Home dream thoughts सपने में चश्मा को लगाना कैसा होता है sapne me chasma ko...

सपने में चश्मा को लगाना कैसा होता है sapne me chasma ko lagana kaisa hota hai 

2
SHARE
सपने में चश्मा को लगाना कैसा होता है sapne me chasma lagana kaisa hota hai 
सपने में चश्मा को लगाना
सपने में चश्मा को लगाना sapne me chasma lagana
सपने में एक ही चीज का अलग-अलग दृश्यों में दिखाई देना अलग-अलग फल भी प्रदान करता है। जैसे कि सपने में चश्मा को लगाना तथा सपने में चश्मा खोना दो अलग-अलग स्वप्न माना जाता है तथा इसका फल भी अलग-अलग होता है। अतः आप जब सपना देखे तो यह ध्यान रखें कि आपने जो भी चीज सपने में देखा है वह किस रूप में देखा है। क्योंकि कई बार ऐसा होता है कि व्यक्ति सपने में देखे गए चीज को तो याद रख लेता है परंतु वह उस चीज को किस अवस्था में देखता है यह भूल जाता है। जिसके कारण स्वप्न फल के निष्कर्ष तक पहुंचने में बांधा होती है।
सपने में चश्मा को लगाना sapne me chasma lagana
स्वप्न शास्त्र में विस्तार से बताया गया है कि सपने में किन-किन चीजों को किस किस रूप में देखना क्या-क्या फल देता है? हलाकि स्वप्न शास्त्र का निर्माण तो महात्माओं ने अनादि काल में ही कर दिया था परंतु लाखों वर्ष बाद हमारे लिए शास्त्रों का कथन आज भी उतना ही महत्वपूर्ण और उपयोगी है जितना कि पहले था।
सपने में चश्मा को लगाना sapne me chasma lagana
 शास्त्रों में जोर देकर कहा गया है कि हर सपने में एक खास अर्थ छुपा हुआ होता है जो व्यक्ति के निकट भविष्य में घटने वाली घटनाओं के तरफ संकेत देता है। अपने सपनों के संकेतों द्वारा यह आसानी से अनुमान लगाया जा सकता है कि निकट भविष्य का समय कैसा रहने वाला है। रात को सोते समय सपने आकर जीवन में घटने वाली घटनाओं का पूर्वाभास करा देते हैं। सपना देखने वाला जातक चाहे तो इसे बड़ा आसानी से समझ सकता है। इसके लिए बस अपने सपनों पर थोड़ा ध्यान देने की आवश्यकता होती है।
सपने में चश्मा को लगाना 
 इस लेख में आज हम बताने वाले हैं कि सपने में चश्मा लगाना कैसा होता है? यहां हम बता देना चाहेंगे कि सपने में चश्मा को लगाना और सपने में चश्मा खोना दोनों ही अलग-अलग स्वप्न है तथा इनका फल भी जातक को अलग-अलग ही मिलता है। तो आइए जान लेते हैं कि सपने में चश्मा को लगाना कैसा होता है?
 sapne me chasma lagana
 स्वप्न फल की दृष्टि से देखा जाए तो सपने में चश्मा को लगाना एक शुभ फल वाला सपना है तथा यह जातक के लिए अच्छा होता है। दरअसल सपने में चश्मा को लगाना ज्ञान बढ़ने का सूचक होता है। अतः यदि आप भी यह सपना देखे तो समझ ले कि आपके ज्ञान में वृद्धि हो रही है।
 सपने में चश्मा को लगाना = ज्ञान बढ़ना
Homepage dekhen — www.sitehindi.com

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here