सपने में चांदी का सामान देखना sapne me chandi ka saman dekhna 

0
1137
सपने में चांदी का सामान देखना sapne me chandi ka saman dekhna 
 सपने में चांदी का सामान देखना
सपने में चांदी का सामान देखना sapne me chandi ka saman dekhna 
कई बार तो सपने में आभूषण और बर्तन दिखाई देते हैं। यह सोने के भी हो सकते हैं और चांदी के भी हो सकते हैं अथवा हीरे मोती के भी हो सकते हैं। असल जीवन में इन चीजों को प्राप्त करना बड़ा ही कठिन कार्य होता है परंतु सपने में यह चीजें आसानी से दिख जाती है। वास्तविक जीवन में सोने चांदी की प्राप्ति इसलिए  आसान नहीं होती क्योंकि यह कर्म पर आधारित होती है पर सपने में यह चीजें सहजता से इसलिए मिल जाती है क्योंकि सपना तो सपना होता है और सपने का हकीकत से कोई संबंध नहीं होता।
सपने में चांदी का सामान देखना sapne me chandi ka saman dekhna 
 खैर सपने भले ही सपने होते हैं पर सपने कभी व्यर्थ नहीं होते। स्वप्न शास्त्र के अनुसार प्रत्येक सपना अपने अंदर कुछ ना कुछ राज जरूर छुपाए होता है। जब व्यक्ति को सपने आते हैं तो सपनों के माध्यम से अलौकिक शक्तियां संकेत देती है। यह संकेत व्यक्ति के जीवन से जुड़े हुए होते हैं। स्वप्न शास्त्र में सपनों के संकेतों का वर्णन विस्तार पूर्वक किया गया है। इन संकेतों को जानकर कोई भी व्यक्ति बड़ा ही आसानी से अपने जीवन के निकट भविष्य के बारे में जान सकता है।
सपने में चांदी का सामान देखना sapne me chandi ka saman dekhna 
  स्वप्न विचार के इस कड़ी में आज हम आपको बताने वाले हैं कि सपने में चांदी का सामान देखना कैसा होता है। इसलिए अगर आपने भी सपने में कभी चांदी का सामान देखा है अथवा आप इस सपने के बारे में जानना चाहते हैं तो यह लेख आप ही के लिए है। क्योंकि आज हम इस लेख में बताएंगे सपने में चांदी का सामान देखना क्या फल प्रदान करता है?
सपने में चांदी का सामान देखना 
 दोस्तों सपने में चांदी का सामान देखना एक नुकसानदेह सपना है। इस सपने को अच्छा सपना नहीं माना जाता तथा यह व्यक्ति को नकारात्मक फल प्रदान करता है।
 sapne me chandi ka saman dekhna 
  ऐसा इसलिए है क्योंकि सपने में चांदी का सामान देखना घर में कलेश बढ़ने का संकेत माना जाता है। जो भी व्यक्ति ऐसा सपना देखता है उसके घर में कलेश बढ़ने की संभावना प्रबल होती है। अतः यह सपने को देखने के बाद सतर्क रहना चाहिए तथा ऐसा कुछ भी नहीं करना चाहिए जिससे गृहक्लेश की स्थिति बन जाए।
 सपने में चांदी का सामान देखना = गृह क्लेश बढ़ जाए
होमपेज देखें = www.sitehindi.com
Previous articleसपने में चुटकी काटना sapne me chutki katna
Next articleसपने में चांदी के बर्तन में दूध पीना sapne me chandi ke bartan me doodh pina
मेरा नाम "संजय कुमार मौर्य " है और मैं देवरिया ( यूपी ) का रहने वाला हूं । मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर, लेखक, कवि और कथाकार हूं । मैं हिंदी साहित्य में रुचि रखता हूं और हमेशा कविताओं और कहानियों का सृजन करता रहता हूं। इसके अलावा भी हमारे पास बहुत सारी चीजों की जानकारियां है जिसे मैं इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करता हूं। दोस्तों हमें अपने ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करना बहुत ही अच्छा लगता है अतः इसी उद्देश्य से हमने सन 2018 जनवरी में www.sitehindi.com को शुरू किया, जो कि आज एक सफल वेबसाइट बन चुका है और निरंतर वेब की दुनिया में उचाईयों की ओर बढ़ रहा है । इसके अलावा मेरा उद्देश्य अपने राष्ट्रभाषा हिंदी की सेवा करना है और इसे जन-जन तक पहुंचाना भी है । अगर मैं अपने इस उद्देश्य में सफल होता हूं तो मैं स्वयं को भाग्यशाली समझूंगा। आप भी हमारे इस ब्लॉग को पढ़े और हमारे इस उद्देश्य को पूरा करने में हमारी सहायता करें । धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here