Home dream thoughts सपने में चमड़ा देखना कैसा होता है  sapne me chamda dekhna kaisa...

सपने में चमड़ा देखना कैसा होता है  sapne me chamda dekhna kaisa hota hai

221
0
SHARE

सपने में चमड़ा देखना कैसा होता है  sapne me chamda dekhna kaisa hota hai

सपने में चमड़ा देखना
सपने में चमड़ा देखना कैसा होता है  sapne me chamda dekhna kaisa hota hai
 
 
 
 
 सपने क्यों आते हैं इसके क्या कारण होते हैं? इस बात को लेकर भले ही मतभेद हो परंतु स्वप्नफल पर विश्वास रखने वाले लोगों की भारत में कोई कमी नहीं है। भारत में बहुतायत लोग स्वप्नफल पर विश्वास रखते हैं तथा सपनों के आधार पर भी शगुन अपशगुन का निर्णय भी करते हैं। किंतु सपनों पर इतनी आस्था भारत में कोई नई बात नहीं है यह अनादि काल से चली आ रही भारतीय संस्कृति की परंपरा है जो सदियों से लेकर आज तक भारत में विराजमान है।
सपने में चमड़ा देखना  sapne me chamda dekhna 
 हमारे ऋषि-मुनियों ने बहुत ही गहन जांच पड़ताल करने के बाद हमारे लिए शास्त्रों का निर्माण किया जो हमारे लिए सदियों से महत्वपूर्ण बनी हुई है। दुनिया में ना जाने कितनी ही चीज निर्मित हुए और विनाश के गाल में समा गए परंतु हमारे शास्त्र हमारे बीच आज भी मौजूद है और हमारे मार्गदर्शन करते रहते हैं।
 sapne me chamda dekhna
 शास्त्रों में कहा गया है कि हर सपने का एक अर्थ होता है। यानी मनुष्य जो भी सपने देखता है उसका कुछ ना कुछ अर्थ जरूर होता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने व्यक्ति के जीवन में घटने वाली घटनाओं की तरफ इशारा करते हैं। सपनों के बारे में थोड़ी गहनता से सोच विचार करके अपने आने वाले समय के बारे में अनुमान अवश्य ही लगाया जा सकता है।
सपने में चमड़ा देखना  sapne me chamda dekhna
 दोस्तों इस लेख में आज हम बताने वाले हैं कि सपने में चमड़ा देखना कैसा होता है?  अतः आप भी यह जानना चाहते हैं कि सपने में चमड़ा देखना कैसा होता है तो इस लेख में आपका स्वागत है।
वास्तव में सपने में चमड़ा देखना एक अशुभ सपना है। इसलिए सपना देखने के बाद सतर्क रहें। क्योंकि सपने में चमड़ा देखना व्यक्ति के लिए नकारात्मक फल देता है।
सपने में चमड़ा देखना  sapne me chamda dekhna
 दरअसल सपने में चमड़ा देखना दुख होने का संकेत होता है। ऐसे समय में जातक को थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता होती है। इसके साथ साथ ऐसा कोई कार्य नहीं करना चाहिए जो दुख का कारण बने।
 सपने में चमड़ा देखना = दुख हो
Homepage dekhen — www.sitehindi.com
SHARE
Previous articleसपने में चपत खाना कैसा होता है sapne me chapat khana kaisa hota hai 
Next articleसपने में चरबी देखना कैसा होता है sapne me charbi dekhna kaisa hota hai 
मेरा नाम "संजय कुमार मौर्य है" और मैं देवरिया यूपी का रहने वाला हूं । मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर, लेखक, कवि और कथाकार हूं । मैं हिंदी साहित्य में रुचि रखता हूं और हमेशा कविताओं और कहानियों का सृजन करता रहता हूं। इसके अलावा भी हमारे पास बहुत सारी चीजों की जानकारियां है जिसे मैं इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करता हूं। दोस्तों हमें अपने ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करना बहुत ही अच्छा लगता है अतः इसी उद्देश्य से हमने सन 2018 जनवरी में www.sitehindi.com को शुरू किया, जो कि आज एक सफल ब्लॉक वेबसाइट बन चुका है और निरंतर वेब की दुनिया में उचाईयों की ओर बढ़ रहा है । इसके अलावा मेरा उद्देश्य अपने राष्ट्रभाषा हिंदी की सेवा करना है और इसे जन-जन तक पहुंचाना भी है । अगर मैं अपने इस उद्देश्य में सफल होता हूं तो मैं स्वयं को भाग्यशाली समझूंगा। आप भी हमारे इस ब्लॉग को पढ़े और हमारे इस उद्देश्य को पूरा करने में हमारी सहायता करें । धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here