करने आते हैं। यानी कि सपनों के माध्यम से यह अनुमान आसानी से लगाया जा सकता है कि हमारे जीवन का आने वाला समय कैसा रहेगा?
सपने में किन्नर देखना sapne me kinnar dekhna
 सपने हमें आश्चर्यचकित तो करते ही हैं पर इसके साथ-साथ सपने हमें उत्सुकता से भी भर देते हैं। हम हमेशा जानने के लिए बेहद ही उतावले हो जाते हैं कि हमारे सपने का रहस्य क्या है ? तो इसी कड़ी में आज हम बताने वाले हैं कि सपने में किन्नर देखना कैसा होता है। दोस्तों सपने में किन्नर देखना कई परिणामों की तरफ इशारा करता है। तो आइए बिना किसी देरी के जान लेते हैं कि सपने में किन्नर देखना कैसा होता है ?
सपने में किन्नर देखना sapne me kinnar dekhna
 स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में किन्नर देखना एक महत्वपूर्ण संकेत वाला सपना है। अगर बात करें सपने में किन्नर को पैसे देने की तो यह स्वप्न जातक के लिए शुभ माना जाता है। अतः आप भी सपने में किन्नर को पैसे देते हुए देखे तो समझ ले कि यह सपना आपके लिए शुभ है। इसका कारण यह है कि जो भी जातक सपने में किन्नर को पैसा देता है उसका शास्त्रों के अनुसार बुध ग्रह मजबूत होता है तथा शनि महाराज के प्रकोप में कमी भी आती है। अतः इस वजह से उस व्यक्ति के अच्छे दिन शुरू हो जाते हैं।
  परंतु स्वप्न शास्त्र के मुताबिक अगर आप सपने में किन्नर देखते हैं तो इसका तात्पर्य यह है कि भविष्य में आपका दांपत्य जीवन संतोषजनक नहीं रहेगा।
सपने में किन्नर देखना sapne me kinnar dekhna
हालांकि सपने में किन्नर का दिखना अपशकुन भी माना जाता है। यह आने वाले समय में किसी अपशकुन की ओर इशारा करता है। दुर्योधन के जन्म के समय भी अपशकुन हुआ था।
 परंतु मान्यताओं के मुताबिक सपने में अगर किन्नर को पैसे देते हुए देखे तो वास्तविक जीवन में भी किन्नर को पैसे दें। ऐसा करने से जातक को धन लाभ मिलता है। परंतु ध्यान रहे कि किन्नर को नोट की जगह सिक्का  देना चाहिए। ऐसा करना शुभ शकुन के लिए बढ़िया माना जाता है।

6 COMMENTS

  1. मैं सपने में दो किन्नर देखें उनके यहां फगशन था कह रहे थे कि बुलाना भूल गए

    इस का करता मतलब है

  2. maine sapane me kinnaro ko dekha bt unhone kuchh manga nhi mugh se iska kya matlb hota h plz reply me soon

    baki mughe yaad nhi kya hua bt maine yh sb morning k time dekha tha

  3. I’m 8 month pregnant now
    Spne me dekha
    Kinner neg mangne aay hai but ghar pd koe nhi hai
    Wo fir v bol rhe hme avi neg do baby ke liy
    Nind khul gae fir
    Eska kya mtlb hoga

  4. Mene sapne me kinner ki apne ghar me bache ki birthday party me aate dekha iska kya matlb hai.pls reply

Comments are closed.