Home dream thoughts सपने में चप्पल देखना अथवा पहनना sapne me chappal dekhna athwa pahanna

सपने में चप्पल देखना अथवा पहनना sapne me chappal dekhna athwa pahanna

0
SHARE

सपने में चप्पल देखना अथवा पहनना sapne me chappal dekhna athwa pahanna आमिर कैसे बने ?

सपने में चप्पल देखना अथवा पहनना
सपने में चप्पल देखना अथवा पहनना sapne me chappal dekhna athwa pahanna
 सपने हम चाहे जैसे भी देखे पर नींद खुलने के बाद कुछ देर तक उनके बारे में हम सोचते जरूर हैं। सपनों को गंभीरता से लेना तथा उनके बारे में सोचना आदमी के लिए कोई नई बात नहीं है। क्योंकि मनुष्य प्रारंभ से ही सपनों के प्रति उत्सुक और गंभीर रहा है। भारत में तो लगभग हर आदमी अपने सपनों को महत्व देता है तथा उसके बारे में जानने समझने का प्रयास करता है। भारत में तो लोग अपने सपनों के माध्यम से निकट भविष्य की घटनाओं का पूर्वानुमान लगाते हैं तथा शुभ और अशुभ लक्षणों को जानते समझते हैं। हालांकि सपनों का रहस्य वैज्ञानिक रूप से कितना सत्य होता है इसके बारे में निष्कर्ष निकालना थोड़ा मुश्किल है परंतु भारतीय संस्कृति और हिंदू धर्म में इसके महत्व को नकारा नहीं जा सकता। भारत के लोगों में सपनों के प्रति आस्था और विश्वास अधिक देखने को मिलता है।
सपने में चप्पल देखना अथवा पहनना sapne me chappal dekhna athwa pahanna
 शास्त्रों की मानें तो हमारे सपने हमारे आने वाले समय के बारे में संकेत देते हैं। जिसके द्वारा यह अनुमान लगाया जा सकता है कि निकट भविष्य में क्या कुछ घटना घटने वाली है। अतः स्वप्न शास्त्र के अनुसार कोई भी मनुष्य अपने स्वप्न के आधार पर ही अपने निकट भविष्य के बारे में अनुमान लगा सकता है।
दोस्तों जो लोग स्वप्नफल पर विश्वास नहीं रखते हैं वे  लोग बेशक इसे नकार सकते हैं परंतु यह भी सत्य है कि हमारे शास्त्रों में कहीं ना कहीं जरूर सच्चाई छुपी हुई है जिसके आधार पर आज भी हमारे शास्त्रों में की गई व्याख्या मनुष्य के लिए महत्वपूर्ण बनी हुई है।
तो आज हम इस लेख में आपको बताने वाले हैं कि सपने में चप्पल देखना अथवा पहनना कैसा होता है। अगर आपने भी सपने में चप्पल देखा है तो इस लेख में आपका स्वागत है क्योंकि हम बताने जा रहे हैं  sapne me chappal dekhna athwa pahanna क्या फल देता है? तो आइए जानते हैं।
 sapne me chappal dekhna athwa pahanna
 दोस्तों हम चप्पल तभी पहनते हैं जब हमें कहीं जाना होता है यानी चप्पल चलने-फिरने में हमारी सहायता करता है। परंतु क्या आपको पता है कि सपने में चप्पल देखना अथवा पहनना कैसा होता है ?
दरअसल sapne me chappal dekhna athwa pahanna यात्रा का सूचक होता है। सपने में चप्पल देखना अथवा पहनना  इस बात की ओर संकेत देता है कि जातक को किसी यात्रा पर जाना पड़ेगा। sapne me chappal dekhna athwa pahanna अर्थात यात्रा पर जाना। यदि आप भी ऐसा सपना देखे तो समझ जाएं कि आपके लिए किसी यात्रा का योग बन रहा है।
सपने में चप्पल देखना अथवा पहनना = यात्रा में जाना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here