सपने में चिराग देखना sapne me chirag dekhna

0
590

सपने में चिराग देखना sapne me chirag dekhna

सपने में चिराग देखना
सपने में चिराग देखना
फिलहाल मैं यह तो नहीं जानता कि जानवर सपने देखते हैं कि नहीं देखते क्योंकि इस पर मैंने कभी अनुसंधान नहीं किया और ना ही किसी माध्यम से इस विषय पर जानकारी लेने का प्रयास किया। परंतु मुझे इतना जरूर पता है कि मनुष्य सपना देखता है क्योंकि मैं भी सपना देखता हूं और बहुत सारे लोगों के मुंह से सपनों के बारे में सुना भी है। इसके अतिरिक्त यदि आप दुनिया के किसी भी व्यक्ति से अगर पूछेंगे कि क्या वह सपना देखता है तो आपको उत्तर हाँ में ही मिलेगा। और तो और ग्रंथों और किताबों में भी सपनों का वर्णन मिल ही जाता है। यानी सपना मनुष्य जीवन का ही हिस्सा है जो नींद में दिखाई देता है।
सपने में चिराग देखना sapne me chirag dekhna
  शास्त्रों के अनुसार आदमी के हर सपने का एक खास अर्थ या मतलब होता है।  स्वप्न शास्त्र में सपनों के बारे में विस्तार से वर्णन मिलता है। शास्त्रों में ही बताया गया है कि सपने व्यक्ति के जीवन में घटने वाली घटनाओं के तरफ इशारा करते हैं। अतः जातक थोड़ा सा अपने सपनों पर ध्यान देकर यह अनुमान लगा सकता है कि उसका आने वाला कल किस प्रकार से बीतने वाला है।
 दोस्तों इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं कि सपने में चिराग देखना कैसा होता है? सपने में चिराग देखना भी जातक पर खास प्रभाव डालता है। ऐसे में यदि आपने भी सपने में चिराग का दर्शन किया है अथवा सपने में चिराग देखने के बारे में जानना चाहते हैं तो इस लेख में आपका स्वागत है।
सपने में चिराग देखना sapne me chirag dekhna
  सपने में चिराग देखना एक शुभ स्वप्न माना जाता है। अतः इसका प्रभाव जातक पर अच्छा होता है। ऐसे में आपने भी ऐसा स्वप्न देखा है तो आपको खुश होने की जरूरत है।
 सपने में चिराग देखने का अर्थ सुख शांति का सूचक होता है। अतः कोई भी जातक सपने में चिराग का दर्शन करता है तो उसे यह मानकर चलना चाहिए कि उसको निकट भविष्य में सुख शांति की प्राप्ति होने वाली है। सपने में चिराग देखना मतलब सुख-शांति होता है।