Home dream thoughts सपने में घर देखना sapne me ghar dekhna ( house dream )

सपने में घर देखना sapne me ghar dekhna ( house dream )

1379
0
SHARE
सपने में घर देखना sapne me ghar dekhna ( house dream )
सपने में घर देखना
स्वप्न शास्त्र एक ऐसा माध्यम है जिसके द्वारा हम अपने सपनों के बारे में आसानी से जान सकते हैं। दुनिया में स्वप्न शास्त्र ही एक ऐसा जरिया है जिससे हम अपने सपनों के बारे में किसी निष्कर्ष तक पहुंच सकते हैं। ( सपने में घर देखना )भारतीय लोगों को तो इस पर बहुत ही विश्वास है तथा वह हमेशा ही स्वप्नों के बारे में जानने को उत्सुक रहते हैं। यही कारण है कि भारतीय संस्कृति में स्वप्न फल को लेकर तरह-तरह की मान्यताएं प्रचलित है । भारत में तरह-तरह के सपनों को लेकर तरह-तरह की व्याख्या मिलती है। इनमें से कुछ सपनों की व्याख्या तो मौखिक ही पीढ़ी-दर-पीढ़ी प्रचलित होती चली आई है। हालांकि शास्त्र में सपनों की व्याख्या लिखित रूप में भी मिलती है।
सपने में घर देखना sapne me ghar dekhna
 स्वप्न शास्त्र का मानना है कि प्रत्येक सपने का अपना एक विशेष अर्थ होता है। जो सपने के दृश्य पर निर्भर करता है। अतः किसी भी सपने का अर्थ जातक द्वारा देखे गए सपने पर निर्भर करता है।
सपने में घर देखना
  ऐसे में आज हम बताने वाले हैं कि सपने में घर देखना कैसा होता है? अगर आपको पता ना हो तो बता दें कि सपने में घर देखना एक महत्वपूर्ण सपना है जिसके बारे में हर कोई जानना चाहता है। यह एक ऐसा सपना है जिसका खास महत्व होता है तथा यह जातक पर खास प्रभाव भी डालता है। ऐसे में लोग बहुत बार अपने सपने में घर देखते हैं और तब इस सपने के बारे में जानना चाहते हैं।
सपने में घर देखना sapne me ghar dekhna
अगर आपने भी सपने में घर देखा है और आप इस स्वप्न के बारे में जानना चाहते हैं तो हम आपको बता दें कि इस सपने का फल इस बात पर निर्भर करता है कि सपने में घर कैसा था और किस अवस्था में था।
यदि आप सपने में सजा हुआ घर देखते हैं तो यह एक अशुभ सपना है तथा यह सपना इस बात का संकेत है कि भविष्य में आपको कोई ना कोई नुकसान जरूर होने वाला है।
सपने में घर देखना sapne me ghar dekhna
 परंतु यदि आप सपने में खंडहर घर देखते हैं तो यह आपके लिए शुभ संकेत है। ( सपने में घर देखना ) सपने में खंडहर घर देखना इस बात का सूचक है कि भविष्य में आपको संपत्ति की प्राप्ति होने वाली है।
.
 शास्त्रों के अनुसार घर में किसी कन्या को आते देखना बहुत ही शुभ फल देने वाला संकेत माना जाता है। यह स्वप्न इस बात की ओर इशारा करता है कि जातक के घर में धन संपत्ति का आगमन होने वाला है। यह सपना धनागमन का पूर्व सूचना देता है।
  सपने में बनता हुआ घर देखना sapne me banta huaa ghar dekhna
सपने में बनता हुआ घर देखना भी एक बहुत ही अच्छा और शुभ सपना होता है। यह सपना इस बात की ओर संकेत करता है कि भविष्य में जातक खूब तरक्की करेगा।
  सपने में घर का बनता हुआ देखना इस बात का भी सूचक है कि व्यक्ति को भविष्य में प्रसिद्धि मिलने वाली है। इसके अतिरिक्त इस वक्त नौकरी में पदोन्नति व्यापार में लाभ तथा परीक्षा में सफलता प्राप्त करने की पूर्व संकेत है। अतः कुल मिलाकर सपने में घर बनते देखना एक शुभ सपना होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here